नरेला, बादली और रोहिणी में सांसद डॉ उदितराज के जनता दरबार

उत्तर-पश्चिम दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज ने आज ज़िला उत्तर-पश्चिम दिल्ली की तीन विधानसभाओं नरेला, बादली और रोहिणी में जनता दरबार लगाया । नरेला विधानसभा में सुबह 9:30 बजे से जनता दरबार प्रारम्भ की जिसमें सांसद के साथ विभिन्न विभागों एमसीडी, डीडीए, पीडब्ल्यूडी, पुलिस, जल बोर्ड, एनडीपीएल इत्यादि के अधिकारी भी शामिल हुए । इसके बाद बादली और रोहिणी में भी इसी तरह से जनता दरबार लगाया गया । जनता दरबार में मुख्य रूप से एमसीडी विभाग के द्वारा पार्कों की सफ़ाई की कमी, जल बोर्ड से जलभराव आदि की शिकायतें मुख्य रूप से सांसद के समक्ष रखी गयी। ठीक इसी तरह बादली और रोहिणी में जनता से अपनी समस्याओं से अवगत कराया ।

Narela , Bawana , Badali MP Dr Uditraj Janta Darbar

Narela , Bawana , Badali MP Dr Uditraj Janta Darbar

डॉ. उदित राज ने कहा कि क्षेत्र में जनता दरबार लगाते हुए 6 महीने का अधिक समय व्यतीत हो गया है । पहले की भाँति अब आम जनसमस्याओं में कुछ कमी देखने को मिली है । चूँकि अधिकारी और जनता मेरे समक्ष समस्याओं को सुनते और उसी समय उस पर क्या ऐक्शन लिया जाएगा बताते है ऐसे में उनके पास काम करने के अतिरिक्त दूसरा कोई विकल्प नही रहता है । हालाँकि ऐसा नही है कि समस्याओं के लिए केवल अधिकारी या विभाग ही ज़िम्मेदार है कुछ ऐसी भी समस्याएँ है जिसमें लोग स्वयं दोषी होते है और वह अधिकारियों और नेताओं पर दोष मढ़ते हैं । जबकि ऐसा नही है ।
नरेला विधानसभा के रमजानपुर गाँव में संजय मान द्वारा, बादली विधानसभा में दिनेश अग्रवाल व डेप्युटी मेयर विजय भगत ने और रोहिणी विधानसभा में निगम पार्षद रितु गोयल ने जनता दरबार लगायी । निगम पार्षद सविता, पूर्व ज़िलाध्यक्ष वेदपाल मान, नरेंद्र सोलंकी, सतबीर चौहान, दीप्ति जोशी इत्यादि लोगों ने सहयोग किया।

डॉ उदितराज शुरू से इस तरह के जनता दरबार लगाकर अक्सर अपनी संसदीय क्षेत्र के लोगो के बीच रहते हैं और अधिकारियों को साथ लेकर मौके पर समस्याओं का समाधान करवाते हैं ।

 

Leave a Reply