बुराड़ी मैन रोड का जाम हटवाना होगी मेरी प्राथमिकता- चेयरमैन सिविल लाइन जॉन

जाम से जूझती बुराड़ी की करीब सौ कालोनियों और कई गाँवों को जाम से राहत की आश
बुराड़ी के निगम पार्षद बने है सिविल लाइन जॉन के चेयरमैन
AA News
New Delhi
अनिल अत्री
वैसे तो पूरी दिल्ली जाम से बेहद परेशान है पर दिल्ली के बुराड़ी इलाके के लोग सबसे ज्यादा परेशान है । यहां बुराड़ी बाइपास से लेकर नत्थूपुरा तक जाम काफी बड़ा होता है । इस रास्ता का कोई दूसरा विकल्प भी नही है । यहां ट्रैफिक पुलिसकर्मी कभी नही मिलते साथ ही इनकोरचमेंट और ग्रामीण सेवा गाड़ियों का कहि भी रोकना ये जाम के कई कारण है । यहां ये इलाका बाद में विकसित हुआ है यहां काफी खाली जमीन पूरे एरिया में थी पर उन सब खेतो में अब सैकड़ो कालोनिया बस गई । यहां सैकड़ो कालोनिया बढ़ी पर सड़क की चौड़ाई बढ़नी तो दूर अतिक्रमण में घट गई । निगम में सिविल लाइन ज़ोन के चेयरमैन बुराड़ी के पार्षद बने है अब लोगो को आश है जाम का समाधान वे करवाएंगे । नए चेयर मैन बने अनिल त्यागी का भी कहना है कि ये जाम हटवाना उनकी प्राथमिकता होगी पर इसमें एक कारण अतिक्रमण भी है जिसमे दुकाने और रेहड़ियां लोकल वोटर्स की होती है उनके परिवार के वोट उनके साथ होते है और अक्सर नेता बिरादरी ऐसा कदम कम उठाती है पर एक तरफ ये कुछ सौ परिवार और दूसरी तरफ लाखो लोगो की समस्या निदान का मामला है देखते है नए चेयरमैन क्या कर पाते है क्योंकि आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक इसमें सुधार तो दूर इनके कार्यकाल में स्थिति और बदतर हो गई और कोई प्रयाश यहां जाम हटाने को लेकर नही किया गया ।
राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में जाम की समस्या से लोग काफी परेशान है .. हर रोज़ सुबह शाम बुराड़ी मेन रोड पर लगता है कई किलोमीटर लंबा जाम … बुराड़ी थाणे से बुराड़ी मोड़ तक घंटो जाम में फसे रहते है लोग … कई एम्बेलेंस भी हर रोज जाम में फंसती है . कई शिकायतों के बाद भी नही हुआ कोई सुधार …मेन रोड पर अतिक्रमण के चलते रोज़ लगता है जाम … सिविल लाईन ज़ोन के चेयरमैन ने बुराड़ी जाम के लिए बताया ट्राफिक कर्मियों को जिम्मेदार … काम न करने के लगाए आरोप ..

Burari Jam

Burari Jam

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में सुबह और शाम लगने वाले जाम से स्थानीय लोग और यहाँ से आने जाने वाले सभी परेशान है … लोग सुबह अपने काम पर जाते हुए और शाम को घर वापसी के समय घन्टो बुराड़ी मेन रोड पर जाम में फ़से रहते है … तस्वीरों में बुराड़ी मेन रोड पर दिख रहे ये जाम के हालात यहाँ के लोग हर रोज़ झेलते है … और इस जाम की मुख्या वजह रोड के दोनों तरफ हो रहा अतिक्रमण है जिसकी वजह से करीब आधी सड़क अतिक्रमण से घिर जाती है और आने जाने वालों को चलने के लिए रास्ता नही मिल पाता . इस मुख्य सड़क के ऐसे हालात कोई नई बात नही है यहाँ सालो से लोग इसी तरह जाम में फस कर अपने काम पर जाते है और वापिस आते समय भी घंटों जाम में फसते है … इसके लिए लोगों ने कई बार शिकायते की पर कोई समाधान नही हुआ . पूरी बुराड़ी इलाके में आने जाने की यह इकलौती सड़क है यही से अधिकारी और नेता भी गुज़रते है वो भी घंटो जाम में फसते है बावजूद इसके समाधान नही निकल पा रहा है .
बुराड़ी इलाके के बीजेपी पार्षद और सिविल लाईन जोन के चेयरमैन ने तो जाम का सारा ठीकरा यातायात पुलिस पर फोड़ दिया …उनका कहना है की बुराड़ी के जाम को हटाना उनकी पहली प्राथमिकता है और इसके लिए चेयरमैन साहिब डी सी पी ट्राफिक से मीटिंग भी कर चुके , उन्हें आश्वाशन तो मिला पर जाम हटवाने की दिशा में कोई काम नही हुआ …सिविल लाईन जोन के चेयरमैन ने आरोप लगाया की ट्रैफिक विभाग बुराड़ी में काम नही करता जिसकी वजह से हर रोज़ यहाँ लोग घंटों जाम में फ़से रहते है … चेयर मैं साहिब ने खुद ये कहा की बुराड़ी मेन रोड पर दोनों तरफ भारी अतिक्रमण हो रहा है जो की जाम की मुख्य वजह है …
अब देखने वाली बात होगी कि नए चेयरमैन साहब यहां जाम से निजाक्त दिला पाते है या नही । लेकिन जरूरत है यहां कोई वैकल्पिक रॉड बने जो अभी बनता नजर नही आ रहा ।
।।

Leave a Reply