अमेरिका में रह रहे आर्य समाज के लोगों ने भेजें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दिल्ली आर्य समाज भी सेवा में जुटा

AA News
Anil Kumar Attri
New Delhi

आर्य समाज दिल्ली की तरफ से दिल्ली में भोजन वितरण व ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सहायता जारी है। आर्य समाज दिल्ली के लोग भोजन आदि का आपस में मिलकर खर्च उठा रहे हैं और कनॉट प्लेस में यह सब भोजन तैयार किया जा रहा है।

आर्य समाज दिल्ली द्वारा अस्पतालों के आसपास तीमारदार, मंदिरों के आसपास जरूरतमंद लोग, झुग्गी झोपड़ी आदि एरिया में भोजन वितरण का कार्यक्रम दिल्ली में शुरू किया है। आर्य समाज दिल्ली के द्वारा इस भोजन को तैयार करके उसकी पैकेट बनाकर जहां भी जरूरत होती है वहीं पर दिल्ली में सप्लाई कर दिया जाता है।

आर्य समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में रह रहे आर्य समाज के लोगों ने 100 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे हैं और जहां भी जरूरत होती है आर्य समाज दिल्ली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध करवा रहा है।

दिल्ली से बाहर से भी यदि किसी जरूरतमंद को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की जरूरत होती है तो वहां पर भी आर्य समाज दिल्ली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का प्रबंध कर रहा है।

दिल्ली आर्य समाज का कहना है कि अगले कुछ दिनों में और भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आएंगे। यहां पर भोजन आदि के दूसरे खर्च आर्य समाज दिल्ली के मेंबर आपस में मिलकर जुटा रहे हैं और आपसी सहयोग से आर्य समाज की है रसोई लगातार जारी है।

New Delhi

New Delhi

यदि किसी को ऑक्सीजन की जरूरत है वह अपनी डॉक्टरी रिपोर्ट जिसमें ऑक्सीजन की जरूरत लिखी हो वह आर्य समाज दिल्ली को भेज भेजकर आर्य समाज दिल्ली से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी प्राप्त कर सकते हैं।

फिलहाल आर्य समाज दिल्ली के द्वारा भोजन बनाने और पैकेट्स बनाने और वितरण का यह कार्य दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर जारी है।