दिल्ली में छठ पूजा घाटो पर पुलिस के आला अधिकारी खुद ले रहे है सुरक्षा इंतजामो का जायजा.

दिल्ली में छठ पूजा घाटो पर पुलिस के आला अधिकारी खुद ले रहे है सुरक्षा इंतजामो का जायजा. रोहिणी जिला DCP ऋषिपाल ने यमुना किनारे से लेकर रोहिणी तक के छठ पूजा घाटो का खुद जाकर लिया जायजा . CCTV और पुलिस के जवान रहेगे छठ पूजा घाटो पर मुस्तैद. नार्थ दिल्ली की सबसे बड़ी छठ पूजा का सांस्कृतिक कार्यक्रम नरेला में आयोजित होता है जहा घाट के पास कई एकड़ में टेंट और मंच का काम जारी है. यहा दिल्ली पुलिस , दिल्ली सरकार का रवेंयु विभाग , दिल्ली जल बोर्ड समेत कई विभाग अपनी अपनी तरफ से सहयोग कर रहे हैं.

Narela Chhathh Pooja Ground

Narela Chhathh Pooja Ground

ये है दिल्ली के नरेला में DDA ग्राउंड के अंदर बना छठ पूजा घाट. यहा करीब छे से सात हजार लोग हर साल छठ पूजा करते है और रात में जो सांस्कृतिक कार्य्रकम होता है उसमे करीब पचास से साठ हजार लोग भाग लेते है. यहा छठ घाट पर पुलिस अभी से मुस्तैद है खुद रोहिणी जिला DCP ऋषिपाल भी जायजा लेने पहुंचे हैं साथ ही यहा छठ घाट में पानी का इंतजाम दिल्ली जल बोर्ड कर रहा है. नगर निगम की तरफ से सफाई का काम जारी है और रवेंयु विभाग की तरफ से CCTV समेत दूसरे इंतजाम जारी है. जनहित पूर्वांचल सोसाइटी के माध्यम से यहाँ रात का सांस्कृतिक कार्य्रकम आयोजित होता है. जनहित पूर्वांचल सोसाइटी के महासचिव विनीत कुमार ने बताया की यहा साठ से सत्तर हजार लोगो के लिए इंतजाम कर लिए है सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है और पिछले कार्यक्रमों की तुलना में सभी तैयारियां पहले हुई है.
कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, अजय माकन , सांसद उदितराज , पूर्व सांसद महाबल मिश्रा समेत कई विधायक और प्राशसनिक अधिकारी भाग लेंगे . सासंकृतिक कार्य्रकम में भोजपुरी लोक गायक राजेश प्रदेशीया , अनुराधा शर्मा और पूजा शर्मा , पूजा झा समेत कई जाने माने कलाकार भाग लेंगे.
कुल मिलाकर दिल्ली में छठ घाटो की तैयारियां जोरो पर है और दिल्ली पुलिस भी सुरक्षा को लेकर पूरी तरफ मुस्तैद है.
अनिल अत्तरी दिल्ली .

Leave a Reply