दिल्ली-पानीपत हाइवे पर लूट की कोशिश, CRPF के जवान को मारी गोली।

AA News
राई सोनीपत

दिल्ली – पानीपत हाईवे पर दिल्ली बॉर्डर से थोड़ा आगे हरियाणा के एरिया में CRPF के जवान से कार लूटने की कोशिश। लूट में नाकामयाब होने पर लुटेरों ने जवान को मारी गोली। घायल जवान को दिल्ली के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से Max के लिए किया गया रेफर। हरियाणा पुलिस पर उठे कई सवाल चश्मदीदों ने सामने खड़ी पुलिस को बताया था पूरा मामला। पुलिस ने कहा कि आप लोग उन्हें अस्पताल ले कर जाएं हम बाद में देख लेंगे , पुलिस ने न तो हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की और न ही पेशेंट को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश कि। फिलहाल हरियाणा की राई थाना पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

ये है 35 साल का देवेंदर ये सीआरपीएफ कैंप बवाना में तैनात है दिल्ली के बवाना CRPF कैंप में ड्यूटी के दौरान किसी काम के लिए हरियाणा गया था। हरियाणा से ये दिल्ली के नजदीक ही थे कि तभी राई के पास ये एक सड़क किनारे जूस बनाने वाले के पास रुके और जूस पीने लगे। तभी एक बाइक पर सवार कुछ लोग आए और उनकी गाड़ी छीनने की कोशिश की इन्होंने विरोध किया और खुद को कार छिनने में नाकाम होते देख उन बदमाशों ने जवान देवेंद्र को गोली मार दी। दिनदहाड़े यह सब देखकर लोग इकट्ठा होने लगे तो हमलावर वहां से भागने लगे सड़क के दूसरी तरफ ठीक सामने पुलिस की पीसीआर तैनात थी। लोगों ने PCR पर तैनात पुलिसकर्मियों को तुरंत बताया कि इस बंदे को गोली मार दी है और हमलावर भाग रहे हैं आप उन्हें पकड़िए। चश्मदीदों की मानें तो पुलिस ने न तो बदमाशो का पीछा किया न घायल को संभाला उल्टा चश्मदीदों को यही सलाह दी कि वह घायल को अस्पताल लेकर जाए न ही पुलिस ने कोई दूसरी गाड़ी घायल के लिए मंगवाई न ही खुद की पीसीआर में लाने की कोशिश की। स्थानीय लोगो ने अपनी गाड़ी से तुरंत घायल को नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जवान को मैक्स अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

Rai Hariyana

Rai Hariyana


इस मामले में सोनीपत SP का कहना है कि वे पूरे मामले की जांच करवाएंगे और यदि पुलिस के जवान इस मामले में इस तरह से कोताही बरतने के जिम्मेदार पाए जाते हैं तो उनके ऊपर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा पुलिस पर लापरवाही के कई बड़े सवाल खड़े होते हैं यदि हरियाणा पुलिस मुस्तैद होती तो आज हमलावरों को पकड़ा जा सकता था । इस तरह के बाहर आवारा घूमते हुए बदमाश किसी दूसरे शख्स की जान ले सकते हैं। फिलहाल हरियाणा की राई थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब हमलावरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Leave a Reply