एचआईवी एड्स पीड़ितों और ब्लाइंड लोगो को संस्था ने भेंट किये शाल और जैकेट्स

एचआईवी एड्स पीड़ितों और ब्लाइंड लोगो को संस्था ने भेंट किये शाल और जैकेट्स

AA News
रिपोर्ट : सुमित चौहान

दिल्ली के नजफगढ़ स्थित प्रेम धाम आश्रम ने क्रिसमिस के मौके पर बांटे ठंड से बचने के तोहफे।

दिल्ली के नजफगढ़ के दिचाऊं गांव स्थित प्रेम धाम आश्रम ने क्रिसमिस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें एचआईवी एड्स से पीड़ित महिलाओं को ठंड से बचने के लिए शाल भेंट की गई।

Prem Dham Ashram

Prem Dham Ashram

Prem Dham Ashram

Prem Dham Ashram

प्रेम धाम आश्रम के संस्थापक डॉक्टर आर के मेसी द्वारा ब्लाइंड लोगो के लिए सर्दी से बचने के लिए जैकेट्स और कंबल भी उपहार स्वरूप प्रदान किये गए।
ये सभी लोग जिन्हें समाज की मुख्यधारा से दीनहीन समझ लिया जाता है और इनसे किनारा कर लिया जाता है क्रिसमिस के इस आयोजन पर ठंड से बचने की भेंट पाकर बेहद खुश और उत्साहित नज़र आये।
दरअसल त्योहार के वक़्त समाज इन लोगो को अनदेखा कर देता है पर उस वक़्त इन्हें समाज की ज्यादा जरूरत होती है। ज़रा कल्पना कीजिये आपकी दोनो आंखे गायब हो जाये तो जिंदगी कैसे जिएंगे या एड्स जैसी लाइलाज बीमारी हो जाये जिसमे मृत्यु होना निश्चित है तो क्या आप त्योहार पर खुशियां मना पाएंगे।इसीलिये जब भी त्योहार मनाया जाए अपनी खुशियो में इनको शामिल कीजिये और यकीन मानिए आपकी खुशिया दोगुनी हो जाएंगी।
इन लोगो की जिंदगी में उजाला रहे ये खुद को अकेला न समझे और इनकी जिंदगी नीरस न हो इस कारण संस्था इन लोगो के बीच आकर इस तरह के समान का वितरण करती है , इनसे घुल मिलकर एन्जॉय करते है ताकि ये खुद को अकेला न समझे और खुशी की जिंदगी जी सके । जरूरत है त्यौहारों को हम लोग ऐसे लोगो के साथ मनाये वही सबसे बड़ा धर्म होगा ।

Youtube पर भी आप AA news को Subscribe करें । दिल्ली एनसीआर की छोटी छोटी खबरों की जानकारी आपको मिलती रहेगी । साथ ही aa news की इस वेबसाइट पर भी हर रोज विजिट करें ।

 

Leave a Reply