बाबा बचन सिंह कार सेवा वालों ने गुरु अर्जन देव सरायें का नवीनीकरण के पश्चात किया उदघाटन

AA News
Report : Anil Kumar Attri

नई दिल्ली, 21 दिसंबर
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के रकाबगंज स्थित दफ्तर के कांपलैक्स में आज गुरु अर्जन देव निवास सरायें का नवीनीकरण के पश्चात बाबा बचन सिंह कार सेवा वालों ने अपने करकमलों द्वारा उदघाटन किया।
Video link

इस मौके पर बाबा सुरिंदर सिंह ने बताया कि यह सारी सरायें दुबारा तैयार की गई है। इस वक्त 29 कमरें तैयार हुए हैं जबकि 26 और तैयार किए जा रहे हैं और सरायें में कुल 55 कमरे हो जायेंगे।
उन्होंने कहा कि इस सरायं के शुरु होने से दिल्ली में बाहर से आने वालों विशेषकर विदेशों से जो संगत आती है उन्हें ठहरने में सुविधा होगी।

उन्होंने बताया कि सरायं में बनाये गये सभी कमरे आधुनिक सहुलियतों से लैस हैं तांकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की मुश्किल का सामना ना करना पड़े।

Gurudwara Rakabganj Sahib Delhi

Gurudwara Rakabganj Sahib Delhi

इस मौके पर दिल्ली कमेअी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बाबा बचन सिंह कारसेवा वालों का धन्यवाद किया और कहा कि उनकी अगुवाई में दिल्ल्ी कमेटी को बड़ा सहयोग मिल रहा है और बाबा जी द्वारा अन्य कार्यों की सेवा भी तेजी से चलाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि बाबा जी हमारी बिनती पर बाला साहिब अस्पताल की कार सेवा का कार्य भी संभाला हुआ है और 550 बिस्तर वाला अस्पताल जल्दी से जल्दी शुरु किये जाने का काम चल रहा है। दिल्ली की पूरी संगत बाबा बचन सिंह जी की ऋणि है जिन्होंने पंथक संस्थाओं के साथ मिल कर गुरु घरों के लिए कार सेवा का अहम योगदान डाला है व अलग-अलग कार्य निर्माण अधीन हैं।
इस मौके पर स. सिरसा के साथ कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका, बीबी रणजीत कौर, कुलवंत सिंह बाठ, जगदीप सिंह काहलों, आत्मा सिंह लुबाणा, हरजीत सिंह पप्पा, गुरमीत सिंह भाटिया, भुपिंदर सिंह भुल्लर, कुलदीप सिंह साहनी , सरवजीत सिंह विरक, अमरजीत सिंह पिंकी भी मौजूद थे।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=566359287255818&id=137463553478729
……

Leave a Reply