दिल्ली के बाहर चारों तरफ रिंग में एक्सप्रेस-वे जल्द शुरू होगा KMP & KGP

दिल्ली के बाहर चारों तरफ रिंग में एक्सप्रेस-वे जल्द शुरू होगा KMP & KGP

अति आधुनिक एक्सप्रेस-वे होगा जल्द शुरू।

135 किलोमीटर का पूरा रोड़ हर वक्त होगा वीडियो लाइव।

कोहरे , जाम , गाड़ियों की स्पीड की जानकारी SMS से भी मिलती रहेगी ।

इस वीडियो में देखें KMP स्पॉट
वीडियो

वीडियो
….
2nd Video नीचे देखें KMP का
वीडियो

वीडियो

दिल्ली के बाहर चारों तरफ रिंग में एक्सप्रेस-वे जल्द शुरू होगा KMP & KGP

अति आधुनिक एक्सप्रेस-वे होगा जल्द शुरू।

135 किलोमीटर का पूरा रोड़ हर वक्त होगा वीडियो लाइव।

कोहरे , जाम , गाड़ियों की स्पीड की जानकारी SMS से भी मिलती रहेगी ।

हर 25 किलोमीटर पर होगी टॉयलेट सुविधा ।

हर 500 मीटर पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम होगा ।

तीन बड़े पुल होंगे यमुना नदी , हिंडन नदी और आगरा कैनाल पर ।
वेस्टर्न पेरिफेरल में सोनीपत के कुंडली से लेकर मानेसर – पलवल तक ।

ईस्टर्न पेरिफेरल कुंडली जीरो पॉइंट ( सोनीपत ) से बागपत , गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर , फरीदाबाद , पलवल ।

इसके बाद जिनको दिल्ली के आरपार जाना होता है वे नही गुजरेंगे दिल्ली से ।

जाम और पॉल्यूशन से बड़ी राहत की आशा ।

केंद्रीय मंत्री नितिन गटकरी खुद लेते है पलपल की जानकारी ।

AA News
दिल्ली KMP
रिपोर्ट – अनिल कुमार अत्तरी

Good News for Delhi , UP and Hariyana check this video

video

दिल्ली के चारों तरफ रिंग के रूप में तैयार हो रहे कुंडली – मानेसर – पलवल वेस्टर्न पेरिफेरल और कुंडली गाजियाबाद पलवल ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का तोहफा जल्दी उतरी भारत को मिलने वाला है । हरियाणा के हिस्से में KMP के पूरा होने की तिथि 31 मार्च है लेकिन कई जगह काम की गति को देखते हुए 31 मार्च को तो यह शायद पूरा ना हो लेकिन इतना जरूर है कि 2018 में यह तोहफा जरूर मिल जाएगा। कई हिस्से में यह रोड अगले 4 से 5 महीने में शुरू हो सकता है और बता दे मानेसर से पलवल पहले ही यह एक्सप्रेस-वे का हिस्सा शुरू हो चुका है।
जैसे ही ईस्टर्न और वेस्टर्न चारों तरफ का यह एक्सप्रेस वे तैयार हो जाएगा इस एक्सप्रेस वे पर तभी वीडियो इंसिडेंट डिटेक्शन सिस्टम भी काम शुरू करेगा। इसके किनारों पर ढाई लाख पेड़ लगाए जाएंगे हर 500 मीटर पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम होगा और हर 25 किलोमीटर पर टॉयलेट होगा। SMS से पूरी सड़क की जानकारी मिलती रहेगी कि कहां पर कितनी गाड़ियों का लोड है और गाड़ियों की स्पीड की वीडियो, उसके जरिए मॉनिटरिंग भी होती रहेगी और भी अनेक आधुनिक तकनीकों से सुसज्जित होगा यह एक्सप्रेस-वे यह एक बड़ी परियोजना है जिसमें हरियाणा और यूपी राज्य अपने अपने हिस्से में सहयोग कर रहे हैं। परियोजना लंबे वक्त से अटकी हुई थी। किसानों के मुआवजे को लेकर भी समस्याएं थी लेकिन अभी सभी बाधाएं दूर हो गई है और लगभग यह काम पूरा होने वाला है इसके बाद दिल्ली में अधिकतर वहां जो एक राज्य से दूसरे राज्य की तरफ जाना होता है क्योंकि दिल्ली के चारों तरफ इंडस्ट्रियल एरिया है इन इंडस्ट्रियल एरिया में बड़ी-बड़ी लोडेड गाड़ियां हर रोज जाती है तो इन्हें दिल्ली से गुजरना पड़ता है पर जब ये रिंग का एक्सप्रेस-वे शुरू होगा तो दिल्ली में एंट्री करने की जरुरत नहीं होगी तब व्हीकल सीधे इस रोड से जाएंगे।

ईस्टर्न पेरिफेरल सोनीपत के कुंडली से यमुना पार करते हुए बागपत गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, फरीदाबाद , पलवल से गुजरेगा जिसकी कुल लागत ग्यारह हजार करोड़ रुपए हैं और जमीन अधिग्रहण की लागत उनसठ सौ करोड़ है । परियोजना कई सालों से अधर में लटकी थी फिलहाल में इस प्रोजेक्ट की आधारशिला 5 नवंबर 2015 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी। इसकी लंबाई 135 किलोमीटर है इसमें दी जाने वाली सुविधाओ की बात करें तो यह हाईवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम पर होगा। वीडियो इंसिडेंट डिटेक्शन सिस्टम होगा । इसके किनारे हरियाली के लिए ढाई लाख पेड़ लगाए जाएंगे। रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्रत्येक 500 मीटर पर होगा। हर 25 किलोमीटर पर टॉयलेट की सुविधा होगी इसमें तीन बड़े पुल होंगे यमुना नदी, हिंडन नदी और आगरा कैनाल। इसके साथ ही आठ इंटरचेंज होंगे चार बड़े फ्लाईओवर , 71 अंडर पास पास होंगे। छे रोड़ ओवर ब्रिज होंगे ।

कुंडली-मानेसर-पलवल केएमपी एक्सप्रेस-वे होगा और कुंडली गाजियाबाद पलवल केजीपी के बनने के बाद एनसीआर के समूचे शहर एक दूसरे के काफी करीब हो जाएंगे जिसका सीधा असर कारोबार पर पड़ेगा। कम समय में सामान का आदान-प्रदान होने से कारोबार को रफ्तार मिलेगी। बिना किसी बाधा के वाहन एक्सप्रेस वे पर सरपट दौड़ सकेंगे।
KMP के ब्योरे की बात की जाए तो KMP का निर्माण की फिलहाल जो तिथि है वह मार्च 2018 इसकी लंबाई 135 किलोमीटर चार रेलवे ओवरब्रिज होंगे और 38 बड़े और छोटे पुल और साथ ही राज्य की सड़कों पर सात अंडरपास होंगे। एक्सप्रेस वे के नीचे से गांव के जाने के रास्ते होंगे 27, और खेती के लिए काम आने वाले वाहनों के लिए अंडरपास होंगे 33 , साथ ही पशुओं के लिए इंटर पास 31 होंगे और साथ ही दो ट्रक पार्किंग स्थल होंगे।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस वे आपस में जुड़ेंगे इसके लिए जगनपुर अफजलपुर गांव के पास इंटरचेंज बनाया जाएगा इसकी योजना तैयार हो गई है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे जगनपुर अफजलपुर के पास यमुना एक्सप्रेसवे के ऊपर से निकलेगा यहां पर पुल बनाने का काम शुरू हो गया है। यमुना प्राधिकरण इसी जगह पर इंटरचेंज बनाना चाहता है ताकि सेक्टरों को फायदा मिल सके। इसके लिए एनएचएआई के अधिकारियों के साथ यमुना प्राधिकरण की बैठक हो चुकी है यहां पर इंटरचेंज बनाने के लिए प्रस्ताव भी तैयार हो चुका है इसके निर्माण में पैसा यमुना एक्सप्रेस वे और यमुना प्राधिकरण देगा इसके लिए भी लगभग सहमति बन चुकी है।

KMP & KGP

KMP & KGP

फिलहाल अगले कुछ महीनों में उतरी भारत को यह एक बड़ा तोहफा दिल्ली के चारों तरफ रिंग के रूप में एक्सप्रेसवे का मिलने वाला है। आपने अभी तक YouTube पर यदि डबल ए न्यूज़ को सब्सक्राइब नहीं किया है तो सब्सक्राइब जरुर करें और उसके पास में बैल घण्टी का आइकॉन भी दबाये जिससे नया वीडियो अपलोड होते ही नोटिफिकेशन आपको मिले। सब्सक्राइब बिल्कुल फ्री होता है और साथ ही हमारे इस पोर्टल पर भी हर रोज विजिट करें।

Signature Bridge Delhi Ready for people …see this video and like plz

video
……..
Signature Bridge Wajirabad Delhi Detail News.

video
………..
नरेला में ऐसा बनेगा नया फ्लाईओवर देखिये New Flyover Gift Nrela Subcity

video
…..

How to Download FB Video See this video and plz like this video

video
………………………
Twitter Video . How to download twitter video plz see this video and like this

video
………………….
3 Whatsapp tricks. How make more whatsapp admin. How recall sent msg

Video
……

अनुरोध : दोस्तों इन विडियो को youtube पर लाइक जरुर करें ताकि हमारा हौसला बढ़े और कोशिश करें

Leave a Reply