बब्बू खलीफा का जन्मदिन कई देशों में मनाया गया व बब्बू खलीफा लिए खेलरत्न की मांग उठी

AA News
रिपोर्ट : अनिल कुमार अत्री

कुश्ती में बड़ा योगदान देने वाले बब्बू खलीफा का जन्मदिन भारत के साथ साथ दूसरे देशों में भी धूमधाम से मनाया गया। कई देशों में लोगों ने बब्बू खलीफा के साथ ऑनलाइन होकर जन्मदिन मनाते हुए बब्बू खलीफा को जन्मदिन की बधाइयां दी।

Babbu Khalifa Birthday celebration Kudeshiya Ghat ISBT Delhi

Babbu Khalifa Birthday celebration Kudeshiya Ghat ISBT Delhi

प्रशांत रोहतगी उर्फ बब्बू खलीफा कुश्ती के लिए बहुत ज्यादा कार्य पिछले करीब 36 सालों से कर रहे हैं। आज दिल्ली में बंबू खलीफा के प्रसिद्ध अखाड़ा कश्मीरी गेट बस अड्डे के पास यमुना किनारे कुदेशिया घाट पर धूमधाम से मनाया गया।

इस मौके पर कालीरमन फाउंडेशन ने बब्बू खलीफा के लिए खेलरत्न या गुरु द्रौणाचार्य अवार्ड की मांग भी सरकार से की । फाउंडेशन पदाधिकारी सुरेंद्र कालीरमन ने कहा कि पिछले 36 सालों से कुश्ती के लिए इतनी मेहनत करने वाले बब्बू खलीफा इन अवार्ड के हकदार है।

सबसे पहले हवन यज्ञ करते हुए पूजा अर्चना की गई उसके बाद जन्मदिन का सेलिब्रेशन शुरू हुआ । इस मौके पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। काली रमन फाउंडेशन ने बब्बू खलीफा को खेल रत्न से नवाजा।

किसी संस्था द्वारा किसी खिलाड़ी को दिया जाने वाला यह खेल रतन दिल्ली का पहला पुरस्कार है। साथ ही 3 किलो चांदी की गदा और एक लाख रुपये काली रमन फाउंडेशन ने बब्बू खलीफा को भेंट किए।

Babbu Khalifa Birthday celebration Kudeshiya Ghat ISBT Delhi

Babbu Khalifa Birthday celebration Kudeshiya Ghat ISBT Delhi

बब्बू खलीफा ने भी तुरंत एक कुश्ती का आयोजन कर रहे अखाड़े को उस आयोजन के लिए एक लाख रूपये का चैक देकर सहयोग किया।

इससे साबित हो जाता है कि बब्बू खलीफा कुश्ती के लिए कितने समर्पित हैं । साथ ही कई संस्थाओं और देश के अलग-अलग हिस्सों से खिलाड़ियों ने आकर बब्बू खलीफा को जन्मदिन की बधाइयां दी। बब्बू खलीफा हमेशा कुश्ती के खिलाड़ियों को ऊपर उठाते आए हैं। देश के लिए मेडल जीतने वाले कुश्ती के ओलंपिक विजेताओं को भी बब्बू खलीफा ने एक एक भैंस , घी और बादाम अपनी तरफ से देकर पुरस्कृत किया था।
वीडियो

वीडियो

बब्बू खलीफा 36 सालों में हजारों कुश्ती के दंगल देशभर में करवा चुके हैं इस वक्त दिल्ली रेसलिंग एसोसिएशन की मुख्य संरक्षक है।

Leave a Reply