दिल्ली की एक झील में गिरी कार, पूरी डूब गई

दिल्ली की एक झील में गिरी कार, पूरी डूब गई

आज रविवार सुबह शक्ति एनक्लेव की झील में एक कार जा गिरी। झील करीब 20 फुट गहरी है जिसमें कार पूरी तरह से डूब गई। कार दिखाई भी नहीं दे रही।
Video link

..
दरअसल बुराड़ी विधानसभा के अंतर्गत शक्ति एनक्लेव में पुराना एक तालाब था जिसका सौंदर्य करण कर उसे झील बना दिया गया था। इसके किनारे पर सड़क भी बनाई गई थी। किनारे की दीवारें ऊंची नहीं बनाई गई और सड़क का हिस्सा टूट गया है। इसलिए इस झील में इंसानों व कार आदि के गिरने का डर बना रहता है।
ऐसा ही आज हुआ जैसे एक कार सवार अपनी कार लेकर निकला अचानक से कार झील की तरफ लुढ़क गई। झील का पानी इतना गहरा था कि पूरी कार ही पानी में समा गई।
आसपास के कुछ युवकों को पानी में तैरना आता था उन लोगों ने भागकर ड्राइवर की जान बचाई। ड्राइवर की जान तो बच गई लेकिन कार पूरी तरह डूब गई है। कार पानी में इतनी डूब गई कि वह वीडियो में दिखाई भी नहीं दे रही। वीडियो में सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। मौके पर जाकर पानी में देखने से जरूर कार का कुछ हिस्सा पानी मे दिखाई देता है।

Shakti Enclave Burari

Shakti Enclave Burari

चश्मदीदों ने बताया कि कार स्विफ्ट है और अभी तक कार को निकाला नहीं गया है और वह पानी में डूबी हुई है।

यह कहीं ना कहीं प्रशासन की लापरवाही है । यदि यहां पर चारदीवारी की होती तो शायद हादसा इतना बड़ा नहीं होता। झील के चारों तरफ रिहाइश है। रिहाइश बीच में यह झील बनी हुई है। यहां पर बच्चों के गिरने का खतरा भी अक्सर रहता है।

जरूरत है प्रशासन यहां पर ऊंची दीवार बनवाये वरना है यह झील किसी की जान भी ले सकती है।