बुराड़ी विधानसभा में उदयमान भारत प्रतिभा सम्मान 2019. बच्चो को तीन स्कूटी , 13 लेपटॉप , 20 एंड्रॉयड मोबाइल , बाकी मेडल समेत 700 बच्चो को सम्मानित किया

बच्चो को तीन स्कूटी , 13 लेपटॉप , 20 एंड्रॉयड मोबाइल , बाकी मेडल समेत 700 बच्चो को सम्मानित किया जो विधानसभा में दसवी बारहवीं में मेरिट में सबसे ऊपर थे ।

AA News

बुराड़ी (दिल्ली)

रिपोर्ट : अनिल कुमार अत्री

बुराड़ी विधानसभा में उदयमान भारत प्रतिभा सम्मान 2019 बच्चो को वितरित किये गए । इसका आयोजन माता चकेरी देवी फाउंडेशन द्वारा किया जाता है।

कार्यक्रम के संयोजक बृजेश कुमार राय थे। बुराड़ी विधानसभा में सभी निजी और सरकारी स्कूलों से अच्छे अंक लेने वाले करीब 700 बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में बुराड़ी विधानसभा में सभी स्कूलों से 10वीं और 12वीं के सीबीएसई के जो एग्जाम हुए उनके रिजल्ट की लिस्ट लेकर सम्मान के लिए लिस्ट तैयार की जाती है।

Burari

पूरी विधानसभा में पहले नंबर पर आने वाले 3 बच्चों को स्कूटी का इनाम दिया गया। इसके बाद बच्चों को 13 लैपटॉप और 20 एंड्रॉयड फोन से सम्मानित किया गया। इसके बाद भी जो बच्चों की संख्या करीब 700 थी सभी को मेडल और दूसरे पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया ।

इसमें बच्चे खुद को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे थे क्योंकि बच्चों के लिए किसी कार्यक्रम में सम्मानित होना एक गर्व की बात होती है और उनका हौसला दुगुना बढ़ता है। साथ ही कार्यक्रम को देखने आए बच्चों में भी एक उत्साह बढ़ता है प्रेरणा मिलती है।

प्रथम तीन पुरुस्कार में स्कूटी का इनाम दिया गया है उसमें अपेक्स स्कूल का के स्टूडेंट बृजेश कुमार, जोसेफ एंड मैरी स्कूल से आकांक्षा और गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बुराड़ी से नितिशा शामिल है। इससे यह भी साफ जाहिर हुआ है कि सरकारी स्कूल के बच्चे भी निजी स्कूलों के बच्चों से पढ़ाई में पीछे नहीं है। इस मौके पर दिल्ली बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

वीडियो

वीडियो

साथ ही बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी राजनेता बुराड़ी विधानसभा में इसके आसपास के एरिया से भाजपा के जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Leave a Reply