मुकुंदपुर में लॉकडाउन से आर्थिक तंगी हुई तो दो महिलाओं ने शुरू कर दिए मास्क बनाने, बन गई आत्मनिर्भर

AA News
Mukundpur Delhi
Report : Anil Kumar Attri

मुकुंदपुर में लॉकडाउन से आर्थिक तंगी हुई तो दो महिलाओं ने शुरू कर दिए मास्क बनाने, बन गई आत्मनिर्भर

मुकुंदपुर की यह महिला शर्मिला व उसकी ननंद दोनों किराए के घर में रहती है । लोक डाउन में इनके घर में रोजगार की दिक्कत खड़ी हो गई तो इन महिलाओं ने हिम्मत नहीं हारी और ना ही मुकुंदपुर से अपने गृह राज्य के लिए पलायन किया ।

 

Mukundpur North-West District . Delhi

Mukundpur Delhi

इन्होंने कपड़ा लाकर उससे मास्क बनाने शुरू कर दिए।

दिनभर मास्क बनाकर ये शाम को उन मास्क को बेचती है जिनके पास पैसे होते हैं वे मास्क खरीदते हैं लेकिन इन्हें कोई बिना मास के गरीब मिलता है तो उन्हें ये फ्री में मास्क प्रदान करती है।

यह बेहतरीन पहल शुरू की है इन महिलाओं ने बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर स्थिति हिमगिरि एनक्लेव से।
आसपास के लोग भी इनके प्रयासों को सराहा रहे हैं।

Video

जरूरत है लोग इसी तरह आत्मनिर्भर होकर खुद का काम करें और सरकारी स्कीमो के भरोसे न रहे तो पूरे देश को आत्मनिर्भर बनने में देर नहीं लगेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना भी साकार होगा।
…….

पिछले कई महीनों से बुराड़ी में कई लोगों की नहीं आ रही है पेंशन : समाजसेवी हरपाल राणा ने उठाया मुद्दा

लोक डाउन में रोजगार के काम बंद होने के कारण वैसे ही लोग परेशान है बड़ी संख्या में दिल्ली में ऐसे लोग भी हैं जिन्हें ऐसे वक्त में जिन्हें पेंशन मिलती थी वह पेंशन भी नहीं मिल रही है । बुजुर्ग, दिव्यांग, विधवा इस तरह की पेनशन जो दिल्ली में पहले मिलती आ रही थी वह पिछले कई महीने से लोगों को नहीं मिली है और ऐसे लोगों की सहायता के लिए कादीपुर से समाजसेवी हर पाल राणा हमेशा मदद करते रहे हैं ।
हर पाल राणा ने ऐसे लोगों की बड़ी संख्या में PGMS में शिकायत भी दर्ज कराई है लेकिन अभी तक इन लोगों का समाधान नहीं हो पाया है । लोकडाउन में इन लोगों की मुसीबतें और ज्यादा बढ़ गई है।
हरपाल राणा ने मांग की है कि इन लोगों की पेंशन का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए

……

राजेंद्र नगर में UPSC की तैयारी कर रहे एक छात्र का टैब चोरी जिसमें थी उपयोगी पाठ्य सामग्री। चोर CCTV में कैद

कौशल किशोर नाम का यह छात्र यूपीएससी की तैयारी करता है और ओल्ड राजेंद्र नगर में टॉप फ्लोर पर रहता है । अपने रूम से यह दूध की डेयरी तक गया पीछे से इनका टैब कोई चुरा ले गया। चोरी करने वाले चोर की सीसीटीवी फुटेज भी गली में लगे कैमरे में आई है।

राजेंद्र नगर थाना पुलिस अब इस चोर को तलाश रही है। सैमसंग के गैलेक्सी टैब में एक जिओ का सिम था। साथ ही उसके अंदर अध्ययन के लिए काफी उपयोगी सामग्री भी थी जिसके जाने से छात्र को काफी पढ़ाई का भी नुकसान हुआ है ।

जीपीएस के माध्यम से भी टैब को तलाशने की कोशिश की लेकिन कुछ किलोमीटर्स बाद डिवाइस बंद हो गया उसके बाद डिवाइस सर्च नहीं हो पाया है। फिलहाल सीसीटीवी में कैद चोर की राजेंद्र नगर थाना पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply