दिल्ली पुलिस के इन्स्पेक्टर से की मारपीट रोहिणी कोर्ट के वकीलों पर आरोप:इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

               Injured Inspector Rohini

लोकेशन :- रोहिणी, दिल्ली
प्रभाकर राणा
AA News
Delhi
देश की राजधानी की सुरक्षा का दम भरने वाली दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर के साथ दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में वकीलों की जमकर मारपीट, किसी मुकदमे के आरोपियों को पेश करने के लिए अपने साथियों के साथ कोर्ट पहुँचे थे दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर, कोर्ट रूम से बाहर आते समय हुई घटना पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी । अस्पताल में बेड पर घायल पड़े ये हैं दिल्ली पुलिस में तैनात इंस्पेक्टर सुरेंद्र शर्मा जोकि दिल्ली के रोहिणी जिले की D.I.U सेल में तैनात हैं । पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर साहब बीते बुधवार यानी कल रोहिणी कोर्ट में धोखेबाज़ी के मामले में वांछित गौरव नाम के अपराधी को कोर्ट न.110 में पेश कर एक दिन की PC लेने आये थे जहां से बाहर आते समय अचानक से करीब 10-12 वकीलों ने इनपर हमला कर सिया ओर इनके साथ जमकर मारपीट जिसमे पुलिस इंस्पेक्टर बुरी तरह से घायल हो गए । और उन्हें घायल अवस्था मे ही रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में एडमिट कराया गया हैं जहां इनका इलाज जारी है। इस मामले के विषय मे जब हमने रोहिणी कोर्ट बार एशोसिएशन से बात की तो रोहिणी कोर्ट एशोसिएशन के पूर्व सचिव ने बताया कि झड़प की बात जरूर सुनने में आई थी लेकिन कोई भी मारपीट आदि वकीलों ने नहीं की है और बाकी फिर भी हम अपनी तरफ से भी सभी फैक्ट्स की जांच कर रहें है।
गौरतलब है कि कोर्ट परिसरों में इस तरह का ये कोई पहला मामला नही है , इससे पहले भी कोर्ट में वकीलों ओर पुलिस के बीच हुई झड़पो कि खबरे आ चुकी हैं। फिलहाल अभी तक ये साफ नही हो पाया है कि आखिर पुलिस इंस्पेक्टर के साथ हुई इस मारपीट की वजह क्या है। आखिर क्यों वकीलों ने उनके साथ ये मारपीट की ऐसे कई सवाल है जिनके जवाब आना अभी बाकी है जो शायद पुलिस की जांच के बाद ही साफ होगा।
बरहाल रोहिणी के प्रशांत विहार थाने में पुलिस ने आरोपी एडवोकेटस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply