अर्धनग्न होकर डीटीसी कर्मचारियों ने किया प्रोटेस्ट।

AA News
इंद्रप्रस्थ डिपो
नई दिल्ली

दिल्ली में डीटीसी में काम करने वाले हजारों कर्मचारियों ने आज अर्धनग्न होकर रैली निकाली। ये सभी कर्मचारी डेलीवेज पर काम करने वाले कर्मचारी थे जिन्हें ठेकेदारी प्रथा के तहत डीटीसी में रखा गया है। इन कर्मचारियों का कहना है कि इन्हें नियमित करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन सत्ता में आने के बाद इन कच्चे कर्मचारियों की कोई नहीं सुनता।

वीडियो में देखें कर्मचारियों का गुस्सा
वीडियो

वीडियो

चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने ठेकेदारी प्रथा को बंद कर नियमित कर्मचारियों के वायदे किए थे लेकिन सत्ता में आने के 3 साल बाद भी उनको पक्का नहीं किया गया है। इन कर्मचारियों का कहना है कि ठेकेदारी प्रथा के तहत ये घर से सुबह तैयार होकर डीटीसी के डिपो पहुंचते हैं किसी को ड्राईवर की नौकरी करनी होती है तो किसी को कंडक्टर की , लेकिन वहां जाने पर यदि बस न मिले तो यह 8 से 7 घंटे इंतजार करके वापस घर आते हैं और उस दिन की दिहाड़ी इन्हें नहीं दी जाती। जब तक इन्हें बस पर नहीं भेजा जाएगा तब तक इनको दिहाड़ी नहीं दी जाती। महीने में कई दिन ऐसे होते हैं कि बस पर इन्हें काम नहीं मिलता मतलब साफ है कि इनका काफी शोषण किया जाता है। आज इसी बात से गुस्साये डीटीसी के हजारों ड्राइवर और कंडक्टर ने मिलकर प्रोटेस्ट किया अलग-अलग डिपो के ये कर्मचारी सभी IP डिपो पर पहुंचे और वहां इकट्ठा होकर इन्होंने यह प्रोटेस्ट शुरू किया।

Inderprsth Depo

Inderprsth Depo

आज दिल्ली में बड़ी संख्या में डीटीसी की बस अभी बंद है क्योंकि डेलीवेज के ये सभी ड्राइवर और कंडक्टर इकट्ठे होकर इंद्रप्रस्थ डिपो पर पहुंचे हैं और बसें बंद करके प्रोटेस्ट कर रहे हैं। सभी ने अपनी शर्ट निकाल रखी है। इस सर्दी में अर्धनग्न होकर ये दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे हैं। पहले भी इन लोगों ने काफी प्रोटेस्ट भी किए हैं और दिल्ली में हड़ताल भी की है लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार ने अपने इस वायदे को पूरा नहीं किया है। अब देखने वाली बात होगी कि इन कर्मचारियों का यह वादा कब पूरा किया जाता है।

Leave a Reply