अशोक विहार कल्चरल सोसाइटी का प्रॉपर पार्किंग के लिए अभियान

ऊपर इस वीडियो में अभियान देखें ।

AA News
Ashok Vihar
New Delhi
नॉर्थ – वेस्ट दिल्ली के अशोक विहार कल्चरल सोसाइटी के द्वारा प्रॉपर व्हीकल पार्किंग के लिए जागरूकता अभियान सेंट्रल मार्केट अशोक विहार के पास चलाया गया।
गौरतलब है कि अशोक विहार में कई मार्किट ऐसी हैं जहां शाम के समय खासकर सप्ताहांत पर 5 से 7 बजे लोगों की ज्यादा आवाजाही होती है। ऐसे में कुछ लोग बेतरतीब ढंग से अपनी गाडी सड़क पर ही खड़ी करके मार्किट में चले जाते हैं। इससे ट्रैफिक जाम हो जाता है और सड़को पर चलने वालों को बहुत परेशानी होती है। ऐसे मार्केटों में सेन्ट्रल मार्किट, मुर्गा मार्किट और सत्यवती कालेज के पास की मार्किट प्रमुख है। इस समस्या को हल करने की एक छोटी सी कोशिश की है अशोक विहार कल्चरल सोसाइटी ने।
इस अभियान के तहत अशोक विहार अजय गोयल के नेतृत्व में कल्चरल सोसाइटी के सदस्य जिनमें मृत्युंजय श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, भुवनेश पंत, चेतन हसीजा, धीरेन्द्र गोयल, राधेश्याम गर्ग, सौरभ, प्रवीण, दिनेश मेंदीरत्ता, बालेश्वर नन्द शर्मा, मनीष श्रीधर, सिल्की श्रीधर, मीनाक्षी कश्यप प्रमुख हैं, हर सप्ताहांत को शाम 5 बजे से 7 बजे तक भीड़ भाड़ वाली अलग अलग सडको पर जागरूकता अभियान चलाएंगे। इसके अंतर्गत जो गाड़ी सड़क पर गलत तरीके से खड़ी होगी उस पर एक सन्देश पत्र रख दिया जायेगा जिसमें गाड़ी गलत तरीके से खड़ी न करने का अनुरोध होगा। गाड़ी गलत तरीके से खड़ी करने वालों से अत्यंत ही विनम्रता से सही तरीके से, उचित जगह पर खड़ी करने का अनुरोध किया जायेगा।
इस बात का पूरा ध्यान रखा जायेगा कि किसी की भावना को ठेस न पहुंचे, किसी को बुरा न लगे।

Ashok Vihar Cultural Society Delhi

Ashok Vihar Cultural Society Delhi

इसी क्रम में सेंट्रल मार्केट, अशोक विहार के पास प्रॉपर व्हीकल पार्किंग के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमे जनता का पूरा सहयोग दिखा। अभियान का असर हुआ कि लोगों ने सही जगह पर, सही तरीके से गाडी खड़ी की और पूरे अभियान के दौरान में ट्रैफिक जाम भी बिल्कुल नहीं हुआ। डबल ए न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब जरूर करें और पोर्टल पर विजिट करें । अपने आसपास की खबरों की जानकारी डबल ए न्यूज़ पर दें

Leave a Reply