हाई वोल्टेज बिजली को काटकर ट्रांसफार्मर के अंदर का सामान चुरा ले गए चोर

AA News
Singhu Village Delhi
Ankit’s Report

दिल्ली के सिंघु गांव से ट्रांसफार्मर की बिजली काट कर ट्रांसफार्मर के अंदर का सामान चुरा ले गए चोर। दिल्ली के चोर इतने शातिर है वे हाई वोल्टेज की बिजली से भी नहीं डरते। चोर दिल्ली में बिजली के ट्रांसफार्मरों को भी निशाना बना रहे हैं।

Singhu Village area Delhi

Singhu Village area Delhi

बाहरी उत्तरी जिले के सिंघु गांव के पास खेतों में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर की बिजली काट कर ट्रांसफार्मर के अंदर का कॉपर चोर चुरा ले गए। ट्रांसफार्मर के अंदर बड़ी मात्रा में तांबे की क्वायल होती है चोरों ने बाहर के लोहे के कवर आदि ट्रांसफार्मर के वहीं छोड़ दिए और अंदर की जो तांबे की क्वाइल्स थी वे सभी चुरा ले गए। आसपास के किसानों ने आज खेतों में जाकर देखा तो ट्रांसफार्मर के अंदर का सामान चोरी मिला और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

किसानों ने बताया कि ट्रांसफार्मर के अंदर मौजूद तेल बिखरने से फसल में भी नुकसान हो रहा है। साथ ही एक किसान ने बताया कि ट्रांसफार्मर के पास ही खेत में ट्रैक्टर के साथ जुताई करने के उसके औजार थे वे भी चोर चुरा ले गए हैं। घटना से कई सवाल खड़े होते हैं कि आखिरकार चोरों को बिजली के करंट तक का डर नहीं वे इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि पहले भी यहां कई बार इस तरह से यहां ट्रांसफार्मर चोरी हो चुका है यदि पुलिस मुस्तैदी से पहले गिरफ्तारियां कर चुकी होती तो आज यह घटना दोबारा से नहीं होती। उन्होंने बताया कि साल में एक बार इस ट्रांसफार्मर के अंदर का सामान चोरी हो जाता है।

फिलहाल आसपास के खेतों की बिजली भी कटी हुई है क्योंकि ट्रांसफार्मर जब तक दोबारा ठीक होकर नहीं लगेगा तब तक यह बिजली इसी तरह कटी रहेगी।

घटना से साफ जाहिर है कि इस घटना में बिजली विभाग में पहले काम किया हुआ कोई कर्मचारी या मौजूदा कर्मचारी भी शामिल हो सकता है या कोई ऐसा शख्स जरूर शामिल है जिसे बिजली मकैनिक की पूरी नॉलेज है क्योंकि ट्रांसफार्मर के पीछे 11000 वोल्ट की बिजली है 11000 वोल्ट की बिजली से भी चोर नहीं डरते उस बिजली को काटकर चोरों ने ट्रांसफार्मर के अंदर के कॉपर को चुरा लिया।
Video में ग्रामीणों से सुनिए पूरा मामला

..

फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस को सूचना दे दी गई है और अलीपुर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।