वेलकम ग्रुप का हेल्थ चैकअप और ब्लड डोनेशन कैम्प

रिपोर्ट : मृत्युजंय श्रीवास्तव
AA News Delhi.

Welcome Group Camp

Welcome Group Camp

अक्सर भागदौड़ की जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नही दे पाते और बीमारी जब ज्यादा बढ़ जाये तभी जानकारी मिलती है । यदि घर या कार्यालय के आसपास कोई कैम्प लगा हो तो इंसान चलते चलते भी इस तरह का चेकअप करवा लेता है । उदाहरण के लिए यदि 100 लोगो को चेकअप होता है जिसमे हेल्थ की जानकारी तो सभी को मिलती है साथ ही यदि किसी कैम्प में एक शख्स को भी अपनी नई बीमारी का पता चलता है तो वो वक्त रहते इसका इलाज करवा सके इससे आयोजको को महापुण्य मिलता है । एक शख्स की जान यदि उनके कैम्प से बच जाती है तो उनका पूरा आयोजन सफल होता है । इसलिए इस तरह संस्थाओं द्वारा लगने वाले हेल्थ चेकअप कैम्पो का “डबल ए न्यूज़” स्वागत करता है ।

वेलकम ग्रुप , लायंस क्लब और इंडियन डेंटल एसोसिएशन दिल्ली द्वारा आज 17 दिसम्बर 2017 को मेगा स्वास्थ्य जाँच शिविर एवम रक्तदान शिविर का आयोजन सी 8 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा केशवपुरम दिल्ली में किया गया ।

इस कैम्प में मुख्य अतिथि सतेंदर जैन स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली सरकार ने दीप प्रज्जलवित करके कार्यक्रम की शुरुवात की और चेकअप कैम्प में आये हुए सभी डॉक्टर एवम कार्यकर्ताओं की भूरी भूरी प्रशंसा की और हौसला बढ़ाया । और क्षेत्रीय विधायक राजेश गुप्ता , पूर्व विधायक महेन्द्र नागपाल , पूर्व विधायक हरि शंकर गुप्ता और निगम पार्षद योगेश वर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की । स्वास्थ्य शिविर में तकरीबन 200 मरीजो ने स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लिया ।

वेलकम ग्रुप के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने साक्षात्कार में बताया हमारी संस्था समय समय पर स्वास्थ्य जाँच शिविरो का आयोजन करती रहती है और हमारी संस्था के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से हमे हौंसला मिलता है और समाज के कल्याण हेतु हम सदा तैयार रहते है और भविष्य में भी ऐसे अभूतपूर्व कार्यक्रम आयोजित करने के लिए हम तत्पर रहेंगे ।

Leave a Reply