संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर ऑटो में ब्लास्ट 2 की मौत 5 घायल

AA News
Sanjay Gandhi Transport Nagar

Report – Anil Kumar Attri , Naseem Ahmad

समयपुर बादली थाना इलाके के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्ट में माल उतार रहे ऑटो में ब्लास्ट होकर आग लगी। पूरे गोदाम ने पकड़ी आग जिसमे पांच लोग झुलसे दो लोगो की मौत। दमकल की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू। दो की मौत 5 घायल। ऑटो ड्राइवर के बॉडी पार्ट्स अलग अलग होकर आसपास के दूसरे गोदामो तक जाकर गिरे।

दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में एक माल ढोने के ऑटो में अचानक उस वक़्त ब्लास्ट हुआ जब माल ढोने के ऑटो एक गोदाम में समान उतार रहा था। इसके बाद माल ढोने के ऑटो में आग लगी और देखते-देखते जिस गोडाउन में यह माल ढोने के ऑटो खड़ा हुआ था आग ने उसको भी अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही मिनटों में गोदान का बाहरी हिस्सा धू-धू कर जलने लगा जिसमें कुल 7 लोग घायल हुए जिनमें दो की मौत हो गई। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि जिस माल ढोने के ऑटो में ब्लास्ट हुआ उसके पूरी तरीके से परखच्चे उड़ गए। माल ढोने के ऑटो के इन टुकड़ों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ब्लास्ट कितना जबरदस्त होगा जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।
Video

Video

ट्रांसपोर्ट नगर के इस गोदाम में ब्लास्ट की आवाज इतनी जबरदस्त थी कि आसपास के लोग भी सुनकर वहां पहुंचे हालात देखकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई आनन फानन में मौके पर पहुंचे लोगों ने जाकर मदद की और पुलिस को जानकारी दी जिसमें दमकल की टीम समय रहते मौके पर तो पहुंच गई लेकिन बावजूद उसके इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई। स्थानीय लोग दमकल और पुलिस ने मिलकर 7 लोगों को सही सलामत बाहर निकाला। मौके पर पहुंचे एसडीएम का कहना है कि गोदाम में कुछ केमिकल रिएक्शन भी है जिसके कारण आग तेजी से फैल गई। फिलहाल यह भी जांच का विषय है की गोदाम में किस तरह का सामान था इन पर भी जांच की जाएगी।

Sanjay Gandhi Transport Nagar

Sanjay Gandhi Transport Nagar

माल ढोने के ऑटो में ब्लास्ट के बाद आग किन कारणों से लगी यह भी जांच का विषय है फिलहाल दमकल के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया और कूलिंग का काम जारी है साथ ही घायलों को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल रोहिणी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया । अब यह जांच का विषय है कि ब्लास्ट कैसे हुआ साथ ही जांच इस बात की भी होनी बाकी है कि गोदाम फायर सेफ्टी और तमाम कानूनों को पूरा करते हुए चल रहा था या नहीं।

Leave a Reply