दिल्ली के नरेला में आज महिलाओं की गर्जना

AA News
नसीम अहमद और दुष्यंत कुमार
दिल्ली के नरेला में शराब माफियाओं की अवैध शराब पकड़वाने के बाद माफियाओं ने जिस महिला की गलियों में घुमाकर पिटाई की थी उस महिला के आधे कपड़े तक फट गए थे आज उस महिला को LNJP अस्पताल से छुट्टी मिली तो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल खुद नरेला तक इस महिला को स्वागत के साथ छोड़ने आई । दिल्ली महिला आयोग की गाड़ियों का काफिला साथ मे दूसरे शराब और नशे के खिलाफ मुहिम चलाने वाले सैकड़ो सैकड़ो लोग गाड़ियों की रैली निकालकर इस बहादुर महिला को नरेला इनके घर तक छोड़ने आये । पैदल मार्च के बाद स्वाति मालीवाल ने उसी चौक पर इस महिला का स्वागत किया जिस चौक पर महिला की पिटाई सैकड़ो लोगो के सामने की गई थी । नरेला में कई संगठन पहले से इस बहादुर महिला के स्वागत में थे और नरेला से हजारो लोगो ने महिला का स्वागत किया । महिला के स्वागत में स्थानीय विधायक शरद चौहान , फेडरेशन ऑफ नरेला के अध्यक्ष जोगिंदर दहिया समेत नशे का विरोध करने वाले सैकड़ो संगठन मौजूद थे । दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल जब यहां काफिले के साथ इस बहादुर महिला को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र रोड से रामदेव चौक की तरफ जाने वाले रास्ते मे भगतसिंह चौक पर पहुंचे और सेक्टर 11 के क्लस्टर में पैदल मार्च किया गया । इस मौके पर स्वाति मालीवाल ने कहा कि अवैध शराब हरियाणा से सप्लाई होती है जो नरेला , होलम्बी , अलीपुर , जहांगीरपुरी , बुराड़ी तक पहुंच गई है इस शराब माफिया नेक्सेस को हमे तोड़ना है और दिल्ली में अवैध शराब और ड्रग्स का नशा बन्द करवाकर ही दिल्ली महिला आयोग दम लेगा ।
आगे स्वाति मालीवाल ने डबल ए न्यूज़ ( अनिल अत्री न्यूज़ ) पर कहा कि अधिकतर बलात्कार जैसी घटना भी शराब के नशे में होती है । इसलिए दिल्ली से नशे को खत्म करना इनका पहला मकसद होगा । स्वाति मालीवाल से जब पूछा गया कि अब इस काफिले और लोगो की भीड़ जाने के बाद महिला यहां परिवार के साथ रहेगी और शराब माफियाओं ने धमकी दी है और दोबारा महिला पर हमला नहो होगा इस बात की क्या गारंटी है इसपर स्वाति मालीवाल का कहना था कि इस मुद्दे को लेकर खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल साहब से मिले थे और आश्वशन मिला है कि दिल्ली पुलिस इस बहादुर महिला की पूरी सुरक्षा करेगी । इस महिला की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब दिल्ली पुलिस की भी है और दिल्ली पुलिस साथ है और इनके साथ रहेगी ।

Sawati Maliwal Narela

Sawati Maliwal Narela

इस मौके पर पीड़ित महिला ने AA News ( अनिल अत्री न्यूज़ ) को बताया की इस पूरे हादसे के लिए दिल्ली पुलिस जिम्मेदार है और कहा कि एक दिन पहले छे दिसम्बर को खुद दिल्ली पुलिस की महिला कर्मी के साथ मारपीट बेरहमी इन महिलाओं ने की और पुलिस ने मामले को दबा दिया । उस महिला पुलिसकर्मी का न मेडिकल हुआ न इंसाफ मिला यदि पुलिस उसी वक्त पुलिसकर्मी से दरिंदगी करने वाली इन महिलाओं को अरेस्ट करती कार्रवाई करती तो अगले दिन सात तारीख को मेरे साथ ये हादसा भी नही होता । कही न कही ये दिल्ली पुलिस की लापरवाही है ।
इस मामले में दिल्ली पुलिस छे महिलाओ को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे जरूर पहुंचा दिया है पर दिल्ली में नशामुक्ति बेहद जरुरी है जिसमे प्रशासन की सख्ती के साथ साथ लोगो को भी आगे आना होगा । डबल ए न्यूज़ ने इस पूरे प्रकरण को सबसे पहले उजागर किया था जब दुर्घटना से पहले स्वाति मालीवाल ने शराब की अवैध खेफ यहा पकडवाई वो खबर डबल ए न्यूज़ ने youtube aa news पर लगाई थी इसके बाद दोहपर में महिला से बदसलूकी की खबर भी aa news ने हर अपडेट के साथ चलाई. अब भी डबल ए न्यूज़ महिला का चेहरा नही दिखा रहा है क्योकि महिला की डिग्निटी का सवाल है. डबल न्यूज़ ने महिला का चेहरा और नाम शुरु से ही उजागर नही किया क्योकि इस FIR में 354 IPC भी लगी है. इसलिए डबल ए न्यूज़ महिला के सम्मान में इस बहादुर महिला का नाम उजागर नही कर रहा है. आपसे अनुरोध है की डबल ए न्यूज़ की खबरे पसंद आये तो इनको शेयर और like करें साथ ही AA News को Youtube पर भी subscribe करें जिससे हमे सहयोग मिले.

Leave a Reply