दिल्ली वेलकम ने किया थैंक्स का काम

सामाजिक संस्था ‘वेल्कम ग्रूप’ द्वारा रविवार को एक ही दिन में समाज सेवा के दो कार्यक्रम आयोजित किये गये. सुबह 9 बजे से 1 बजे तक अशोक विहार फेस 1 स्थित गुरुद्वारा श्री गुरू सिंह सभा मे इंडियन डेंटल एसोसियशन की उत्तरी पश्चिमी इकाइ के सहयोग से  मुफ़्त दांत जांच एवं चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया जिसमे मुफ़्त इलाज के साथ साथ दवाइयां भी दी गयी. सभी रोगियो को मुफ़्त टूथ पेस्ट भी दिये गये. इसमे संस्था के अध्यक्ष श्री राजीव शर्मा जी के साथ साथ संस्था के अन्य पदाधिकारियो पवन आहुजा, भवप्रीत सिंह सेठी, ऋषि दुबे, मृत्युंजय श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, वासूदेव शर्मा ने बढ-चढकर हिस्सा लिया. संस्था के संरक्षक एवं इंडियन डेंटल असोसियशन की उत्तरी पश्चिमी इकाइ के अध्यक्ष श्री सरबप्रीत सिंह गुगलानी जी का इसमे विशेष योगदान रहा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पार्षद श्री विकास गोयल जी ने संस्था के आयोजको को स्मृति चिन्ह देकर उनका हौसला बढाया.

इस ग्रुप में दिल्ली के अलग अलग हिस्सों से वालीनटीयर्स जुड़े है जो निस्वार्थ सेवा करते है . ये वालीनटीयर्स अलग अलग व्यवसाय से हैं जो वक्त निकालकर इस तरह के समाजिक कार्य करते है जिससे इन्हें काफी संतुष्टि और आत्मिक शान्ति मिलती है .

ये संस्था दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में गरीब बस्तियों में , पोश इलाको में , बुजुर्गो के बीच जाकर इस तरह के कैम्पों का आयोजन करती है . कैम्प में कई तरह की जांच फ्री की जाती है . कई बार लोग काम में इतने बीजी होते है वो शरीर का चेकअप नही करवा पाते और आजीविका की भागदौड़ में अपने स्वास्थ्य की जांच वक्त पर न होने से कई बीमारियों के शिकार हो जाते है ऐसे कैम्प आसपास लगे हो तो कई लोगो की बड़ी बीमारियों शुरूआती दौर में ही पकड़ में आ जाती है . जरूरत है इस तरह की संस्थाओ की संख्या बढ़े और लोग बीमारियों से ग्रसित कम से कम हो .

Welcome Group

Welcome Group

Welcome Group

Welcome Group

Leave a Reply