दिल्ली सरकारी अस्पताल में मारपीट , डॉक्टर गए हड़ताल पर

Delhi govt Hospital Strike

Delhi govt Hospital Strike

दिल्ली में नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में रविवार शाम को हड़ताल । इलाज न मिलने से मरीज हुए परेशान । हड़ताल जारी और एमरजेंसी भी हुई ठप ।
ये है दिल्ली के नरेला में बना दिल्ली सरकार का सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल । यहां डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है और एमरजेंसी भी ठप हो गई है । डॉक्टर्स का आरोप है कि शाम को ताजिये जुलुस से नशे में धुत दो पेशेंट आये और उनके कुछ तीमारदार जिन्होंने डॉक्टर्स के साथ मारपीट की । इसी बात को लेकर डॉक्टर्स ने हड़ताल कर दी है ।

डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने के बाद मरीज बेहाल और परेशान हो गए ।

दो मुख्य हमलावरो में से एक को नरेला थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है पर रात में डॉक्टर हड़ताल पर है साथ ही अस्पताल में मरीज भी परेशान है । सत्यवादी राजा हरिश्चद्र अस्पताल बाहरी दिल्ली के नरेला में बना है यहा गाँवों से कम पढ़े लिखे लोग ज्यादा आते है इस कारण यहा अक्सर अधिकतर डॉक्टर्स तो रहना ही नही चाहते और अपना तबादला अंदर दिल्ली के अस्पतालों में करा लेते है . जो डॉक्टर्स यहाँ रुकते है वे अधिकतर मजबूरन ही यहाँ रुके है . यहा पर मशीनों का भी काफी अभाव है इसलिए अधिकतर मरीज रेफर किये जाते यहा पूरा इलाज नही हो पाता ऐसे में कई बार पेशेंट के तीमारदार भी ये नही समझ पाते कि यहाँ डॉक्टर्स की ज्यादा गलती नही क्योकि मशीने और सुविधाए यहाँ नही है उस इलाज के लिए आगे बड़े अस्पताल में मरीज को रेफर करना इनकी मजबूरी है और इसी तरह के विवाद में कई बार झगड़े हो जाते है और डॉक्टर्स के साथ मारपीट इस कारण आम बात हो गई है .

कई NGO समेत कई समाजसेवी लोग इस अस्पताल के मुद्दे को इसकी समस्याओ को कई बार उठा चुके है पर अभी तक सुधार नही हुआ जिसमे मरीज और डॉक्टर्स सभी परेशान है

अनिल अत्तरी दिल्ली ।
।।

Leave a Reply