दिल्ली के गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता की हत्या की साजिश नाकाम

स्पेशल स्टाफ बाहरी उत्तरी जिला ने दबोचे 2 शार्प शूटर

AA News
Outer-North Delhi

दो शातिर शार्प शूटर (नाबालिक) को हथियार और जिंदा कारतूसों के साथ पकड़कर, बाहरी-उत्तर जिले ने गैंगस्टर नीरज बवाना के पिता के खात्मे की साजिश / योजना को नाकाम कर दिया है.
दोनों नबालिको के पकड़े जाने के साथ ही, बाहरी उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ ने बाहरी उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र में गैंगवार को रोकने में एक जबरदस्त कामयाबी हासिल की है।

पकड़े गए दोनो नाबालिक गोगी गिरोह द्वारा संचालित शार्प शूटर हैं।

दो अत्याधुनिक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और 20 जिंदा कारतूसों की बरामदगी

Neeraj Bawania gang

Outer North District

Video

..

स्पेशल स्टाफ बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने गैंगस्टर नीरज बवाना के पिता की हत्या की योजना के संबंध में प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाया और गैंगस्टर नीरज बवाना के पिता की हत्या करने से पहले ही दो नाबालिको को पकड़ लिया। इनके पास से दो अत्याधुनिक पिस्टल सहित 20 जिंदा राउंड बरामद हुए हैं।
बाहरी दिल्ली क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित करने और जबरन वसूली रैकेट पर कमान संभालने के लिए, नीरज बवानिया और जितेंद्र गोगी के गिरोह प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के सदस्यों को निशाना बनाते हैं। हाल ही में 07/05/2022 को, ब्रह्म प्रकाश निवासी ग्राम-खेड़ा खुर्द, दिल्ली (उम्र-55 वर्ष) व कपिल @ कल्लू खेड़ा ( गोगी गिरोह के एक खूंखार गैंगस्टर) के पिता की कई लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई जिसमे नीरज बवानिया-टील्लू ताजपुर- परवेश मान गैंग के सदस्यों ने गोलियां चलाईं थी। इस संबंध में एफआईआर संख्या 359/2022 दिनांक 07.05.2022 के तहत आईपीसी 302/34 और 25/27 आर्म्स एक्ट, पीएस नरेला औद्योगिक क्षेत्र, दिल्ली के तहत मामला दर्ज किया गया था। यह घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें वर्तमान आरोपी पवन @ पोना और अमित @ ​​मीतू की स्पष्ट पहचान हो गई।

इसी संदर्भ में स्पेशल स्टाफ बाहरी उत्तरी जिला की एक टीम कुख्यात आपराधिक गिरोहों और उनके शार्प शूटरों को पकड़ने के कार्य में लगी हुई थी। यह भी मालूम चला कि कपिल उर्फ ​​कल्लू और जितेंद्र गोगी के सक्रिय सदस्य कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया-परवेश मान-नीरज बवानिया गिरोह द्वारा दिन दहाड़े खेडा खुर्द फिरनी रोड पर कपिल उर्फ ​​कल्लू के पिता की हत्या का बदला लेने की योजना बना रहे है। आगे यह पता चला कि कपिल @ कल्लू और गोगी गिरोह के सदस्यों ने अपने सदस्यों को 2 नाबालिक की मदद से गैंगस्टर नीरज बवाना के पिता को खत्म करने का निर्देश दिया है।

इसी के अनुरूप टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए अपनी गतिविधि तेज कर दी । टीम ने तकनीकी निगरानी, ​ गुप्त स्रोतों और सतही कार्य के माध्यम से सभी साधनों/विधियों का उपयोग करके उनकी गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए हर संभव प्रयास किया और चौबीसों घंटे काम करना जारी रखा और तकनीकी निगरानी के माध्यम से उनके स्थानों और गतिविधियों का पता लगाकर 23/05/2022 को, तकनीकी निगरानी की सहायता से टीम ने दोनो नबालिको को पहचान करने और पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की । इस दौरान उनके पास से दो अत्याधुनिक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आगे पता चला कि कपिल@ कल्लू और गोगी गैंग के सक्रिय सदस्य बाजीतपुर, दिल्ली निवासी गैंगस्टर हितेश @ हैप्पी के निर्देश पर विवेक और डोनी द्वारा दोनो नबालिको को हथियार और कारतूस की आपूर्ति की गई थी।
दोनों नबालिको को कानून के अनुसार आगे की कार्यवाही के लिए किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है।