AAP राज्य सभा प्रत्याशी सुशील गुप्ता कौन है जानिए

AAP राज्य सभा प्रत्याशी सुशील गुप्ता कौन है जानिए

AA News
New Delhi

आम आदमी पार्टी में आज दिल्ली से अपने राज्यसभा के चुनाव कैंडिडेट के नामों की सूची जारी कर दी। दिल्ली में विधायकों की संख्या को देखते हैं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशीयो राज्यसभा में जीत निश्चित है । जिन इन तीन सदस्यों में शामिल किया गया है उनमे सुशील गुप्ता , ND गुप्ता और संजय सिंह हैं। दरअसल कई दिनों से इस मुद्दे पर काफी विवाद था अलग-अलग नामों के कयास लगाए जा रहे थे कभी कुमार विश्वास का नाम, कभी आशुतोष तो कभी खुद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम चर्चा में थे, पर आज सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए PAC की मीटिंग में नाम सामने आए हैं।

AAP RS Candidate Sushil Gupta

AAP RS Candidate Sushil Gupta

करोड़ों की संपत्ति के मालिक सुशील गुप्ता आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य बने हैं जो कुछ महीने पहले तक केजरीवाल पर विज्ञापन में करोड़ों के घोटाले के आरोप लगा रहे थे और अब इन अरबपति प्रत्याशी को लाने पर AAP पर सवाल खड़े होना लाजमी है। सुशील गुप्ता के पंजाबी बाग निवास पर बात करने की कोशिश की तो वो घोषणा होते ही पार्टी कार्यालय के लिए जा चुके थे। सुशील गुप्ता के बड़े भाई ने बताया कि सुशील गुप्ता ने एक महीने पहले कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया है मतलब साफ है एक महीने से जो प्रक्रिया चल रही थी वो पहले से तय थी
साथ ही सुशील गुप्ता के भाई ने बताया कि वह खुद अनपढ़ थे और यहा अपने छोटे भाई को मैंने पढ़ाया है समाज सेवा में छोटे भाई संगठनों से जुड़े अस्पताल की कमेटियां , धर्मशाला बनाने की समितियों में भाग लिया। सुशील गुप्ता अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन नई दिल्ली के प्रधान है। महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल पंजाबी बाग और पंजाबी बाग को ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड के प्रधान है । पंजाबी बाग क्लब एसडी पब्लिक स्कूल श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति के अध्यक्ष हैं । इन सभी के यह अध्यक्ष हैं साथ में गंगा इंटरनेशनल स्कूल हिरण कूदना के ये अध्यक्ष हैं, गंगा इंटरनेशनल स्कूल सवदा के अध्यक्ष हैं, गंगा इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 21 रोहिणी के अध्यक्ष हैं, गंगा इंटरनेशनल स्कूल कबलाना झज्जर हरियाणा के अध्यक्ष हैं, सनशाइन सीनियर सेकेंडरी स्कूल भुना फतेहाबाद के यह अध्यक्ष हैं, गोविंदराम गुरुकुल समिति सेकेंडरी स्कूल रामबाग रोहतक रोड दिल्ली के यह अध्यक्ष हैं कुल मिलाकर मिलाकर इस तरह की काफी समितियों के यह कहीं मेंबर तो कहीं अध्यक्ष हैं जो समाज सेवा में लगी हुई है कुरुक्षेत्र में 4 एकड़ में बन रहे 30 मंजिला मंदिर के लिए समिति के प्रमुख सदस्यों में से हैं आज इनकी इस राजनीतिक उपलब्धि पर भी इनके भाई खुद गदगद हो गए।

खैर एक शख्स का किसी भी दल को छोड़कर दूसरे से जुड़ने को लेकर उसकी ईमानदारी पर सवाल नही खड़े किए जा सकते । बस जरूरत है वो किसी भी दल में जाये काम इमानदारी से करें ।

किसी शख्स का इतनी धर्मिक संस्थाओ से जुड़ा हुआ कहि न कही ज़माज सेवा का परिचायक है क्योंकि ये भी सच्चाई है कोई भी संस्था प्रमुख मेम्बर उसी को बनाती है जो उस संस्था की आर्थिक मदद में बड़ा सहयोग करें ।

फिलहाल इन नए नामो से आम आदमी पार्टी में बड़ा धमासान तय है ।

Leave a Reply