प्रैक्टिकल में पास करो नही तो कूद जाऊंगा

ऊपर इस वीडियो में देखे डिटेल

AA News

थर्ड ईयर के प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल होने के बाद प्रमोट करने की माँग को लेकर  डीयू के छात्र डीन आँफीस के छत  पर चढ़ छत से कुदने की रची ड्रामा । लगभग एक घंटे की कोशिश के बाद पुलिस और रेस्क्यू टीम ने छात्र को सकुशल छत से उतारा । थर्ड इयर के बीकाँम आनर्स  के साथ दुसरे सब्जेक्ट के प्रेक्टीकल में   फेल होने के बाद पीछले कई दिनो से रि-एज्ञाम औऱ प्रमोट की माँग को लेकर वीसी आँफिस के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन ।
पास करो नही तो छत से कूँद जाउँगा , ये हाई वोल्टेज ड्रामा सोमवार शाम डीयू के नार्थ कैंपस आर्ट फैकेल्टी के सामने डीन आँफिस के बाहर का है जहाँ एक छात्र छत पर चढ उससे कुदने की धमकी दे रहा है । दरअसल में ये छात्र थर्ड ईयर का छात्र है जो कंप्यूटर प्रेक्टीक्ल परीक्षा में फेल होने के कारण पीछले कई दिनो से अपनी शिकायत लेकर वीसी आँफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहा था इसके साथ प्रैक्टिकल परीक्षा फेल हुए और कई छात्र अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और डुसु के सहयोग से दुबारा प्रैक्टिकल  परीक्षा या प्रमोट की माँग कर रहे थे ताकी इनका साल खराब न हो । लेकिन इनका आरोप है कि जब डीयू प्रशासन ने इनका कुछ नही सुना तो मजबूरन ये रास्ता अपनाना पडा ।
लगभग एक घंटे की कड़ी मोस्कत के बाद मौके पर पहुँची पुलिस औऱ रेस्क्यू टीम ने छत से कुदने कि कोशिश कर रहे पवन नाम के छात्र को उतारा , जिसके बाद उसे डीन आँफिस में लाकर उसकी बाते डीयू के प्रसाशन के अधिकारीयो के सामने इनकी माँगो को समक्ष रखी गई । लेकिन घंटो तक इस ड्रामे ने पुलिस औऱ दुसरी ऐजेन्सियो के लोगो के पसिने जरूऱ छुरा दिये थे ।

दिल्ली से हरी शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply