बुराड़ी भट्ठा रोड़ में अटल सोसाइटी नाम से कट रही अवैध कॉलोनी में चला पीला पंजा

बुराड़ी में अटल सोसाइटी नाम से कट रही अवैध कॉलोनी में चला पीला पंजा, नगर निगम ने की कारवाई

गरीब लोगों द्वारा मकान बनाने से पहले ही कि गई कारवाई, अभी तक अधिकतर प्लाट प्रोपर्टी कारोबारियों के पास

AA News
Swarup Vihar Bhatha Road Burari, Delhi

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के दस्ते ने बुराड़ी विधानसभा के अंतर्गत स्वरूप विहार के पास भट्टा रोड पर खेती की जमीन पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी अटल सोसाइटी में डेमोलेशन किया। यहां पहले भी डेमोलेशन किया गया था। लेकिन इस बार का डेमोलेशन यहां पर मात्र खानापूर्ति ही नजर आया। नगर निगम ने कुछ प्लॉटों की बनी छोटी बुनियाद की डेमोलेशन की। खेती को काटकर बनाई सीमेंट की सड़कों को नही तोड़ा गया।

यह सोसाइटी खेतों में हरी भरी फसल को काटकर बसाई गई बसाई जा रही है। अभी तक इस में रहने के लिए मकान नहीं बने। इसके अगल-बगल में अभी भी लहलाती फसलें हैं और इस तरह से खेती की जमीन पर कॉलोनी काटना पूरी तरह से अवैध है। इसलिए निगम अधिकारी किसी भी न्यायालय की कार्रवाई से बचने के लिए डेमोलेशन करने के लिए पहुंचते हैं।


खास बात यह है कि इस तरह के डेमोलेशन के बाद फिर से कालोनिया बसनी शुरू हो जाती है। फिर से इस इसी तरह की चिनाई शुरू हो जाएगी और गरीबो को फंसाने की कोशिश की जाएगी।

जरूरत है यहां पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो क्योंकि यहां पर प्लॉट लेने वाले गरीब लोग बाद में परेशान रहते हैं लोग अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी से इस तरह से बसाई जा रही जगहों पर अपने प्लॉट ले लेते हैं और मकान बनाते हैं और जब डेमोलेशन होता है तो भूमाफिया यहां से जमीन बेचकर जा चुके होते हैं। आखिर में नुकसान गरीब लोगों का होता है।

Atal Socity Bhattha road Burari

Atal Socity Bhattha road Burari

जरूरत है कि उन गरीब लोगों के यहां मकान लेने और बनाने से पहले ही प्रशासन अपनी कार्रवाई करें। अभी तक यहां पर ज्यादातर प्लॉट प्रॉपर्टी के काम करने वाले डीलरों द्वारा ही लिए गए हैं जो ऊंचे दाम में अब दूसरे लोगों को आगे बेचेंगे।

जरूरत है गरीब लोग यहां पर रहने के लिए पहुंचे उससे पहले प्रशासन अपनी कार्रवाई कर लें अन्यथा गरीबों के बसने के बाद कार्रवाई करना न्यायसंगत नही होगा