नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के नत्थूपुरा में CBSE के खिलाफ कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन

AA News
नत्थूपुरा, नई दिल्ली ।

वीडियो प्रोटेस्ट

वीडियो

CBSE बोर्ड की 10वीं और बारहवीं के पेपर लीकेज के बाद अब पेपर कैंसिल होने के बाद छात्रों और अभिभावकों में खासी नाराजगी है। जगह-जगह CBSE के खिलाफ धरना प्रदर्शन प्रोटेस्ट और कैंडल मार्च जारी है।
शनिवार शाम नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के नत्थूपुरा मेन मार्केट में सैकड़ों की संख्या में स्टूडेंट्स और अभिभावकों ने CBSE के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला और नारेबाजी करते हुए CBSE चेयरमैन के इस्तीफे की मांग की।
छात्रों और अभिभावकों में गुस्सा था कि इस तरह के कारनामों में पढ़ने वाले बच्चे पिछड़ जाते हैं और चीटर मेरिट में आ जाते हैं। छात्रों को आशंका है कि अकेले यही दो पेपर नहीं बल्कि हो सकता है दूसरे पेपर भी लीकेज हुए हो जिनका खुलासा नहीं हो पाया और जो ज्यादा वायरल नहीं हो पाए हो । इसलिए लोगों का भरोसा CBSE बोर्ड से उठ चुका है यह प्रोटेस्ट नत्थूपुरा मेन चौक से शुरू हुआ जो पूरी मार्केट को पार करते हुए नारेबाजी की जहां लोगों ने भी बच्चों के प्रोटेस्ट का समर्थन किया और कहा कि एजुकेशन में पारदर्शिता होना सबसे जरूरी है।

Nathupura Bazar

Nathupura Bazar

देश जगह जगह प्रदर्शन CBSE के खिलाफ जारी है। अब देखने वाली बात होगी कि CBSE कैसे अपनी साख को दोबारा से बनाने के लिए कितने सख्त कदम उठाता है और इस बात की क्या गारंटी देता है कि आगे भविष्य में सीबीएसई के पेपर लीक नहीं होंगे।

Leave a Reply