कुशक नम्बर 2 में ब्लास्ट दो घायल

AA News
नई दिल्ली

वीडियो

वीडियो

घर मे सिलेंडर से गैस रिसाव के बाद ब्लास्ट दो लोग 50% से ज्यादा झुलसे। ब्लास्ट इतना जबरदस्त कि मकान की एक दीवार भी गिरी। घायलो को बाबू जगजीवनराम अस्पताल में भर्ती करवाया। नार्थ – वेस्ट दिल्ली के स्वरूप नगर के कुशक नम्बर दो गांव की घटना । दोनो घायल मोमोज बनाने का ठेला लगाते हैं ।

हर घर में यूज होने वाला रसोई गैस का सिलेंडर को प्रयोग करते हुए यदि हम सावधानी न बरतें तो यह जानलेवा साबित हो सकता है। यहां तक कि मालिक का घर ही नहीं बल्कि आसपास के घरों तक को ब्लास्ट कर सकता है। दरअसल ऐसे ब्लास्ट सिलेंडर फटने से नहीं बल्कि सिलेंडर से गैस रिसाव होकर उस गैस की वजह से होता है। ऐसा ही एक मामला आज उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के थाना स्वरूप नगर एरिया में कुशक नंबर 2 की अशोक कॉलोनी में हुआ। दरअसल अशोक कॉलोनी में मोमोज बनाने वाले कुछ युवक रहते हैं और कमरे में ही अपना मोमोज तैयार करने का काम करते हैं जिन्हें बाद में ठेले पर लगाकर बेचते हैं । इनकी मानें तो रविवार शाम ये खाना बनाने के लिए गैस जला रहे थे लेकिन पहले से गैस रिसाव के कारण इतना जोरदार धमाका हुआ कि यह देखिए इस घर की दीवार तक उड़ गई एक तरफ की दीवार पूरी तरह गिर गई और आग का इतना तेज ब्लास्ट हुआ जिसमें करण और राजू नाम के दो युवक 50% से ज्यादा झुलस गए जिन्हें तुरंत पास के अस्पताल बाबू जगजीवन राम अस्पताल में ले जाया गया लेकिन इस अस्पताल में बर्न वार्ड न होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को एलएनजेपी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया तीसरा सलमान नाम का शख्स भी मामूली रुप से घायल है लेकिन इन दो की हालत गंभीर थी जिन्हें एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। एक शख्स जो कि दूसरे कमरे में था वह शख्स सेफ़ बच गया लेकिन जो दो युवक इस कमरे में मौजूद थे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Kushak No 2 PS Area Swarup Nagar Delhi

Kushak No 2 PS Area Swarup Nagar Delhi

फिलहाल मकान पूरी तरह से जर्जर हो गया है और ऊपर रहने वाले किरायेदारों को पुलिस ने सावधान रहने के लिए एतिहात के तौर पर ऊपर रहने से मना किया है क्योंकि किसी भी वक्त यह पूरा मकान गिर सकता है क्योंकि पूरे मकान की एक दीवार नीचे से गिर गई है और दरारें आ गई है जरूरत है रसोई गैस के सिलेंडर का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें और प्रयोग करने के बाद उसे अच्छी तरह से बंद जरूर कर दें वरना यही सिलेंडर जानलेवा भी साबित हो सकता है।

Leave a Reply