बुराड़ी में फ्री बना स्विमिंग पूल करें फ्री में एन्जॉय

AA News
रिपोर्ट : अनिल अत्री व नसीम अहमद

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी की मेन सड़क पर काफी ज्यादा वाटर लॉगिंग है और इसी वाटर लॉगिंग के चलते पूरी सड़क जगह-जगह से जर्जर हो चुकी है। सड़क पर कई जगह तो ऐसे पॉइंट है जहां PWD ने बोर्ड लगाकर सड़क को बंद कर दिया है।

Burari road

Burari road Kaushik Enclave

डिवाइडर रोड वनवे हो गई है। सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर जगह-जगह पड़े हैं जो गड्ढों में डाले गए थे साथ ही गड्ढे भी काफी बड़े बड़े हैं। खास बात यह है कि यह वही सड़क है जिसके थोड़े से ही पुनर्निर्माण का श्रेय लेने में बीजेपी , आम आदमी पार्टी और कांग्रेस तीनों की होड़ लग गई थी ।
स्विमिंग पूल बुराड़ी वीडियो

वीडियो

करीब 2 महीने पहले ही जब इस रोड पर कुछ हल्का फुल्का पुनर्निर्माण शुरू हुआ तो सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह उन की सिफारिश पर रोड का पुनर्निर्माण किया जा रहा है । इस पर आम आदमी पार्टी ने जमकर इसका विरोध किया और विधायक संजीव झा ने कहा कि जब सड़क पीडब्ल्यूडी बना रही है और विधायक ने पूरे अपने पत्राचार को रखा और सब जगह सोसल मीडिया में वायरल कर अपने पत्र दिखाएं जिनके माध्यम से सड़क का पुनः निर्माण शुरू हुआ था। आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि सांसद साहब झूठ बोल रहे हैं बल्कि सड़क का श्रेय आम आदमी पार्टी को जाना चाहिए। इसके बाद बुराड़ी एरिया में कांग्रेस ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर बताया कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों ही झूठ बोल रहे हैं असलियत में इस रोड का पुनर्निर्माण तो कुछ साल पहले ही हो गया था जिस को उस वक्त के कांग्रेस सांसद जयप्रकाश अग्रवाल ने कराया था। इसलिए इस रोड का श्रेय जयप्रकाश अग्रवाल को जाना चाहिए जो कांग्रेस के पूर्व सांसद है।

इसी सड़क को लेकर तीनों पार्टियां आपस में श्रेय लेने को लेने के लिए लड़ रही थी कि उसी बीच मानसून आ गया मानसून में देखिए पूरी सड़क खस्ताहाल है। पूरी सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं । जगह जगह सड़क को वनवे करना पड़ रहा है। जाम भी लग रहा है गाड़ियां भी टूट रही है। गड्ढे में गाड़ियां गिर रही है लोगों के पास दूसरा वैकल्पिक रास्ता नहीं किसी रास्ते से आने आना उनकी मजबूरी है।

जो लोग इधर के रास्ते से गुजरते थे और दूर के रहने वाले हैं उन्होंने सड़क से आना बंद कर दिया है। अब इस बदहाली का श्रेय लेने बदहाली की जिम्मेदारी लेने क्यों नहीं कोई पार्टी आगे आ रही । यहां सभी राहगीर इन गड्ढों में गिर रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं ।

Burari Road Kaushik Enclave

Burari Road Kaushik Enclave

यहां जब मीडिया के कैमरे चले तो PWD के कुछ लोग एक गाड़ी में कुछ पत्थर डालकर लाए लेकिन गड्ढे इतने बड़े की दस बीस गाड़ियों से भी भराव न हो सके।

PWD के कर्मचारी ने कहा कि यहां यह पानी आज ही भरा है। कल उन्होंने निकाल दिया था और बुराड़ी रोड पर एक ही जगह पर यह जलभराव है लेकिन यहां बुराड़ी विधानसभा में लाखों राहगीर इस बात के गवाह है कि बुराड़ी सड़क पर कौशिक एंक्लेव के पास, दूसरे बुराड़ी गढ़ी के पास, तीसरे अमित विहार मोड़, दर्शन विहार के सामने और इब्राहिमपुर जैसी कई जगहों पर इसी तरह लबालब सड़क भरी हुई है और पूरी तरह से टूटी हुई है। कई जगह एक तरफ से सड़क को बंद भी करना पड़ रहा है ।

फिलहाल इस सड़क पर श्रेय लेने वाले नेता गायब है और दिल्ली की सबसे खस्ताहाल सड़क नजर आ रही है। अब देखने वाली बात होगी कि इस सड़क का पुनर्निर्माण हो पाएगा या मानसून के बाद ऐसे ही लोग अगले चुनाव तक इन्हें गड्ढे में गिरने को मजबूर रहेंगे।

Leave a Reply