दिल्ली में कड़ाके की ठंड , देखिये क्या कर रहे है लोग

AA News
बख्तावरपुर (अलीपुर )
रिपोर्ट : नसीम अहमद व अनिल अत्तरी

दिल्ली में सर्दी अपने रिकॉर्ड तोड़ रही है और लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे है तो कोई चाय की चुस्की ले रहे है। साथ में हर रोज के काम भी जरूरी है जिन्हें लोग ठंड से ठिठुरते हुए कर रहे है ।

Bakhtawarpur Alipur Delhi

Bakhtawarpur Alipur Delhi

Bakhtawarpur Alipur Delhi

Bakhtawarpur Alipur Delhi

ये देखिये दिल्ली का बख्तावरपुर एरिया यहां लोग अलाव का सहारा लेकर इस कड़ाके की ठंड से बचने की कोशिश में है। दुकानदारों का कहना है इस सर्दी में उनके काम पर भी काफी असर पड़ा है वे इस कड़ाके की ठंड में दुकान पर आ जाते हैं और खुद को आग के सहारे तापते रहते हैं लेकिन मार्केट में इस ज्यादा ठंड के कारण ग्राहक बिल्कुल कम होते हैं। इसलिए इनके रोजगार पर ठंड का जरूर असर पड़ा है। साथ ही जिन स्टूडेंट्स को कॉलेज जाना होता है वह भी ठंड के कारण जाने में काफी दिक्कत महसूस कर रहे है। जिन शिक्षण संस्थानों की इस ठंड में छुट्टी अभी तक नहीं हुई है वहां स्टूडेंट्स की संख्या बिल्कुल कम जा रही है क्योंकि स्टूडेंट खुद यहां आग पर खुद को तापते हुए पाए गए तो उनका कहना था कि वे अभी तक यहां से जा कर नहा भी नहीं पाए हैं तो कब अपने कॉलेज जाएंगे।

कुल मिलाकर दिल्ली में काफी ठंड है। ये ठंड इस साल रिकॉर्ड तोड़ रही है शुरुआत में ठंड भले ही देर से आई हो लेकिन जनवरी के महीने में ठंड ने अपना पूरा प्रकोप दिखा दिया है और बाहर सड़कों पर काफी कोहरा भी है जिससे गाड़ियों को तेजी से चलने में भी दिक्कत आ रही है जरूरत है इस दौरान संभलकर ड्राइविंग करें छोटे बच्चों और बुजुर्गों को इस ठंड में विशेष सावधान रहने की जरूरत है।

Bakhtawarpur Alipur Delhi

Kohra Bakhtawarpur -Alipur Road

साथ जरूरत है परिवार के सदस्य बुजुर्गो और छोटे बच्चों पर इस कड़ाके की ठंड में ज्यादा ध्यान दें।
दिल्ली और इसके आसपास की छोटी-छोटी खबरों की जानकारी के लिए आप इस पोर्टल पर विजिट जरूर करें साथ ही अभी तक आपने यदि YouTube पर इस डबल ए न्यूज़ ( AA News ) को सब्सक्राइब नहीं किया है तो सब्सक्राइब जरूर करें। Subscribe के साथ में जो रेड कलर का सब्सक्राइब लिखा हुआ बटन होगा उसके पास बैल ( घंटी ) का आइकॉन भी बना होगा उसे भी जरूर दबाए ताकि नया वीडियो अपलोड होते ही उसकी जानकारी आपको मिलती रहे सब्सक्राइब बिल्कुल फ्री होता है।
धन्यवाद।

Leave a Reply