बुराड़ी के नत्थूपुरा में पानी के लिए हाहाका

 

बुराड़ी के नत्थूपुरा में पानी के लिए हाहाक

AA News
Nathupura

बुराड़ी विधानसभा के नत्थूपुरा इलाके में पानी के लिए हाहाकार। महिलाओ ने खाली बर्तन लेकर नारे लगाकर मांगा पानी। कई दिनों से इलाके में नही मिल रहा है पीने का पानी । सरकार से नाराज होकर लोगों ने लगाए नारे । लोगों की मांग की चाहे दो घंटे ही पानी दो । हम नोकरी करे या टैंकर की लाइन में लगकर पानी भरे ।
दिल्ली में पानी के लिए बून्द बून्द को तरस रहे है दिल्लीवासी। अरविंद केजरीवाल सरकार ने पानी के लिए बड़े-बड़े वायदे किए थे। फ्री पानी की बात तक की थी लेकिन इस 48 डिग्री टेंपरेचर में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है लोग बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। ऐसी एक कॉलोनी है बुराड़ी विधानसभा की नत्थूपुरा डी ब्लॉक। यहां आज महिलाओं ने इकट्ठे होकर दिल्ली जल बोर्ड के खिलाफ प्रोटेस्ट किया । यहां लंबे वक्त से पीने का पानी नहीं आ रहा है लोगों को घर में यूज करने के लिए और पीने के लिए पानी खरीदना पड़ता है।

Nathupura D Block Water Crises

Nathupura D Block Water Crises

गरीब लोगों के पास इतने पैसे नहीं कि वे खरीद कर पानी पिए। इन लोगों का कहना है कि वे खाना भी बिना सब्जी के खाते हैं क्योंकि उनके पास इतना बजट नहीं जो पैसे सब्जी पर खर्च करने होते हैं उन पैसों से ये पानी खरीदते हैं। पानी के लिए प्यासे तो मर ही रहे हैं साथ ही कुछ जमीन का पानी पीने को भी मजबूर है जिससे कई बीमारियां फैल रही है। जमीन का दूषित पानी पीने वाले बच्चों का भविष्य क्या होगा यह हैरान कर देने वाली बात है। इन बच्चों का शरीर दूषित पानी से खराब हो रहा है जिसकी जिम्मेदार दिल्ली सरकार है।
Video

Video
 

दिल्ली सरकार पिछले साढे चार साल में पानी की मात्रा नही बढा पाई। उसी पानी को लाइनों में बढ़ाकर इधर उधर फैला तो दिया लेकिन पानी की मात्रा नहीं बढ़ पाई तो लोगों को जो पानी मिलता था वह भी मिलना बंद हो गया। दिल्ली में जगह-जगह से पानी की किल्लत की समस्याएं सामने आ रही है। नत्थूपुरा में तो महिलाओं ने बाकायदा इकट्ठे होकर खाली बर्तन हाथों में लिए और स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही दिल्ली सरकार और दिल्ली जल बोर्ड को भी निशाना बनाया कि ये सब इन्हें पानी न मिलने के जिम्मेदार हैं।

Nathupura D Block Water Crises

Nathupura D Block Water Crises

इन कालोनियों में पानी के टैंकर भी नहीं आते क्योंकि इनको जवाब दिया जाता है कि जिन कालोनियों में पानी की लाइन बिछी हुई है वहां टैंकर नहीं जाएगा। लेकिन लाइने तो बिछी हुई है उनमें पानी नहीं आता यही सबसे बड़ी समस्या है । इस तपती गर्मी में कहीं पानी आ नहीं रहा कहीं आ रहा है तो वह गंदा पानी आ रहा है इस सब से लोग परेशान हैं ।

 

 

अब देखने वाली बात होगी कि अरविंद केजरीवाल सरकार बुराड़ी की पानी के लिए तरस रही इन कालोनियों की कब सुध लेती है ।

Leave a Reply