नॉर्दन दिल्ली की छोटी व बड़ी महत्वपूर्ण खबरें

AA News
Reporter Ankit

सिविल लाइन LG हाउस पर ज्ञापन देने के लिए पहुंचे किसान

सिंघु बॉर्डर से किसान नेता आज एक ज्ञापन देने के लिए दिल्ली के सिविल लाइन में एलजी हाउस पर पहुंचे हैं और अभी तक एलजी इनकी की मुलाकात नहीं हुई है। दरअसल सिंघु बॉर्डर पर जो किसान आंदोलनकारी पिछले 7 महीने से रुके हुए हैं । आज सभी आंदोलनकारी किसानों की तरफ से कुछ किसान एक ज्ञापन एलजी के पास लेकर पहुंचे हैं जो ज्ञापन राष्ट्रपति राष्ट्रपति के नाम है।

जिसमें तीनों ने कृषि कानूनों को रद्द करने व एमएसपी पर नया गारंटी कानून बनाने की मांग की गई है। इस तरह के ज्ञापन पूरे देश में हर जगह राज्यपाल और उपराज्यपालो को दिए जा रहे हैं और यह सभी ज्ञापन राष्ट्रपति पति के नाम है।

झड़ौदा वार्ड में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के आह्वान पर वन महोत्सव की शुरुआत

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के आह्वान पर दिल्ली सरकार द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए बड़े स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसी के मद्देनजर आज शनिवार 26 जून को बुराड़ी विधानसभा के झड़ौदा वार्ड की जगतपुर विस्तार कॉलोनी के पास बने हनुमान मंदिर प्रांगण में पौधारोपण किया गया। यहां पर पीपल, नीम बरगद के साथ-साथ फलदार और फूल देने वाले पौधे लगाए गए। आज के इस अभियान में जगतपुर की RWA से विनोद कुमार, दीपक, संजीव, राकेश, CM पांडेय, शकील, CP सिंह ठाकुर, अमर सिंह व मंदिर के पुजारी उपस्थित रहे।

झड़ौदा वार्ड की इस पौधारोपण मुहिम में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मदन मिश्रा पिछले कई दिनों से जुड़े हुए हैं और आज मदन मिश्रा की टीम ने जगतपुर RWA के साथ मिलकर पौधारोपण किया।

बुराड़ी से AAP वर्कर श्याम गोपाल गुप्ता 27 जून से शुरू करेंगे 70 विधानसभाओं में साइकिल यात्रा

साइकिल मैन के रूप में मशहूर बुराड़ी से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता श्याम गोपाल गुप्ता अपने साइकिल के द्वारा 70 विधानसभाओं की यात्रा करेंगे।

हर विधानसभा में वह प्रतीक के रूप में झाड़ू के साथ सफाई भी करेंगे। श्याम गोपाल गुप्ता का कहना है कि नगर निगम में बीजेपी शासित है और सफाई सही नहीं हुई है और भ्रष्टाचार भी बढ़ गया इसी के बारे में जागरूक करने के लिए मैं यह यात्रा निकाल रहा हूँ।

इनका कहना है कि हर हर विधानसभा में जाकर लोगों से अनुरोध करेंगे कि लोग आगामी नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को मतदान करें। जो गलती दिल्ली की जनता ने 2017 में निगम में भाजपा को जीता कर की थी वह गलती दोबारा न दोहराएं यह कहना है श्याम गोपाल गुप्ता का।

कहीं ना कहीं यह आगामी निगम चुनाव की तैयारियां है। आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता अपनी अपनी मौजूदगी पार्टी में दिखाने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करता नजर आ रहा है। यह तो आने वाला वक्त बताएगा कि जनता आम आदमी पार्टी से कितनी खुश है और भाजपा से खुश है या नाराज है।

मॉडल टाउन क्षेत्र के संगम पार्क व आर्यभट्ट एरिया में एंटी लारवा दवाई का छिड़काव किया गया

मौसमी बीमारियों से बचने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा एंटी लारवा दवाई का छिड़काव और फागिंग लगातार जारी है। इसी मुहिम के तहत मॉडल टाउन विधानसभा के संगम पार्क वार्ड के अंतर्गत स्थानीय निगम पार्षद रिंकू माथुर के प्रयासों द्वारा संगम पार्क चौकी नंबर-4 आर्यभट्ट एरिया में एंटी लारवा दवाई का छिड़काव किया गया । घरों की टंकी आदि चेक की गई ताकि उनमें किसी भी तरह का मच्छरों का लारवा ना पनपे।

खाली प्लॉट और खाली जगहों पर जमा पानी पर भी दवाई का छिड़काव किया गया ताकि उस पानी से बीमारियां न फैले।

MLA शरद चौहान ने कहा बख्तावरपुर को हाईवे से जोड़ने वाली सड़क का हुआ टेंडर

बख्तावरपुर गांव में पीडब्ल्यूडी और जल बोर्ड की लापरवाही के कारण लोगों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना स्थानीय लोगों ने जताया विरोध। स्थानीय विधायक शरद चौहान ने इसका जवाब देते हुए कहा कि सड़क में जल बोर्ड की लाइन दबाई गई है अब इसका टेंडर हो गया है 2 से 3 महीने के अंदर इसे नया बना दिया जाएगा।

जहां पर यह रोड है वहां पर जल बोर्ड ने अपनी पाइपलाइन दबाई थी और यह पाइप लाइन दबाने का काम पिछले 2 साल से चल रहा है लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ जिसके कारण जो डबल रोड है सिंगल लेन रोड बन के रह गया है और इस रोड पर काफी लोगों व भारी भरकम व्हीकल्स का आना जाना लगा रहता है। जिसकी वजह से यह रोड जर्जर हालत में हो गया है और इस रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिसके कारण यहां आए दिन कोई ना कोई दुर्घटना होती रहती है।

लेकिन ना तो पीडब्ल्यूडी और ना ही जल बोर्ड की तरफ से इस सड़क की कोई मरम्मत का काम किया जाता है और ना ही इस पाइप लाइन को दबाने के काम को निपटा कर इस सड़क को खोला जा रहा है।

यहां आस-पास के एरिया के स्थानीय लोगों को पीडब्ल्यूडी व दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही का सामना हर रोज करना पड़ता है। पीडब्ल्यूडी व दिल्ली जल बोर्ड के खिलाफ यहां के स्थानीय लोगों में जमकर गुस्सा है।

उनकी मांग है कि जल्द से जल्द पीडब्ल्यूडी इस रोड को ठीक करे व दिल्ली जल बोर्ड अपनी पाइप लाइन का काम खत्म कर करें। ताकि लोगों को लंबे समय से हो रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकेम

आजादपुर मंडी में एक व्यक्ति ने 5 लोगों पर लगाया ठगी का आरोप, पुलिस को दी गई शिकायत। शिकायत के बाद ही साफ हो पाएगा क्या है मामले की सच्चाई।

आरोप है कि आजादपुर मंडी मैं कैलाश नामक व्यक्ति को 5 लोगों ने 13 लाख रुपए की ठगी का शिकार बनाया। आरोप है कि 5 व्यक्तियों ने लगभग 13 लाख रुपए ठग लिए। कैलाश कुमार नाम का व्यक्ति आजादपुर मंडी 395 मैं सब्जियां बेचने और खरीदने का काम करता है जिसका मंडी की मार्केट मैं लोगों से अच्छा व्यवहार बना हुआ है

एक लंबे समय से कैलाश सब्जी बेचने और खरीदने का काम करता है तकरीबन डेढ़ साल पहले एक व्यक्ति कैलाश कुमार के पास सब्जी खरीदने के लिए आता है जिसके साथ में 4 साथी और भी थे और यह सभी लोग कैलाश कुमार से सब्जी लेने की शुरुआत कर देते हैं उपरोक्त पांचों लोग कैलाश कुमार को अपने ऑफिस पर बुलाते हैं जिसमें कैलाश कुमार को दिल्ली से नोएडा में ऑफिस दिखाते हैं

जिसमें पहला ऑफिस नंगली का दिखाने के बाद कई और ऑफिस जैसे बकौली, स्वरूप नगर गली नंबर 7, ग्रीन पार्क, बूढ़पुर नरेला, और नोएडा जैसी जगह अपने ऑफिस दिखाने के बाद कैलाश कुमार को विश्वास में लेकर सब्जियों की गाड़ियां मंगवाना शुरू कर देते हैं और जब 13 लाख रुपये की सब्जियां मंगवाने के बाद अचानक सभी लोगों ने कैलाश कुमार का फोन उठाना बन्द कर दिया।

कैलाश ने इन लोगो की लिखत शिकायत दिनांक 26/5/2021 को डीसीपी अशोक विहार और थाना महिंद्रा पार्क दिल्ली में भी दे रखी है अब देखना होगा कैलाश कुमार को इंसाफ कब मिलेगा।

सिंघु बॉर्डर पर आज भी राम सिंह राणा की जल सेवा की गाड़ियां पहुंची

दरअसल सिंघु बॉर्डर पर राम सिंह राणा राशन आदि के द्वारा किसानों की सेवा में शुरू से ही जुड़े हुए हैं। राम सिंह राणा का ढाबा दिल्ली-पानीपत हाईवे पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पास है।

जहां पर प्रशासन द्वारा पिछले दिनों बैरिकेट्स कर उस रास्ते को बंद किया गया था। किसान उस मुद्दे को अभी भी लिए हुए हैं और उस बात को लेकर हरियाणा में विरोध प्रदर्शन भी जारी है। आज राम सिंह राणा के जल सेवा के टैंकर बॉर्डर पर आए हुए थे।

पानी पहुंचाने वाले गाड़ी चालक ने कहा कि 7 महीनों से पानी दूध राशन की सेवा कर रहे हैं।

इब्राहिमपुर नाले की सफाई कर गंदगी को बाहर डाला है, राहगीरों को परेशानी

दरअसल इस सील्ड को उठाना प्रशासन के लिए भी मुश्किल काम होता है उसे सूखने के बाद ही उठाया जाता है। कई जगह पर रास्ता संकरा होता है वहां सील्ड डल जाती है

तो वह रास्ता बंद ही हो जाता है। ऐसे में लोगों का कहना होता है कि सील्ड को सीधे ट्रैक्टर ट्रॉली या किसी ट्रक में डालकर वहां से हटा देना चाहिए।

इब्राहिमपुर नाले के किनारे सड़क बनी हुई है जिससे हर रोज लोगों का आना जाना होता है । नाले से सील्ड को निकालकर उस सड़क पर डाल दिया गया है जिससे यह रास्ता बंद के कगार पर हो गया है।

कश्मीरी गेट पुलिस ने लूट के केस को कुछ ही घंटों में हल करते हुए दो लुटेरे पकड़े

दिल्ली पुलिस ने आज शनिवार 26 जून 2021 को दोपहर 1:00 बजे मीडिया से जानकारी साझा करते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस को श्याम कुमार नाम के एक स्टूडेंट से शिकायत मिली थी कि वह बिहार से पढ़ने के लिए आया था और और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के पास पहुंचा था ।

जैसे ही वह नांगलोई जाने के लिए बस में चढ़ा एक शख्स ने उसका मोबाइल निकाल लिया। जब उसने देखा और लूटेरे उसे धक्का देकर वहां से फरार फरार होने लगे। तभी उसने भागकर एक को पीछा कर पकड़ लिया। तभी लुटेरे ने जेब से कटर निकाल कर उसे जान से मारने की धमकी दी।

कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने एक टीम का गठन किया और शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के आसपास में सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों ने नजर रखना शुरू की।

आखिरकार मोरी गेट से पुलिस ने 23 साल के सुन्नी नाम के शख्स को पकड़ा और दूसरा शख्स मोहम्मद सुल्तान पकड़ा गया। उनके पास ये शिकायतकर्ता का मोबाइल फोन और वह कटर भी बरामद हुआ है।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे नशे के आदी है और इस तरह से मोबाइल फोन आदि लूट कर उन्हें सस्ते दामों में बेचकर अपने नशे की पूर्ति करते हैं। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

किराड़ी कि अगर नगर कॉलोनी में विधायक के खिलाफ हुआ प्रोटेस्ट

आज शनिवार को किराड़ी विधानसभा के अंतर्गत अगर नगर कॉलोनी के लोगों ने स्थानीय विधायक ऋतुराज झा के खिलाफ विरोध जताया।

पिछले कई सालों से अगर नगर कॉलोनी के हालात बिल्कुल खराब हो चुके थे। पूरी कॉलोनी तालाब और गंदे नालों में तब्दील हो चुकी थी। अब इस कॉलोनी में काम शुरू करने का दावा स्थानीय विधायक द्वारा किया जा रहा था है और स्थानीय विधायक द्वारा बजट पास करवा कर यहां पर मलबा डालना शुरू हो चुका है।

अब यहां के लोगों ने विरोध करते हुए कहा कि जो मलबा गलियों में डाला गया था ठेकेदार द्वारा व मलबा बिखेरा नहीं गया बल्कि कई दिनों तक मलबे के ढेर लगे रहे जिससे लोगों को घरों में आने जाने में वह घरों तक पहुंचने में भी दिक्कत होने लगी। इस वजह से लोग खुद अपने घर के आगे मलबे को ठीक कर रहे हैं और स्थानीय विधायक का विरोध जता रहे हैं।

लेकिन यह बात भी समझनी होगी यदि गली में काम चलेगा तो लोगों को परेशानी तो होगी ही लेकिन कई बार ठेकेदार की लापरवाही या काम के ढीले रवैए के कारण लोगों को परेशानी ज्यादा होती है।

जरूरत है लोग भी धैर्य के साथ मिलकर समस्या का निदान करवाएं। विधायक से मिलकर ठेकेदार को ठेकेदार पर दबाव बनवा कर इस समस्या से निजात पाए।