दिल्ली : सनौठ गांव के रितिक चहल ने गोल्ड जीता

AA News
Sanauthh Narela

दिल्ली देहात के एक छोटे से गांव सनौठ के लड़के ने आर्चरी कंपाउंड में दिल्ली के लिए गोल्ड मेडल जीता। अंडर सेवनटीन में तीरंदाजी की इस प्रतियोगिता का आयोजन पूणे में किया गया था जिसमें सभी राज्यों से टीमों ने भाग लिया। दिल्ली के नरेला के पास सनौठ गांव के रहने वाले ऋतिक चहल ने आर्चरी कंपाउंड में गोल्ड मेडल जीता। ऋतिक चहल दिल्ली की तरफ से इस खेल प्रतियोगिता में गए थे । इसका आयोजन केंद्र सरकार द्वारा आयोजित “खेलो इंडिया खेलो” के तहत किया गया था। ऋतिक चहल एक गरीब घर से है। इनके पिताजी एक गाड़ी के मैकेनिक है और एक छोटी सी दुकान चलाते हैं, इसलिए ये खेल का पूरा सामान भी अपने बच्चे को नहीं दिला पा रहे थे। एक पुराना सेकंड हैंड धनुष खरीद कर उसी से बच्चे को अभ्यास करवाया । बता दे कि गत वर्ष ऋतिक चौथे नंबर पर रहे थे इस कारण गोल्ड मेडल नहीं जीत पाए थे । इस साल पूरी लगन के साथ ऋतिक ने मेहनत की और गोल्ड मेडल जीता। आज सनोठ गांव में ऋतिक चहल का स्वागत किया गया।

Ritik Chahal welcome

Ritik Chahal welcome

गांव के लोगों ने फूल मालाएं और नोटों की मालाएं पहनाकर रितिक का स्वागत किया। साथ इस मौके पर पूरे गांव के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर रितिक से पहले उनके कोच पंकज को गांववासियों ने सम्मानित किया।

Coach Pankaj Welcome

Coach Pankaj Welcome

ऋतिक के पिताजी भोपाल सिंह उर्फ रमेश मैकेनिक ने सभी ग्रामवासियों का आभार प्रकट किया । जरूरत है गांव की प्रतिभाओं को भी इस तरह से अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिले। जिसके लिए वह देश और समाज के लिए कुछ बेहतर कर सकें । रितिक का कहना है कि ये दिल्ली की तरफ से गोल्ड मेडल जीत कर लाएं हैं अब वे चाहते हैं कि देश के लिए भी इस तरह तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीत कर लाएं।

Sanauth Village Delhi

Sanauth Village Delhi


Sanauth Village Delhi

Sanauth Village Delhi

Leave a Reply