डीएवी स्कूल विकास पूरी में बच्चो ने लिया योग और खेल का संकल्प

..उपर इस वीडियो में बच्चों का योग और खेल

डीएवी स्कूल विकास पूरी में बच्चो ने लिया योग और खेल का संकल्प।

एनुअल स्पोर्ट्स डे के अवसर पर मनमोहक प्रस्तुति के जरिये किया सामूहिक योग।

नाटक के जरिये पढ़ाई के साथ साथ खेल को भी बताया जरूरी।

पढ़ाई के साथ साथ योग और खेलकूद बढ़ते हुए बच्चो के लिए कितना जरूरी है एक मनमोहक प्रस्तुति के जरिये वेद व्यास डीएवी स्कूल के बच्चो ने दिखाया।
सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार और विभिन तरह के योगासन करके प्राइमरी विंग के बच्चो को देख आप दांतो तले उंगलियां दबा लेंगे और साथ ही एक प्रेजेंटेशन के जरिये बच्चो ने अपने पेरेंट्स को बताया कि क्यों पढ़ाई के साथ साथ स्पोर्ट्स भी जरूरी है।
बच्चो का हौसला बढ़ाने के लिए नेशनल एथलीट किरण पाल राणा भी पहुंचे और तिहाड जेल के पूर्व पीआरओ सुनील गुप्ता भी मौजूद रहे, साथ ही स्कूल मैनेजमेंट के तमाम बड़े पदाधिकारियों ने बच्चो का हौसला बढ़ाया
जिस तरह आज का प्रोग्राम हुआ उससे पता चलता है कि देश का भविष्य खेल कूद और योग में रुचि रखने लगा है क्योंकि उनके मन मे पढ़ाई के साथ साथ स्वास्थ्य को लेकर भी जागरूकता बढ़ी है।
पढाई के साथ साथ यदि योग आगे बढ़ेगा तो बच्चे तन्दरुस्त भी रहेंगे । बच्चो का शरीर स्वस्थ होगा तो मन भी स्वस्थ होगा और पढाई में भी बच्चे आगे बढ़ेंगे । जरूरत है स्कूल के साथ साथ अभिभावक भी इस बात पर ध्यान दें । साथ ही जानकारी रखें कि स्कूल योग और खेल का आयोजन करवाता है या नही ।

DAV School Vikaspuri

DAV School Vikaspuri

आपने अभी तक डबल ए न्यूज़ AA News को Subscribe नही किया है तो youtube पर भी subsctibe जरूर करें।   Subscribe बिल्कुल फ्री होता है । दिल्ली एनसीआर की छोटी छोटी खबरों की अपडेट के लिए आप www.aanews.in वेबसाइट पर विजिट जरूर करें । धन्यवाद ।

Leave a Reply