दिल्ली की नॉर्दन रेंज की पढ़िए सभी छोटी-छोटी खबरें भी 1 जहांगीरपुरी में मर्डर.. 2 जहांगीरपुरी में CCTV में चोर 3 उत्तरी जिला पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पकड़ा,,, 4 अलीपुर के पास SUV कार धू-धू कर जली,, 5 बुराड़ी इब्राहिमपुर में किसानों की समस्या,,, 6 बवाना में हिंदू संगठनों ने किया भोजन वितरण सेवा ही संगठन मुहिम के तहत, 7 पुलिस ने युवाओं को दिया रोजगार,,, 7 संजय गहलोत दोबारा बने सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन आज ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत,, 8 मामलों का वांटेड क्रिमिनल गिरफ्तार,, 9 कांग्रेस नेता आदेश भारद्वाज की केंद्र सरकार से मांग,,,, 10 शराब के 620 क्वार्टर के साथ तस्कर पकड़ा 11 बुराड़ी में अनिल त्यागी की मुहिम

दिल्ली की नॉर्दन रेंज की पढ़िए सभी छोटी-छोटी खबरें भी

Delhi News, AA News

Delhi News, AA News

1 जहांगीरपुरी में मर्डर.. 2 जहांगीरपुरी में CCTV में चोर 3 उत्तरी जिला पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पकड़ा,,, 4 अलीपुर के पास SUV कार धू-धू कर जली,, 5 बुराड़ी इब्राहिमपुर में किसानों की समस्या,,, 6 बवाना में हिंदू संगठनों ने किया भोजन वितरण सेवा ही संगठन मुहिम के तहत, 7 पुलिस ने युवाओं को दिया रोजगार,,, 7 संजय गहलोत दोबारा बने सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन आज ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत,, 8 मामलों का वांटेड क्रिमिनल गिरफ्तार,, 9 कांग्रेस नेता आदेश भारद्वाज की केंद्र सरकार से मांग,,,, 10 शराब के 620 क्वार्टर के साथ तस्कर पकड़ा 11 बुराड़ी में अनिल त्यागी की मुहिम

जहांगीरपुरी चोरी की सीसीटीवी
जहांगीरपुरी एरिया के BC ब्लॉक की मार्केट में बीती रात हुई चोरी के मामले में तीन नाबालिक पकड़े


..

दरअसल मंगलवार और बुधवार के बीच की रात को BC ब्लॉक की मार्केट में कुछ चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरों का यह झुंड सीसीटीवी में भी कैद हुआ था। सीसीटीवी में चोरों को साफ देखा जा सकता था। सीसीटीवी के आधार पर जहांगीर पुरी थाना पुलिस ने जांच शुरू की और उस मामले में तीन नाबालिगों को पकड़ा गया है। तीनों नाबालिक है इसलिए इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

इन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया है। इस मामले में बाकी चोरों की तलाश जारी है लेकिन अनुमान जताया जा रहा है कि इस मामले में बाकी चोर भी नाबालिक ही है। बीसी ब्लॉक की इस मार्केट में कपड़े की दुकान से करीब डेढ़ लाख रुपए के कपड़े चोरी हुए थे ।

नाबालिगों का इस तरह हथियारों के साथ बाहर निकलना और चोरी की वारदात को अंजाम देना कहीं ना कहीं समाज के लिए भी चिंता का विषय है।

।।।।।।।।।।

जहांगीरपुरी राजस्थानी उद्योग नगर में दिल्ली पुलिस ने एक कंपनी में 5 युवाओं को ट्रेनिंग के बाद आज नौकरी का सर्टिफिकेट दिया

स्किल इंडिया मुहिम के तहत दिल्ली पुलिस “हुनर है तो कदर है” एक मुहिम चलाए हुए हैं इस मुहिम के तहत दिल्ली पुलिस युवाओं को किसी कंपनी के साथ मिलकर ट्रेनिंग करवाती है और ट्रेनिंग के बाद उन युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन करती है और उन्हें रोजगार दिलवाती है । दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था के साथ-साथ दिल्ली में बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने का काम भी कर रही है । इसी के तहत जहांगीरपुरी के राजस्थानी उद्योग नगर में बायो वेस्टेज की एक कंपनी में 5 युवाओं को 5 दिन की ट्रेनिंग दिलवाई और आज उन युवाओं को उसी कंपनी में नौकरी के लिए नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया गया । इन युवाओं को 15000 रुपये मासिक रुपए से रोजगार की शुरुआत की गई है जो इनकी योग्यता और काबिलियत के हिसाब से आगे बढ़ती रहेगी।

इस तरह से अलग-अलग कंपनियों में अलग-अलग जगह पर युवाओं को ट्रेनिंग दिलवा कर उनके लिए रोजगार का काम महेंद्रा पार्क थाना पुलिस भी बखूबी कर रही है ।

महिंद्रा पार्क थाना पुलिस ने आज इन 5 युवाओं को रोजगार दिलवाया तो इसी तरह से कई और युवाओं को अलग-अलग कंपनियों में महिंद्रा पार्क थाना पुलिस द्वारा ट्रेनिंग के लिए लगाया गया है उन्हें भी जल्दी इसी तरह रोजगार दिलवाया जाएगा।

दिल्ली पुलिस की मुहिम वीडियो

बवाना में भाजपा की “सेवा ही संगठन” मुहिम के तहत युवा मोर्चा व हिंदू युवा सेवा संघ द्वारा जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया गया

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के पद पर लगातार 7 साल पूरे होने के अवसर पर दिल्ली भाजपा भाजपा सेवा ही संगठन के तहत जरूरतमंदों को भोजन आदि दूसरे सामान वितरित कर रही है। लोगों के बीच में जाकर लोगों की सेवा कर रही है । इसी मुहिम के तहत बवाना में भी छठे दिन भी इसी तरह सेवा ही संगठन के तहत भोजन वितरण का कार्यक्रम किया गया।

इन संगठनों द्वारा पहले भोजन को एक जगह पर तैयार करवा कर उसके पैकेट्स बनवाए जाते हैं और उसके बाद उसे जरूरतमंदों के पास जाकर बांटा जाता है। 6 दिन से भाजपा के द्वारा सेवा ही संगठन अभियान लगातार जारी है और भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता जनता की सेवा में लगे हैं।

बवाना में सेवा ही संगठन मुहिम


जहांगीरपुरी में हुई चोरी की सीसीटीवी


SUV Car में आग

।।।
इब्राहिमपुर से बन रहे पुस्ते रोड से किसानों की शिकायत नहीं बने हैं किसानों के खेतों में स्लोप

इब्राहिमपुर से पुस्ता रोड बुराड़ी होते हुए वजीराबाद तक बन रहा है । इस रोड को चौड़ा किया जा रहा है और यह यमुना किनारे होने के कारण ऊंचाई पर भी है तो यहां पर किसानों को नीचे उतरने और ऊपर चढ़ने के लिए जो जगह थी वह बंद होने के कारण काफी दिक्कत आ रही है।

पुश्ते के दोनों तरफ किसानों के खेत है । यमुना की तरफ किसानों के जो खेत है उनका कहना है कि अप्रैल के महीने में उनकी फसल गेहूं की निकाली गई थी तब से वह इस सड़क और स्लोप के बनने इंतजार कर रहे हैं। तब से उनकी फसल खेतों में ही रखी गई है उस फसल के रखरखाव मैं भी उन्हें दिक्कत आ रही है क्योंकि हल्के वाहन या हल्की चीज को तो किसी तरह से इंतजाम कर के ऊपर चढ़ा कर ले जाया जा सकता है लेकिन कई कई ट्रॉली गेहूं की किसानों की वहां पर है इतने गेहूं को वह किस तरह से लेकर के जाएंगे।

फिलहाल किसानों को इस पुस्ता रोड को बनने का इंतजार है लेकिन जो सलोप बनने थे उनका कोरोना महामारी के कारण काम रुक गया था और इसलिए काफी लेट हो गया। किसानों को काफी दिक्कत हो रही है। जरूरत है अब कंस्ट्रक्शन के कामों को अनुमति मिल गई है इस काम को प्राथमिकता के आधार पर बनाया जाए।

।।।।।।।

जहांगीरपुरी से कल गायब युवक का शाम को अस्पताल की मोर्चरी में मिला शव। नाले में मिली थी युवक की लाश। पुलिस ने हत्या का मामला किया दर्ज। मेट्रो की निर्माणाधीन साइट पर तैनात गार्डों द्वारा हत्या का आरोप।

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में इंसानियत को तार-तार करने का मामला सामने आया ,जब एक 28 साल के युवक को 4 सिक्योरिटी गार्ड ने उसे इलाके से उठाया फिर उसकी पिटाई की ,पिटाई के बाद उस युवक की वीडियो वायरल कर दी ,पिटाई के दौरान मौत होने के बाद युवक की लाश को एक गाड़ी में रख कर इलाके से बहुत दूर नाले में फेंक कर आ गए । वारदात में शामिल चार में से एक सेक्युरिटी गॉर्ड और टैक्सी ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।
थाना जहांगीरपुरी पुलिस ने हत्या में शामिल एक सिक्योरिटी गार्ड जिसका नाम कृष्ण है और एक गाड़ी का ड्राइवर जिसका नाम धर्मेंद्र है दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी तीन आरोपियों की तलाश में जुट गई है। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक 28 साल के युवक जिसकी पहचान असित के रूप में हुई है । यह G ब्लॉक जहांगीरपुरी इलाके में रहता था और मूल रूप से वेस्ट बंगाल 24 परगना का रहने वाला था। यह कल मंगलवार को अपने घर से गायब था ,कई घंटे बीत जाने के बाद भी जब युवक के बारे में कुछ भी नहीं पता चला तो युवक के पिता ने आसपास के कई थानों में जाकर युवक के गुमशुदा होने की जानकारी दी । कुछ ही देर के बाद युवक की पिटाई के बाद की वीडियो इलाके में वायरल हो गया जिसके बाद वीडियो की जानकारी मृतक युवक के पिता और उसके परिजनों को लगी । वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा था कि एक युवक को कुछ सिक्योरिटी गार्ड और कई लोग धमका रहे हैं, और उसकी पिटाई करते हुए वीडियो बना रहे हैं, वीडियो में साफ तौर पर दिल्ली मेट्रो का काम चल रहे पास के ही मजलिस पार्क मेट्रो स्टेशन के पास का नजारा दिख रहा था, जिसके बाद परिजनों ने और आसपास के लोगों ने जहां पर दिल्ली मेट्रो की साइड का काम चल रहा था वहां पर इकट्ठा होकर उस लड़के के बारे में पूछताछ की मगर सिक्योरिटी गार्ड और वहां मौजूद लोगों ने साफ तौर पर मना कर दिया कि वह लड़का यहां पर नहीं है ।

गुस्साए परिजनों और आसपास के लोगों ने घंटों रोड को जाम करके रखा था और मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों से युवक के लापता होने की जानकारी को साझा किया और वीडियो दिखाया ।

जिसके बाद पुलिस ने बिना समय गवाएं वहां पर मौजूद सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया कैमरे में पुलिस को एक युवक को लाते हुए कुछ सिक्योरिटी गार्ड नजर तो आए मगर वह युवक बाहर जाते हुए नहीं दिखा जिसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए जब मौजूद सिक्योरिटी गार्ड से इस पूरे मामले की पूछताछ की तो पुलिस को चौंका देने वाली बात पता चली के जिसको पुलिस और परिवार जन तलाश रहे हैं उसको इन चार सिक्योरिटी गार्ड ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई । मौत होने के बाद उसकी लाश को उठाकर एक टैक्सी ड्राइवर की मदद से बुढ़पुर इलाके के नाले में ले जाकर फेंक दिया। थाना जहांगीरपुरी पुलिस ने 302 ,365, 201, 34 अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है और इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपी सिक्योरिटी गार्ड जिनमें कृष्ण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, और अन्य तीन जिनमे विपिन ,सर्वेश और पंकज की तलाश जारी है। वही पुलिस ने शव को उठाकर गाड़ी में फेकने में मदद करने वाले ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है जिसकी पहचान धर्मेंद्र के रूप में हुई है ।

।।।

।।।

सिविल लाइन में दिल्ली पुलिस द्वारा युवाओं को रोजगार की ट्रेनिंग के बाद आज पुलिस ने जॉब फेयर का आयोजन किया

दिल्ली पुलिस अकेली कानून व्यवस्था ही नहीं देख रही बल्कि समाज के लिए कई काम कर रही है। दिल्ली पुलिस युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भी काम करती है। कोविड-19 के दिनों में हेल्थ वर्कर्स की ज्यादा जरूरत है जिन्हें हेल्थ के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हो। इसलिए पुलिस ने 55 युवाओं को हेल्थ से जुड़ी ट्रेनिंग दिलवाई। अब 10 दिन की इन युवाओं की ट्रेनिंग पूरी हो गई तो इन युवाओं की नौकरी के लिए डीसीपी कार्यालय नॉर्थ दिल्ली द्वारा जॉब फेयर का आयोजन किया है। यहां पर चार कंपनियां पहुंची है जिनके पास 180 वैकेंसी है और यहां पर स्टूडेंट्स की संख्या 55 है। इन स्टूडेंट का टेस्ट लेकर ये कंपनियां इनकी योग्यता के हिसाब से इन्हें नौकरी देगी। कहीं ना कहीं दिल्ली पुलिस की एक अच्छी मुहिम है। इस मुहिम के तहत दिल्ली पुलिस बेरोजगार युवाओं के लिए ट्रेनिंग का आयोजन करवाती है और उसके बाद कुछ कंपनियों के साथ मिलकर जॉब फेयर के माध्यम से उन्हें नौकरियां भी दिलवा रही है। ऐसा ही जॉब फेयर आज उत्तरी जिला डीसीपी कार्यालय में यह आयोजित किया गया।

बाड़ा हिंदू राव व सदर बाजार पुलिस ने एक वांटेड क्रिमिनल को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने आज बुधवार दोपहर को मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि बड़ा हिंदू राव थाना व सदर बाजार थाना पुलिस की एक जॉइंट टीम ने एक क्रिमिनल को पकड़ा है ।

पकड़ा गया शख्स सदर बाजार एरिया का घोषित बेड करैक्टर है और इसके ऊपर पहले से भी 7 क्रिमिनल मुकदमे दर्ज है । यह शख्स फरार था और इसने एंटीसिपेटरी बैल के लिए एप्लीकेशन लगाई थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने बेल की एप्लीकेशन की डेट से पहले ही से गिरफ्तार कर लिया।
इस के पकड़े जाने से तीन स्नेचिंग के मामले और हल हुए हैं।

ताजा मामले में मोहनदास नाम के एक शख्स ने बड़ा हिंदूराव एरिया में शिकायत दी थी कि एक शख्स ने जो की स्कूटी पर सवार था उसका मोबाइल फोन छीन लिया है और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की थी। दोनों थानों की टीम इस तरह स्नेचिंग की जांच पड़ताल में लगे। आखिरकार कुछ टेक्निकल सर्विसलॉन्स के सहायता से कुछ सीसीटीवी फुटेज की मदद से बाड़ा हिंदूराव एरिया में इस शख्स को पकड़ा और उसके पास से वह स्कूटी भी बरामद की गई ।
पकड़ा गया शख्स रेहान खान है जो कि नई बस्ती बाड़ा हिंदू राव का रहने वाला है। इसकी उम्र 27 साल है यह अगस्त 2020 में जेल से बाहर आया था और अब फिलहाल के मामलों में भी है एंटीसिपेटरी बैल की कोशिश में था लेकिन उससे पहले पुलिस ने उसे दबोच लिया।

जिंदपुर से हिरण की रोड पर चलती कार में लगी आग, ड्राइवर मामूली रूप से घायल

आज बुधवार को दोपहर के वक्त अलीपुर एरिया के जिंदपुर के पास में महिंद्रा SUV कार में आग लग गई। कार के ड्राइवर ने बताया कि आगे की तरफ AC से चिंगारी उठी थी जिसके बाद पूरी गाड़ी में आग लग गई। गाड़ी चालक ने भाग कर अपनी जान बचाई जिससे उसका पांव भी मामूली रूप से जख्मी हो गया । यदि थोड़ी देर और लगती तो ड्राइवर की मौत तक हो सकती थी। कुछ ही सेकेंड में पूरी गाड़ी धू-धू कर जलने लगी। इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई मौके पर पुलिस और फायर की गाड़ी पहुंची।

फायर की गाड़ी ने आग को बुझाया और एंबुलेंस के जरिए ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया है क्योंकि उसके पास उसका पांव इस आग में झुलस गया है। आग किस कारण लगी है जांच का विषय है

….

बुराड़ी की विजय कॉलोनी व सुनील कॉलोनी में सैनिटाइजेशन व एंटी लारवा दवाई का छिड़काव किया

उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा एंटी लारवा दवाई का छिड़काव और सेन्टाइजेशन ड्राइव लगातार जारी है। इसी के तहत बुराड़ी वार्ड से निगम पार्षद अनिल त्यागी के प्रयासों से बुराड़ी वार्ड नंबर 7 की विजय कॉलोनी, सुनील कॉलोनी, शक्ति एनक्लेव व अजीत विहार में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिए एंटी लारवा दवाई का भी छिड़काव किया गया।

पार्षद अनिल त्यागी का कहना है कि कोरोना संक्रमण से दिल्ली उभरी नहीं है ऐसे में यदि डेंगू और मलेरिया भी आते हैं तो लोगों के लिए खतरनाक स्थिति पैदा हो जाएगी। इसलिए पहले ही नगर निगम सावधानी बरतते हुए दवाई का छिड़काव कर रहा है।

..

तिमारपुर कार्यालय AATS टीम ने ऑटो लिफ्टर को पकड़ा जिस पर पहले भी 19 मुकदमे दर्ज है

आज बुधवार को मीडिया से जानकारी साझा करते हुए पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एटीएस टीम ने इस क्रिमिनल को पकड़ा है। इसके पास से एक चोरी का मोटरसाइकिल और मोबाइल भी बरामद हुआ है। पहले भी यह क्रिमिनल 19 केशो में शामिल रहा है जिनमें स्नैचिंग और मोटर व्हीकल थेफ्ट लूट के मामले शामिल है।

आरोपी नरेला इंडस्ट्रियल एरिया का अब्सेंट हिस्ट्रीशीटर है और अप्रैल 2021 में ही जेल से बाहर आया था। दिल्ली पुलिस की टीम को अपने सूत्रों से पता चला था कि चोरी की मोटरसाइकिल पर एक शख्स वजीराबाद फ्लाईओवर पर पहुंचने वाला है।

पुलिस ने वहां पर पहले से ही ट्रैप लगाया और सोर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जब मजनू का टीला की तरफ से बुराड़ी की तरफ एक मोटरसाइकिल आ रहा था उसे रुकवाया और चेक किया गया जो शख्स मिला वह शेख कमरुल था। यह बवाना जेजे कॉलोनी का रहने वाला इसकी उम्र 24 साल है । जांच करने पर इसकी मोटरसाइकिल कोटला मुबारकपुर एरिया से चोरी की मिली। इसके पास से चुराया गया एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। वजीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कर इसे गिरफ्तार कर लिया गया। यह नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाने का एब्सेंट हिस्ट्रीशीटर भी है और उस पर 19 क्राइम के मुकदमे दर्ज है। फिलहाल पुलिस द्वारा से पूछताछ जारी है

दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता आदेश भारद्वाज ने बुराड़ी में कहा केंद्र वैक्सीनेशन तेज करें

दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता आदेश भारद्वाज का कहना है कि कोरोना महामारी से छुटकारा पाने का एक ही उपाय वैक्सीनेशन है। इसलिए जल्दी से जल्दी सभी देशवासियों को वैक्सीनेशन होना चाहिए। आदेश भारद्वाज ने कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से कई सेंटरों को बंद करना पड़ा है। वैक्सीन की कमी हो रही है इसलिए जल्दी से जल्दी ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन की आपूर्ति होनी चाहिए ।

आदेश भारद्वाज ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की अस्पष्ट वैक्सीन नीति के कारण लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है और लोगों को वैक्सीन नहीं मिल रही है।

आदेश भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि देश मे मात्र 3% लोगों को ही वैक्सीनेशन हो पाया है जरूरत है देश के 100% लोगों को जल्दी से जल्दी वैक्सीनेशन हो।