DDA की कंस्ट्रक्शन साइट पर लिफ्ट गिरने से 12 मजदूर घायल

AA News
Narela

बाहरी-उत्तरी दिल्ली के नरेला में कंस्ट्रक्शन साइट पर लिफ्ट गिरी।लिफ्ट गिरने से बारह मजदूर घायल
घायलों को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल पहुंचाया गया। मजदूरों ने आरोप लगाया कि सेफ्टी उपकरण नही दिए जाते और कई बार होते है हादसे। DDA के फ्लेट्स बना रही है ये कम्पनी।

दिल्ली के मनसा देवी रोड पर निर्माणाधीन कंस्ट्रक्शन साइट से एक मेटेरियल ऊपर ले जाने वाली लिफ्ट तार टूटने की वजह से काफी ऊपर से गिरी जिसमें बारह मजदूर नीचे गिर गए। इनमें कई मजदूरों को काफी चोट आई है जिन्हें पास के ही सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में ले जाया गया जहाँ इनका इलाज जारी है। एक मजदूर की हालत गंभीर थी और चोट ज्यादा थी उसे एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है । घटना के बाद मजदूरों ने कंस्ट्रक्शन साइट पर भी विरोध जताया। मजदूरों का आरोप है कि किसी भी तरह के सेफ्टी के लिहाज से व्यवस्था नहीं होती न ही इन्हें सुरक्षा उपकरण दिए जाते हैं। जूते और गलाउज भी नहीं मिलते हैं और अक्सर हादसे होते रहते हैं।

DDA Sites Mansa Devi Road where lift wire broken.

DDA Sites Mansa Devi Road where lift wire broken.

फिलहाल नरेला थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और घायलों का इलाज जारी है। बहुमंजिला कंस्ट्रक्शन साइटो पर काम करने वाले मजदूरों को भी सेफ्टी के उपकरण नहीं दिए जाते यह अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े करता है। जरूरत है की हर मजदूर को सेफ्टी उपकरण के बाद ही साइट पर काम में लगाया जाए।

Leave a Reply