दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके में महज ₹100 रुपये के लिये पति पत्नी ने कर दी युवक की हत्या

AA News
राजपार्क, मंगोलपूरी, दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में महज ₹100/- के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या, दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके की घटना, दिनदहाडे दिया गया हत्या की वारदात को अंजाम, झगड़े के बाद पति पत्नी युवक को चाकू मारकर मौके से हुए फरार, आरोपी महिला को पकड़कर मामले की जाँच शुरू, दूसरे आरोपी की तलाश जारी। पिछले हफ्ते भी इलाके में हुई थी एक अन्य युवक की हत्या।

Rajpark Mangolpuri

Rajpark Mangolpuri

देश की राजधानी में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। और दिल्ली में लॉक डाउन होने के बावजूद भी हत्या, लूटपाट, चोरी जैसी वारदातें हो रही हैं। ताज़ा घटना बाहरी जिला अंर्तगत राजपार्क थाना इलाके के मंगोलपूरी P ब्लॉक की है। जहाँ रविवार को महज 100 रुपये के लेन देन के विवाद में दो लोगो का झगडा हो गया, और नोबात हत्या तक आ गयी। जिले के DCP द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार मृतक का नाम अजित 40 वर्ष है जोकि मंगोलपूरी P ब्लॉक का ही रहने वाला है जिसका पास ही किराए पर रहने वाले जितेंद्र उर्फ़ कथूरा से 100 रुपये को लेन देन को लेकर झगड़ा हो गया था। जिसके बाद दोनो में पहले जमकर गाली गलौच हुई और नोबात मारपीट तक आ गयी जहाँ अजित ने पहले जितेंदर की पिटाई कर दी। और इसी का बदला लेने और अजित को सबक सिखाने की नीयत से जितेंद्र अपनी बीवी के साथ चाकू लेकर मौके पर आया और उसने अपनी बीवी रेशमा के साथ मिलकर अजित को चाकू मार दिया और दोनो मौके से फरार हो गए। लेकिन पुलिस ने आरोपी रेशमा को धर दबोचा जबकि उसका पति जितेंद्र उर्फ कथूरा भागने में कामयाब हो गया। मृतक के परिवार का आरोप है कि उन्होंने कई बार पुलिस को कॉल किये लेकिन पुलिस काफी देर तक नही आई। और उन्होंने खुद घायल हालात में मृतक को अस्पताल पहुँचाया जहाँ उसने दम तोड़ दिया।

वहीं स्थानीय लोगो का कहना है कि यदि पुलिस समय पर आ जाती और अजित को समय पर इलाज मिल जाता तो शायद उसकी जान बच जा सकती थी। वहीं लोगो का आरोप है कि इलाके में अपराध बढ़ गया है। और महज एक हफ्ते में ये हत्या की दूसरी वारदात है। मृतक के पिता ने बताया कि उन्हें किसी ने घटना की जानकारी दी, तब जाकर वो अपने बेटे अजित को अस्पताल ले गए जहाँ मौके पर ज्यादा खून बह जाने की वजह से उसने दम तोड़ दिया। अजित शादी शुदा है और उंसके 3 बच्चे हैं। वहीं अब स्थानीय लोगो मे दिन दहाड़े हुई इस हत्या की घटना के बाद से गुस्से का माहौल है और अब लोग जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

आरोपी जितेंद्र उर्फ़ कथूरा मंगोलपूरी थाना इलाके का घोषित अपराधी (BC) है। और इस पर करीब दर्जनभर से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज है और ये नशे का भी आदि है। बरहाल राजपार्क थाना पुलिस ने शव को संजय गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। और मामले की तफ्तीश में जुट गई है। लेकिन हत्या की इस वारदात ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में अपराधियों को अब न कानून का कोई डर है और न पुलिस का कोई ख़ौफ़।