बवाना चुनाव नतीजो के बाद तीनो प्रत्याशी क्या बोले

 

AA News
दिल्ली के बवाना में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रामचंद्र की जीत … बीजेपी दुसरे तो कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही .. आम आदमी पार्टी ने 59886 वोट लिए तो BJP ने 35834 , Congress ने तीसरे नम्बर पर 31919 वोट लिए और Nota पर भी 1413 वोट आये जिन्होंने किसी भी पार्टी को पसंद नही किया ..
बवाना विधानसभा उपचुनाव में जीत का सेहरा आम आदमी पार्टी के सिर बंधा है. इससे न केवल पूरी आम आदमी पार्टी को एक नई सांस मिली है बल्कि भाजपा और कांग्रेस की जीत वाली सीट को जीतकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि दिल्‍लीवासी उनके साथ हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बवाना सीट में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज कर ली है. आम आदमी पार्टी के रामचंद्र ने भाजपा के प्रत्याशी वेद प्रकाश को 24,000 वोटों से हरा दिया है. वेद प्रकाश ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गये थे. आम आदमी पार्टी ने बवाना के उपचुनाव में राम चन्द्र को प्रत्याशी बनाया था. वहीं भाजपा की ओर वेदप्रकाश मैदान में थे. इस उपचुनाव के नतीजे इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है. पिछले कुछ महीनों से केजरीवाल खामोश हैं और देश की राजनीति पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं. हरियाणा में राम रहीम के मुद्दे पर भी उन्होंने खामोशी बरती. इसके उलट पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल आक्रमक मूड में थे. आम आदमी पार्टी ने 24 हजार वोटों के साथ बवाना सीट अपने नाम कर ली है. वहीं भाजपा दूसरे नंबर पर रही. इस परिणाम से भाजपा और कांग्रेस को झटका लगा है. आप के उम्‍मीदवार राम चंद्र ने बीजेपी के उम्‍मीदवार वेदप्रकाश को 24 हजार वोटों से हरा दिया. इस चुनाव में कांग्रेस के उम्‍मीदवार सुरेंदर सिंह तीसरे स्‍थान पर रहे.
चुनावी नतीजो के बाद कांग्रेस के प्रत्याशी रहे सुरेन्द्र कुमार ने कहा की जनता को खुद मुख्यमंत्री ने गली गली जाकर सपने दिखाए और अब काम करना होगा केजरीवाल को .. कितना काम यहाँ लोगो का ये कर पाते है वो देखने वाली बात होगी साथी ही सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी के हमारे लोगो को केजरीवाल साहब ने झूठे सपने दिखा दिए ..

यहा पहले आम आदमी पार्टी से वेदप्रकाश विधायक थे पर इनके बीजेपी में आने के बाद यहाँ उपचुनाव हुआ और बीजेपी ने आम आदमी पार्टी से आये वेदप्रकाश को ही प्रत्याशी बनाया था जो दुसरे नम्बर पर रहे … वेदप्रकाश आज भी जनादेश को स्वीकार न करके अरविन्द केजरीवाल को ही कोसते रहे ..

अब बवाना विधानसभा की जनता ने फिर से केजरीवाल पर विश्वाश जताया है अब जरूरत है केजरीवाल इस ग्रामीण क्षेत्र के लोगो से किये वायदों पर खरे उतरे ..
………….
अनिल अत्री दिल्ली

 

 

 

Leave a Reply