PWD, DSIIDC विभागों के नगर निगम ने काटे चालान

PWD, DSIIDC विभागों के नगर निगम ने काटे चालान

AA News
Rohini, Delhi

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने लोक निर्माण विभाग, डीएसआईआईडीसी व दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालयों में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के लार्वा पाए जाने पर किया चालान-पूर्व महापौर सुश्री प्रीति अग्रवाल

उत्तरी दिल्ली की पूर्व महापौर सुश्री प्रीति अग्रवाल ने आज बताया कि दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग, डीएसआईआईडीसी व दिल्ली जल बोर्ड के कार्यालयों में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के लार्वा पाए जाने पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इन विभागों का चालान किया है। उन्होंने बताया कि रोहिणी क्षेत्र में स्थित इन विभागों के कार्यालयों कई जगह पर पानी इकट्ठा होने के कारण वहाँ मच्छरों की उत्पत्ति हो रही है जिसे देखते हुए निगम ने मच्छरों के लार्वा पाए जाने पर इन विभागों का चालान किया है।

सुश्री प्रीति अग्रवाल ने बताया कि एक तरफ़ दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ये दावा करते हैं कि उन्होंने दिल्ली से डेंगू मलेरिया व चिकनगुनिया को ख़त्म कर दिया है वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली विभागों के कार्यालयों में मच्छरों के लार्वा पाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मॉनसून का मौसम डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों की उत्पत्ति के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करता है ऐसे में हमें और ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है ताकि हम इन बीमारियों को फैलाने वाले मच्छरों की उत्पत्ति को रोक सकें।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल से निवेदन किया कि वे दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी विभागों को निर्देश दें कि किसी भी सरकारी कार्यालय परिसर में पानी इकट्ठा ना हो ताकि डेंगू मलेरिया व चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों की उत्पत्ति को रोका जा सके।