नॉर्दन दिल्ली की छोटी व बड़ी अहम खबरें

AA News

AA News

नरेला सेक्टर 5 का कम्युनिटी सेंटर हुआ बदहाल

नरेला विधानसभा में नरेला सेक्टर 5 पॉकेट 8 में कम्युनिटी सेंटर पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। इस कम्युनिटी सेंटर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है कोई चाह कर भी यहां कार्यक्रम नहीं कर सकता।

साथ ही इसकी जर्जर हालात से भी लोगों को डर लगता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने कई बार शिकायत भी की है लेकिन फिर भी कोई यहां पर साफ सफाई नहीं की गई।

आवारा पशु इसके अंदर घूमते रहते हैं । साथ ही हाई वोल्टेज की बिजली लाइन भी है जिसकी वजह से हादसों का भी डर रहता है।

फिलहाल यह सरकार द्वारा खर्च किए गए पैसे से बन तो गया लेकिन पब्लिक के काम नहीं आ पा रहा है।

बीती रात आदर्श नगर में आजादपुर मंडी के आगे फल बेचने वालों ने दो लोगों के साथ की मारपीट

आजादपुर मंडी के सामने मुख्य सड़क पर ही बड़ी संख्या में अवैध रेहड़ियां लगती है। इन रेहडियो की वजह से अक्सर सड़क जाम भी रहती है और लड़ाई झगड़े भी होते रहते हैं।

ऐसा ही मामला बीती रात को हुआ। मंडी के गेट के सामने आदर्श नगर एरिया है। आदर्श नगर के रहने वाले रवि गुप्ता और गुनित सिंह का आरोप है कि वे फल लेने के लिए

आजादपुर मंडी के सामने रेहडियो पर गए उन्होंने फल बदलने चाहे तो फल बेचने वालों ने झगड़ा कर लिया।

ये लोग अब आरोप लगा रहे हैं कि रेहड़ी चलाने वालों के पास में चाकू भी थे उन्होंने चाकू और वजन वजन तोलने वाले तराजू के बाटो से हमला कर दिया जिसमें दोनों को चोटे आई है और बाबू जगजीवन राम लाया गया।

पुलिस इन दोनों को इलाज के लिए बाबू जगजीवन राम लाई तो इनका आरोप है कि इन अवैध रेहडी पटरियों को हटाया जाए साथ ही इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या बताया दोनों घायलों ने आप उन्हीं से सुनिए। झगड़े की असली वजह फल बदलवाना है या कोई दूसरी है यह भी जांच का विषय है।

बीती रात आदर्श नगर में आजादपुर मंडी के आगे फल बेचने वालों ने दो लोगों के साथ की मारपीट

आजादपुर मंडी के सामने मुख्य सड़क पर ही बड़ी संख्या में अवैध रेहड़ियां लगती है। इन रेहडियो की वजह से अक्सर सड़क जाम भी रहती है और लड़ाई झगड़े भी होते रहते हैं। ऐसा ही मामला बीती रात को हुआ।

मंडी के गेट के सामने आदर्श नगर एरिया है। आदर्श नगर के रहने वाले रवि गुप्ता और गुनित सिंह का आरोप है कि वे फल लेने के लिए आजादपुर मंडी के सामने रेहडियो पर गए उन्होंने फल बदलने चाहे तो फल बेचने वालों ने झगड़ा कर लिया।

ये लोग अब आरोप लगा रहे हैं कि रेहड़ी चलाने वालों के पास में चाकू भी थे उन्होंने चाकू और वजन वजन तोलने वाले तराजू के बाटो से हमला कर दिया जिसमें दोनों को चोटे आई है और बाबू जगजीवन राम लाया गया।

पुलिस इन दोनों को इलाज के लिए बाबू जगजीवन राम लाई तो इनका आरोप है कि इन अवैध रेहडी पटरियों को हटाया जाए साथ ही इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या बताया दोनों घायलों ने आप उन्हीं से सुनिए। झगड़े की असली वजह फल बदलवाना है या कोई दूसरी है यह भी जांच का विषय है।

भलस्वा डेयरी में ई-रिक्शा चालक को मारा चाकू, घायल BJRM अस्पताल में भर्ती

बीती रात जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में एक घायल के परिवार ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। आप देख सकते हैं यह परिवार दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहा है।

बीती रात भलस्वा डेयरी थाना एरिया में मोहम्मद आरिफ नाम के एक युवक को चाकू मारा गया। उसे इलाज के लिए फिर बाबू जगजीवन राम अस्पताल लाया गया ।
परिवार का आरोप है कि चाकू मारने वालों को वे जानते हैं।

साथ ही घायल ने बताया कि दिन में भी उसे फोन करके धमकी दी गई थी और रात के वक्त जब वह अपने घर के पास पहुंचा तो अचानक से उसका गला दबाकर उसे चाकू मार दिया गया।

घायल के परिवार का कहना है कि पुलिस भी उनकी मदद नहीं कर रही है बल्कि पुलिस पैसे के लिए आप से झगड़ा बता रही है। जबकि घायल का परिवार लूट का आरोप लगा रहा है।

मामले की असली वजह क्या है यह तो जांच का विषय है फिलहाल भलस्वा डेयरी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पूठ खुर्द वार्ड में भाजपा के कार्यकर्ताओं की मीटिंग हुई, सोशल मीडिया को लेकर भी हुआ मंथन

इस मीटिंग में भाजपा के पदाधिकारियों के साथ-साथ निगम पार्षद अंजु अमन ने भी भाग लिया। इस दौरान चर्चा की गई थी सोशल मीडिया पर भी सभी कार्यकर्ताओं को एक्टिव रहना होगा और भाजपा के कामों को जनता तक पहुंचाना होगा।

साथ ही भाजपा की प्रदेश कार्यालय से जो प्रेस कॉन्फ्रेंस होती है वह सभी लोग अपनी-अपनी फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम आदि सब जगह शेयर करें। इस तरह का भी मंथन इस मीटिंग में किया गया।

नरेला पॉकेट 8 के नगर निगम शौचालय की हालत खस्ता होने पर स्थानीय लोग जनप्रतिनिधियों से नाराज

नरेला विधानसभा के अंतर्गत वार्ड नंबर 5, पॉकेट 8 में नगर निगम का यह शौचालय बना हुआ है लेकिन पिछले कई सालों से यह खस्ताहाल है। शौचालय में साफ-सफाई भी नहीं होती। शौचालय को ऐसे ही छोड़ दिया गया है और शौचालय के आगे लिखा हुआ है

कि मरम्मत का कार्य चल रहा है लेकिन यह लिखे हुए भी 6 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक यहां मरम्मत का काम शुरू नही हुआ है लेकिन इस शौचालय को बंद जरूर कर दिया गया है ।

इसलिए यहां पर आस-पास के गरीब लोगों को खुले में शौच आदि के लिए जाना पड़ता है जो पर्यावरण के लिए भी खतरा है। इन्हीं सब को लेकर लोगों ने अपनी नाराजगी जताई है।

जहांगीर पुरी थाना पुलिस ने दो क्रिमिनल पकड़े, चोरी की बाइक व एक चाकू बरामद

जहांगीर पुरी थाना पुलिस ने EE (डबल ई ब्लॉक) ब्लॉक

जहांगीरपुरी में पिकेट लगा कर जांच शुरू की थी उसी दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो वे रुकने की बजाय भागने लगे।

पुलिस ने तुरंत पीछा कर उन्हें पकड़ लिया पकड़े गए क्रिमिनल्स की पहचान अनवर उर्फ बउवा के रूप में हुई जिसकी उम्र 22 साल है और यह मंगल बाजार भलस्वा डेयरी का रहने वाला है।

दूसरे शख्स का नाम खुश दयाल है जिसकी उम्र 24 साल है यह कलंदर कॉलोनी भलस्वा डेयरी का रहने वाला है ।

तलाशी लेने पर उनके पास एक बटन दार चाकू बरामद हुआ और मोटरसाइकिल की जांच की गई तो वह मोटरसाइकिल की चोरी की मिली।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।
खुशदयाल पर पहले से भी सात क्राइम के मुकदमे दर्ज हैं।

फिलहाल पुलिस ने बटन दार चाकू, चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी के फोन को जब्त कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

सिंघु बॉर्डर से आंदोलन के 204वें दिन किसानों खड़े किए सरकार पर फिर सवाल

सयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि चल रहे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश एक बार फिर विफल, जैसे वे पूर्व में भी विफल रहे हैं

विरोध कर रहे किसानों को बदनाम करने की कोशिश के बजाय, भाजपा सरकारों को किसानों की जायज मांगों को पूरा करना चाहिए और साबित करना चाहिए कि भारत अभी भी एक जीवंत लोकतंत्र है।

प्रतिदिन विभिन्न मोर्चों पर पहुंच रहे अधिक किसान

जैसा कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कल रात जारी विशेष बुलेटिन में बताया गया कि चल रहे किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश में बीजेपी और उसके समर्थकों की कोशिशें तेज होती जा रही हैं ।

प्रदर्शनकारियों को बदनाम करने के लिए हर अवसर का जमकर फायदा उठाया जा रहा है। हालाँकि, उनकी विफल रणनीति को फिर से विफल होना तय है।

सत्याग्रह किसानों का मार्ग है और कृषि कानूनों पर उनकी समझ ,उनके विश्लेषण के सत्य के साथ – साथ उनकी आशा, शांति और दृढ़ता सुनिश्चित करेगी कि इस संघर्ष में अंततः जीत उनकी है।

कसार गांव के मुकेश द्वारा आत्महत्या के दुर्भाग्यपूर्ण मामले को भाजपा सरकार के साथ-साथ मीडिया के कुछ वर्गों द्वारा भी भुनाया जा रहा है ।

यह इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में भी परिलक्षित होता है।
यह बताया गया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की थी और विरोध स्थलों पर ‘अनुचित घटनाओं’ और “बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति” के आधार पर कुछ कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस तरह के बदनाम करने के प्रयासों के खिलाफ चेतावनी दी है। वे पूर्व में बार-बार विफल हुए हैं, और अब भी विफल होंगे। एसकेएम ने जोर देकर कहा है कि “किसान जो मांग रहे हैं, वह यह है कि उनके आजीविका के मौलिक अधिकार का उल्लंघन नहीं किया जाए और यह सुरक्षित रहे ।

एक लोकतंत्र में, यह अपेक्षा रहती है कि सरकार उनकी जायज मांगों को स्वीकार करे। ऐसा करने के बजाय, भाजपा सरकार इसे अनावश्यक रूप से इस उम्मीद के साथ बदनाम कर रही है कि आंदोलन नष्ट हो जाएगा। ऐसा नहीं होने वाला है।

यह समझते हुए कि सरकार के एमएसपी जुमलों में कोई वास्तविक समाधान मौजूद नहीं है, भारत भर के किसान मांग कर रहे हैं कि इसे पूरे भारत में उन सभी के लिए कानूनी गारंटी के रूप में बनाया जाना चाहिए।

कल अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर महाराष्ट्र के 20 जिलों के किसानो ने कम से कम 35 रुपये प्रति लीटर दूध के लाभकारी मूल्य की गारंटी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कोविड महामारी और लॉकडाउन के कारण दूध की कीमत घटकर केवल रु. 20/- प्रति लीटर रह गई है ।

इस बीच, कई राज्य सरकारें किसानों की मांगों का जवाब दे रही हैं और चल रहे आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ी हैं। हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री की ओर से प्रधानमंत्री को भेजे गये एक ज्ञापन में मुख्यमंत्री द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का मुद्दा उठाया गया था। महाराष्ट्र कथित तौर पर अपने किसानों पर केंद्रीय कानून के बुरे प्रभावों को बेअसर करने के लिए अपने कानून में संशोधन करने की प्रक्रिया में है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांगों को पूरा करने की मांग कर रही हैं। कुछ अन्य राज्यों में अन्य दलों के नेतृत्व वाली सरकारें किसान आंदोलनों के साथ खड़ी हुई हैं और देशव्यापी कार्रवाई के उनके आह्वान में शामिल हुई हैं। यहां तक ​​कि बीजेपी के अपने नेता भी केंद्र सरकार से किसानों की समस्या का समाधान करने की मांग करते रहे हैं । सरकार को इसे प्राथमिकता देनी चाहिए, न कि बदनामी और मानहानि अभियान को ।

काफी संख्या में किसान विरोध स्थलों पर पहुंच रहे हैं और प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ रही है। उत्तराखंड के जसपुर से सैकड़ों किसान कल गाजीपुर बार्डर पहुंचे ।बीकेयू टिकैत के नेतृत्व में पदयात्रियों का एक बड़ा दल आज पांच दिन की पैदल यात्रा कर गाजीपुर सीमा पर पहुंचा ।

राजधानी दिल्ली के थाना जहांगीरपुरी इलाके में एक युवक को कुछ बदमाशों ने सरेआम गोली मार दी।

सारा मामला पुरानी रंजिश को लेकर बताया जा रहा है। युवक की हालत गंभीर होने के कारण युवक को शालीमार बाग इलाके में स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया। मौके पर थाना जहांगीरपुरी के पुलिस बल के साथ क्राइम टीम भी पहुंची।

बताया जा रहा है जिस युवक को गोली मारी है आज उसके भाई की बारात जानी थी, इस वारदात के बाद से शादी का माहौल वाले घर में मातम छा गया।

घायल के परिवार ने बताया की जिन बदमाशो ने गोली मारी है उनसे पुरानी रंजिश थी जिसके चलते सारी वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस को मौके से 4 खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं।

युवक की पहचान रोहित उम्र 21 साल के रूप में हुई है

जो की अपने परिवार के साथ के ब्लॉक की झुग्गियों में रहता था, इसी रंजिश के चलते युवक को गांव में रहने के लिए भेजा गया था और आते ही उसके साथ वारदात को अंजाम दे दिया गया।

जहांगीर पुरी थाना पुलिस ने दो क्रिमिनल पकड़े, चोरी की बाइक व एक चाकू बरामद

जहांगीर पुरी थाना पुलिस ने EE (डबल ई ब्लॉक) ब्लॉक जहांगीरपुरी में पिकेट लगा कर जांच शुरू की थी उसी दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो वे रुकने की बजाय भागने लगे। पुलिस ने तुरंत पीछा कर उन्हें पकड़ लिया पकड़े गए क्रिमिनल्स की पहचान अनवर उर्फ बउवा के रूप में हुई जिसकी उम्र 22 साल है और यह मंगल बाजार भलस्वा डेयरी का रहने वाला है।

दूसरे शख्स का नाम खुश दयाल है जिसकी उम्र 24 साल है यह कलंदर कॉलोनी भलस्वा डेयरी का रहने वाला है ।

तलाशी लेने पर उनके पास एक बटन दार चाकू बरामद हुआ और मोटरसाइकिल की जांच की गई तो वह मोटरसाइकिल की चोरी की मिली। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

खुशदयाल पर पहले से भी सात क्राइम के मुकदमे दर्ज हैं।

फिलहाल पुलिस ने बटन दार चाकू, चोरी की मोटरसाइकिल और चोरी के फोन को जब्त कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने 21 चोरी के मामलों में शामिल चोर को किया गिरफ्तार

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आज 18 जून 2021 को मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि मॉडल टाउन थाना पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है जो पहले भी 21 चोरी के मामलों में शामिल रहा है।

इस चोर के पास से पुलिस को ₹154000 नगद वह एक सोने की चेन भी बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चोर का नाम शेख फरीद उर्फ मोहम्मद फरीद है जिसकी उम्र 26 साल है।

यह जी ब्लॉक जहांगीरपुरी का रहने वाला है और इसका दूसरा मकान भलस्वा जेजे कॉलोनी में भी है। पुलिस ने बताया कि 1 अप्रैल 2021 को मॉडल टाउन थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। आसपास के 50 सीसीटीवी कैमरे पुलिस ने खंगाले थे और उन 50 लोगों की पुलिस जांच कर रही थी जिसमें आखिरकार पुलिस ने एक शख्स की पहचान कर ली और इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके ऊपर चोरी के अलग-अलग थानों में 21 मुकदमे दर्ज है । फिलहाल पुलिस से पूछताछ कर रही है

महिंद्रा पार्क थाना पुलिस ने क्रिमिनल पकड़ा, उसके पास से एक कंट्री मेड पिस्टल बरामद
दिल्ली पुलिस ने आज 18 जून 2021 को शाम के वक्त मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि महिंद्रा पार्क थाना पुलिस ने दीपक उर्फ पत्रकार नाम के क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है।

जिसकी उम्र 32 साल है जो जहांगीरपुरी का रहने वाला है। इसके पास से कंट्री मेड पिस्टल भी बरामद हुई है। पहले भी ये हत्या और आर्म्स एक्ट जैसे मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस ने बताया कि 17 जून 2021 को महिंद्रा पार्क थाना पुलिस पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थी तभी उन्होंने एक संदिग्ध को देखा जिसने यूट्रन लेकर भागने की कोशिश की।

पुलिस स्टाफ ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। जांच करने पर उसकी पहचान दीपक उर्फ पत्रकार के रूप में हुई और तलाशी लेने पर उसके पास से कंट्री मेड पिस्टल भी बरामद हुई।

पुलिस ने आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल इससे पूछताछ जारी है

AA News : Ankit