खुशखबरी : अब सरकारी योजना देगी आम आदमी को भी 7.5 प्रतिशत ब्याज ब्याज

खुशखबरी : अब सरकारी योजना देगी आम आदमी को भी 7.5 प्रतिशत ब्याज ब्याज

अब सरकारी योजना देगी आम आदमी को भी 7.5 प्रतिशत ब्याज ब्याज दर । अक्सर नौकरी पेशा करने वाले मध्यम वर्ग के लोग चिटफंड कंपनियों के चक्कर में पड़ जाते हैं और अधिकतर चिटफंड कंपनी फ्रॉड करके गायब हो जाती है और लोगों का पैसा डूब जाता है । काफी नामी चिटफंड कंपनियां भी डूब चुकी है लोग समझते हैं कि बैंक में उन्हें ब्याज दर कम मिलेगी तो कहीं न कहीं वो चिटफंड कंपनी के चक्कर में फंस जाते हैं ।

अब सरकार की एक खुद एक ऐसी योजना ला रही है जिसका जिक्र केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया है जिसमें आप निवेश करेंगे तो आपका पैसा सेफ रहेगा क्योंकि उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी ।
आपको ब्याज दर भी 7.5 प्रतिशत मिलेगी साथ ही इसमें वरिष्ठ नागरिकों , महिलाओं और रक्षा कर्मियों को 7.75 प्रतिशत ब्याज देने की सरकार कोशिश करेगी इस योजना का जिक्र केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया नितिन गडकरी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( NHAI ) जल्द ही बांड जारी करेगा जिसमें निवेशक निवेश कर सकते हैं ।
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि एनएचएआई ( NHAI ) आम लोगों से धन जुटाएगा और इस पर उन लोगों को 7.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा ब्याज हर महीने मासिक आधार पर होगा जो सीधे निवेश कर्ता के बैंक अकाउंट में आएगा ।

NHAI Bond

NHAI Bond

दस (10) साल तक यह ब्याज लगातार मिलता रहेगा।
अधिक रिटर्न देने वाली चिटफंड कंपनियों के झांसे से गरीब लोगों को बचाने के लिए सरकार ये योजना लाने जा रही है इसमें निवेश पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा और 10 साल तक ब्याज की दर भी फिक्स रहेगी यदि भविष्य में ब्याज दरों में कुछ कमी भी होती है तो भी इस बांड पर जो पहले हो चुका हुआ कोई असर नहीं पड़ेगा।