नरेला के भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में आग। रात 3 बजे लगी आग दोपहर तक जारी

रिपोर्ट : दुष्यंत कुमार

दिल्ली के नरेला में भोरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया की जूता फैक्ट्री में आज बुधवार सुबह आग लग गई । आग प्लाटिक के जूते बनाने की इस फैक्ट्री के बेसमेंट में लगी थी । प्लाटिक में आग होने की वजह से आग ग्राउंड फ्लोर से होते हुए पहली मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया । दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है दमकल की 25 से ज्यादा गाड़िया पानी लग चुकी है बाकी आग को बुझाने का काम दोपहर ग्यारह बजे तक भी जारी है । आग लगभग अंडर कंट्रोल है और गनीमत रही आग में कोई जान हानि नही हुई पर लाखों का सामान जलकर राख हो गया । रात के वजह से फैक्ट्री में कर्मचारी नही थे । अंदर खड़ी कुछ मोटर साइकिलें भी जलकर खाक हो गई ।
डबल ए न्यूज़।
फैक्ट्री भोरगढ़ उद्योगिक क्षेत्र के सी ब्लॉक में बनी है । आग में पूरी बिल्डिंग जर्जर हो गई है जो किसी भी वक्त कॉलेपस हो सकती है । फिलहाल आग लगने का प्राथमिक कारण शार्ट सर्किट नजर आ रहा है पर पूरी वजह की जांच दमकल विभाग और पुलिस की कर पायेगी ।

Narela Bhorgarh Factory Fire

Narela Bhorgarh Factory Fire

Narela Bhorgarh Factory Fire

Narela Bhorgarh Factory Fire

दिल्ली के सभी इंडस्ट्रियल एरिया में फायर स्टेशन अलग से बनाये गए हैं फिर भी आग की घटनाएं यहां ज्यादा संख्या में होती है इसलिए जरूरत है फैक्ट्री गोदाम आफिस आदि में अलग से आग बुझाने निजी तौर पर भी उचित प्रबंध होने चाहिए ।
आग बुझाने के यंत्र वक्त वक्त पर चेक जरूर करें ऐसा न हो जब कई वर्ष तक जरूरत न पड़े तो इनके रख रखाव पर ध्यान देना छोड़ दें । जरूरत है दुर्घटना से पहले सावधान रहें। दिल्ली की ताजा खबरो के लिये आप डबल ए न्यूज़ पर विजिट करें । डबल ए न्यूज़ AA News को आप यूट्यूब पर भी Subscribe करें और तुरन्त वीडियो पाएं । subscribe बिल्कुल फ्री होता है ।

Leave a Reply