DP, RPF और RWA की बादली में अनूठी पहल


.Badali Video .

रिपोर्ट : नसीम अहमद विकास खान

अनिल अत्री न्यूज़

नई दिल्ली बादली यादव नगर
दिल्ली के बादली इलाके के यादव नगर और बादली स्टेशन के आसपास की कॉलोनियों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस और RPF के साथ आसपास की आरडब्ल्यूए ने मीटिंग की। इसमें कई संस्थाओं ने भी भाग लिया सभी का एक ही मकसद था कि दिल्ली पुलिस और आरपीएफ का समन्वय हो और RWA भी कानून व्यवस्था में अपना सहयोग करें, जिससे बढ़ते क्राइम को रोका जा सके ।
रेलवे स्टेशन के आसपास स्नेचिंग जैसी घटना होना लड़कियों के स्कूल के आस-पास कुछ असामाजिक तत्वों को घुमना इन सभी समस्याओं के निदान के लिए मीटिंग रखी गई थी।
मीटिंग का आयोजन गौरी शंकर मंदिर यादव नगर में किया गया इस मीटिंग में समय पुर बादली थाना प्रभारी अक्षय कुमार एडिशनल एसएचओ प्रवीण वत्स , आरपीएफ एसएचओ LR मीणा , चौकी प्रभारी पंकज यादव शामिल थे । साथ में आरडब्ल्यूए यादव नगर शिवपुरी, जनहित प्रयास समिति , युवा एकता मंच व युवा कमेटी , साथ ही यादव नगर के बड़े बुजुर्गो ने भाग लिया ।

Yadav Nagar Badali

Yadav Nagar Badali

मीटिंग में यादव नगर के काफी लोगों ने भाग लिया जिनमें जनहित प्रन्यास समिति के संरक्षक कृष्णदत्त कौशिक, अध्यक्ष काशीनाथ मिश्रा, महासचिव हितेश शर्मा, उपाध्यक्ष राहुल वशिष्ठ , आरडब्ल्यूए यादव नगर संरक्षक सूरज प्रकाश शर्मा, महासचिव मास्टर जगदीश चंद्र शर्मा , प्रेम कोशिक , सुरेश वशिष्ठ, जगदीश चंद्र , आरडब्ल्यूए यादव नगर अध्यक्ष भगतराम , ओपी शर्मा , राजकुमार , RWA शिवपुरी अध्यक्ष प्रेम सिंह दहिया , युवा एकता मंच यादव नगर दिनेश, सतीश, सुरेश , मुकेश, नवीन, रमन , नरेश , पवन , योगिंदर, हरिमोहन , नव युवा कमेटी मनोज बंसल , बंटी बंसल , विनोद जिंदल वह समस्त निवासी मौजूद थे ।

Yadav Nagar Badali

Yadav Nagar Badali

इस मीटिंग में जो मुख्य रूप से मुद्दे उठाए गए और जिन पर आश्वासन मिला है कि वो कार्य जिनके ऊपर काफी गौर किया जाएगा उनमें यादव नगर के चारों तरफ बैरिकेटिंग , यादव नगर के सभी मुख्य गलियों में पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाएगा। बादली स्टेशन पर मेट्रो स्टेशन के पीछे PCR स्पॉट बनाए जाएं। राजकीय कन्या विद्यालय के आस पास पुलिस के जवानों की मुस्तैदी होगी और पुलिस की पेट्रोलिंग भी होगी । समय पुर बादली मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैफिक पुलिस की तैनाती होगी साथ ही मांग थी कि एक महीने में एक दिन क्षेत्र की सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के साथ पुलिस मीटिंग लेकर विचार विमर्श करें । कुल मिलाकर आरडब्ल्यूए और स्थानीय लोगों की यह एक अच्छी मुहिम है जो सरकारी विभागों को जिनके ऊपर कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी है उन विभागों को साथ लेकर विचार कर रहे हैं कैसे उन समस्याओं का निदान हो । आपने अभी अभी तक YouTube पर AA News को सब्सक्राइब नहीं किया है तो अपने YouTube में डबल ए न्यूज़ को सब्सक्राइब जरूर करें YouTube में डबल न्यूज़ का कोई भी वीडियो खोलने पर उसके नीचे आपको रेड कलर का Subscribe बटन दिखाई देगा उस को दबाए चैनल सब्सक्राइब हो जाएगा । उसके पास मैं आपको एक बैल अर्थात घंटी का आइकॉन दिखाई देगा यदि उसको भी दबाये क्योकि उससे आपको नोटिफिकेशन भी इस चैनल पर नय वीडियो अपलोड होते ही मिलेगा, क्योंकि छोटी छोटी अपने आसपास की समस्याएं आरडब्ल्यूए की कोशिश और कार्यक्रमों की जानकारी के लिए अपने एरिया में क्राइम की सूचना के लिए आप AA News को YouTube पर भी सब्सक्राइब करें जो बिल्कुल फ्री होता है और हमारी वेब पोर्टल aanews.in पर विजिट करें ।

Leave a Reply