दिल्ली की आज की मुख्य खबरें .. कहाँ कहाँ पेड़ गिरे, कहां खम्भे गिरे , मंदिर में चोरी, नॉर्थ पुलिस की मुहिम, लूटेरे पकड़े , गड़रिया फोर्स सेवा समिति की नेक मुहिम, पति पत्नी गिरफ्तार

AA News
New Delhi

महिंद्रा पार्क थाना पुलिस ने दिल्ली के मुकरबा चौक पर दो लुटेरों को रंगे हाथों पकड़ा

Delhi News

Delhi News

दिल्ली पुलिस ने आज मंगलवार सुबह मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि कल 31 मई की शाम को विनोद प्रसाद नाम का एक शख्स अपने काम से लौटकर अपने घर जा रहा था। विनोद प्रसाद भलस्वा डेयरी का रहने वाला है भलस्वा डेयरी मुकरबा चौक के पास ही है।

जैसे ही विनोद प्रसाद मुकरबा चौक पर पहुंचा अचानक पीछे से 2 लड़के आए और चाकू की नोक पर उसकी जेब में रखे ₹500 और उसका मोबाइल फोन लूट लिया। जैसे ये लुटेरे लूट को अंजाम देकर भागने लगे वहीं पर महिंद्रा पार्क थाना पुलिस का कॉन्स्टेबल अनिल पेट्रोलिंग कर रहा था। उसने भागते हुए लुटेरों को देखा तो उसने पीछा करके इन लुटेरों को पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरों के नाम दीपक उर्फ पंकज व दूसरा लुटेरा हिमांशु है। दीपक और हिमांशु नाम के दोनों ही लुटेरों की उम्र 21 साल है और दोनों ही जहांगीरपुरी के रहने वाले हैं। इनके पास से मौके से लूटा गया मोबाइल फोन और ₹500 के साथ-साथ बटन दार चाकू भी बरामद हुआ। पुलिस ने लूट के साथ-साथ आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दीपक उर्फ पंकज पर पहले भी लूट जैसी वारदात के 9 मामले दर्ज है और हिमांशु पहले कितने मामलों में शामिल रहा है इसकी जांच जारी है।


बीती रात आई तेज आंधी से हिरणकी गांव के खेतों में बिजली की तारे टूट गई जिसके बाद से आसपास के कई गांव की बिजली रात से ही गायब है। बिजली कंपनी के कर्मचारी रात से ही इन तारों को ठीक करने की मुहिम में जुटे हैं। फ़िलहाल इन तारों को ठीक करने का काम जारी है। दरअसल रात में दिल्ली में काफी तेज आंधी आई थी। उस आंधी में कई जगह हिरण की गांव के पास भी बिजली की तारे टूट गई। बिजली की तारे जोड़ने का काम लगातार जारी है और अनुमान है कि दोपहर 1:00 बजे तक इन तारों को जोड़कर ठीक कर दिया जाएगा और इस गांव को फिर से बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि इन तारों के टूटने से हिरणकी, रमजानपुर, मोहम्मदपुर गांव की बिजली गायब है। लोगों को रोजमर्रा के काम जो बिजली के द्वारा होते हैं उन कामों के नए होने से दिक्कत जरूर आ रही है । रात 1:00 बजे आई आंधी के बाद से बिजली गायब होने की वजह से लोगों के घरों में जो छोटे इनवर्टर लगे हुए थे अब उन इनवर्टर की बैटरी भी डाउन हो गई है। अब लोगों को इंतजार है कि जल्दी बिजली व्यवस्था दोबारा से बहाल हो

..
दिल्ली के मुखमेलपुर गांव से हाईवे के शनि मंदिर पर जाने वाले रास्ते पर कई जगह पेड़ गिरे हैं जिस वजह से रास्ता बंद हो गया है। दिल्ली में बीती रात आई आंधी के बाद से कई जगह रास्ते बंद है क्योंकि बीती रात करीब 1:00 बजे तेज आंधी आई थी और साथ में फिर तेज बारिश भी आई उसके बाद तेज आंधी में कई जगह पेड़ गिर गए हैं जिस वजह से रास्ते भी बंद हो गए हैं। अलीपुर के पास में मुखमेलपुर गांव से शनि मंदिर चौक हाईवे को जो रास्ता जोड़ता है उस रास्ते पर भी कई जगह बड़े पेड़ गिरे हैं जिससे रास्ता बंद हो गया है। लोगों को इंतजार है कि यहां पर शासन की टीम पहुंचेगी किसी क्रेन या मशीन के द्वारा इन पेड़ों को हटाया जाएगा और गांव का यह रास्ता शुरू होगा। फिलहाल गांव के दूसरे रास्ते शुरू है लेकिन यह रास्ता जरूर बंद हो गया है।

बीती रात आई आंधी में दिल्ली के बवाना एरिया के अंतर्गत वाजिदपुर रोड पर 50 से ज्यादा बड़े पेड़ गिर गए। ये पेड़ आप देख सकते हैं मंगलवार को दोपहर को भी गिरे हुए हैं क्योंकि पेड़ काफी बड़े हैं। पेड़ों के साथ-साथ जो बिजली के खंभे थे वे भी गिर गए और आसपास के कई गांव को बिजली की दिक्कत हो गई है। बीती रात से आसपास के कई गांवों में बिजली भी नहीं है इसलिए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का आने जाने का मुख्य रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है क्योंकि करीब 100 साल पुराने पेड़ भी इस तेज आंधी में उखड़ कर गिर गए। रात में काफी तेज आंधी आई थी साथ में तेज बारिश भी आई थी उसी दौरान उस तेज आंधी में ये पेड़ उखड़ कर सड़क पर गिर गए। फिलहाल यहां लोगों को तो परेशानी का सामना करना पड़ ही रहा है साथ में पर्यावरण की दृष्टि से भी दिल्ली को बड़ा नुकसान बीती रात की आंधी से हुआ है।

..

वजीराबाद के प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर में चोरी, स्थानीय पार्षद ने भी उठाए पुलिस प्रशासन पर सवाल

वजीराबाद के प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर से चोर मंदिर की दानपेटी उठा ले गए। दान पेटी काफी बड़ी थी जिसे पिछले करीब डेढ़ साल से खोला नहीं गया था । इस दान पेटी में कितना दान था यह तो साफ नहीं हो सका क्योंकि दानपेटी के ताला लगा हुआ था और डेढ़ साल से दान पेटी बंद थी लेकिन बड़ी संख्या में यहां श्रद्धालु आते हैं और दान पेटी में दान भी डालते हैं।

चोरों ने दान पेटी को तोड़कर चोरी नही की बल्कि दान पेटी ही उठा ले गए । इस मौके पर स्थानीय निगम पार्षद अमर लता सांगवान भी पहुंची। अमर लता सांगवान ने इन चोरियों को लेकर पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े किए अमर लता सांगवान ने कहा कि वजीराबाद में इसके अलावा भी दूसरे मंदिर में भी चोरी हुई है और साथ ही कहा कि एक घर में भी चोरी हुई है। चोरियां लगातार बढ़ रही है यह कहीं ना कहीं पुलिस की ढिलाई का परिणाम है । अब लता सांगवान ने पुलिस से मांग की है कि वह इस तरह की चोरियों को संजीदगी से लें और जल्दी से जल्दी चोरों को गिरफ्तार करें। लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार चोर भगवान के मंदिरों को भी अपना निशाना बना रहे हैं । भगवान के घर में भी वे चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। फिलहाल अभी तक चोरों का सुराग नहीं लग पाया है और वजीराबाद थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।


सिविल लाइन में दिल्ली पुलिस द्वारा युवाओं को रोजगार की ट्रेनिंग के बाद आज पुलिस ने जॉब फेयर का आयोजन किया
दिल्ली पुलिस अकेली कानून व्यवस्था ही नहीं देख रही बल्कि समाज के लिए कई काम कर रही है।

दिल्ली पुलिस युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भी काम करती है। कोविड-19 के दिनों में हेल्थ वर्कर्स की ज्यादा जरूरत है जिन्हें हेल्थ के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हो। इसलिए पुलिस ने 55 युवाओं को हेल्थ से जुड़ी ट्रेनिंग दिलवाई। अब 10 दिन की इन युवाओं की ट्रेनिंग पूरी हो गई तो इन युवाओं की नौकरी के लिए डीसीपी कार्यालय नॉर्थ दिल्ली द्वारा जॉब फेयर का आयोजन किया है। यहां पर चार कंपनियां पहुंची है जिनके पास 180 वैकेंसी है और यहां पर स्टूडेंट्स की संख्या 55 है। इन स्टूडेंट का टेस्ट लेकर ये कंपनियां इनकी योग्यता के हिसाब से इन्हें नौकरी देगी। कहीं ना कहीं दिल्ली पुलिस की एक अच्छी मुहिम है।

इस मुहिम के तहत दिल्ली पुलिस बेरोजगार युवाओं के लिए ट्रेनिंग का आयोजन करवाती है और उसके बाद कुछ कंपनियों के साथ मिलकर जॉब फेयर के माध्यम से उन्हें नौकरियां भी दिलवा रही है। ऐसा ही जॉब फेयर आज उत्तरी जिला डीसीपी कार्यालय में यह आयोजित किया गया।

….


मौरिस नगर स्पेशल स्टाफ टीम ने SUV कार में ₹60 लाख की हीरोइन की स्मगलिंग कर रहे पति पत्नी को पकड़ा

आज सोमवार दोपहर बाद पुलिस ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि पुलिस ने 500 ग्राम बढ़िया क्वालिटी की हीरोइन पति पत्नी से बरामद की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करीब 60 लाख रुपये कीमत है । इनके पास से एक एसयूवी कार भी बरामद हुई है जो इस काम के लिए वह प्रयोग कर रहे थे । दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिला स्थित स्पेशल स्टॉफ़ ड्रग सप्लायर पर काम कर रहा था कि दिल्ली एनसीआर में इस तरह की कौन सप्लाई कर रहा है। इसी के तहत पुलिस को एक सिकरेट इंफॉर्मेशन ड्रग पेडलर के बारे में मिली जिसका नाम राजकुमार उर्फ बुलबुल है जो अपनी पत्नी मारयान के साथ बड़ी मात्रा में हीरोइन की सप्लाई उत्तर प्रदेश के लोनी से दिल्ली के मोती नगर के लिए महिंद्रा एक्सयूवी कार में करने वाला है और वजीराबाद के ओल्ड यमुना ब्रिज पर पहुंचने वाला है। तुरंत एक पुलिस टीम को वहां पर लगाया गया और पुलिस टीम ने एक महिंद्रा एसयूवी कार सूर घाट वजीराबाद पर आते हुए मिली।

उस महेंद्राकार को पकड़ा गया उसमें राजकुमार और उसकी पत्नी मारयान मिले और गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें एक पीले रंग का बैग बरामद हुआ जो इसमें जांच के बाद 500 ग्राम हाई क्वालिटी की हीरोइन मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया। राजकुमार ड्रग सप्लायर गैंग का मुखिया है और उसने यह हीरोइन बरेली से एक शख्स से ली थी और वेस्ट दिल्ली में इसे सप्लाई करने के लिए जा रहे थे । पहले भी इनके ऊपर ड्रग सप्लाई के मामले दर्ज हैं। पकड़ी गई महिला मारिया ने बताया कि उसकी मां भी ड्रग सप्लायर है जिसे कुछ दिन पहले ही क्राइम ब्रांच ने दिसंबर 2020 में पकड़ा था अब वह पैरोल पर बाहर है।
राजकुमार की उम्र 32 साल है यह रामा रोड मोती नगर का रहने वाला है। मारयान इनकी पत्नी है जिसकी उम्र 24 साल है फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

..

आदर्श नगर थाना पुलिस ने 2 सैनेचर पकड़े, पकड़े जाने के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल पांव में आए कई फैक्चर

इनके पास से दो स्नेच किए गए मोबाइल और इस काम में प्रयोग की जाने वाली एक मोटरसाइकिल की बरामद। इन सैनेचर्स को पकड़ने के दौरान कॉन्स्टेबल अश्वनी हुए घायल पैर में हुए कई फैक्चर, अस्पताल में ऑपरेशन जारी है। दरअसल आदर्श नगर थाना पुलिस को आज 31 मई को स्नैचिंग की एक कॉल मिली थी। पुलिस की टीम सैनेचर्स मोटरसाइकिल की जानकारी मिलते ही तुरंत सड़कों पर दौड़ी और पुलिस टीम को मोटरसाइकिल दिखाई दी तो पुलिस ने रुकने के लिए इशारा किया।

वे बाइकर्स रुके नही बल्कि पुलिस के जवानों को टक्कर मारकर भागने लगे तो कॉन्स्टेबल अश्वनी ने हौसला दिखाते हुए घायल होने के बावजूद भी एक को पकड़ लिया और इस पकड़े जाने के दौरान ही अश्वनी घायल हो गए उसके बीच मोटर साइकिल के पीछे जो शख्स सवार था वह भागने लगा तो SI मांगे राम ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान कॉन्स्टेबल अश्वनी घायल हो गए। पकड़े गए आरोपियों के नाम 19 साल का समीर व 19 ही साल का शिवा है दोनों जेजे कॉलोनी बवाना के रहने वाले हैं फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है।

..

DCM कॉलोनी व नत्थूपुरा एरिया में गडरिया फोर्स सेवा समिति बुराड़ी के द्वारा मातोश्री अहिल्याबाई होल्कर का जन्मोत्सव भोजन बांटकर मनाया। कोरोना संकट के दौरान बड़ी संख्या में लोगों का रोजगार बंद हो गया है। ऐसे में मजदूरों को तो भोजन की भी दिक्कत आ गई थी। आज से कुछ मजदूरों के काम तो शुरू हुए हैं लेकिन अभी भी मजदूरों को रोजी-रोटी के लिए किल्लत जरूर है। ऐसे में गडरिया फॉर सेवा समिति बुराड़ी शुरू से ही लोगों की मदद करने में जुटी हुई है। आज भी इस समिति के द्वारा नत्थूपुरा, नत्थू कॉलोनी, इब्राहिमपुर , डीसीएम कॉलोनी एरिया में जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया गया।

भोजन वितरण करके मातोश्री अहिल्याबाई का जन्मोत्सव मनाया गया। समिति के पदाधिकारियों का कहना था कि जरूरतमंदों को भोजन वितरण करके जन्मोत्सव मनाने से अच्छा और कोई तरीका नहीं हो सकता। साथ ही इस समिति के द्वारा लोक डाउन के दौरान मास्क सैनिटाइजर भोजन वितरण का कार्यक्रम किया गया है जो एक सराहनीय कदम है।
जरूरत है सभी लोग इस तरह के जन्मोत्सव जरूरतमंदों की मदद करके मनाएं।