कोरोना काल मे शहीद हुए सफाई कर्मचारियों के आश्रितों/परिवारों को जल्द मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए

AA News
New Delhi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री माननीय अरविंद केजरीवाल जी से दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत की एक अति महत्वपूर्ण मीटिंग का आयोजन आज दोपहर (1 मार्च -2021) को हुआ ।करीब 30 मिनट चली इस बैठक में सम्पूर्ण दिल्ली में विभिन्न विभागों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के उत्थान/अधिकार एवं नौकरी से निकाले गए पीड़ित कर्मचारियों को पुनः बहाली हेतु गहन विचार किया गया।

मीटिंग के दौरान दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन ने पुनः एक बार फिर लंबित चल रहे मामले जिनमे जिन कर्मचारियों ने कोरोना काल मे वीरगति प्राप्त की उनके आश्रितों को 1-1 करोड़ रुपए देने हेतु मुख्यमंत्री से आह्वान किया । जिसमें मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने इसी माह में लंबित मामलों को अतिशीघ्र निपटाने का भरोसा दिया ,और कहा कि इस विषय पर इस हफ्ते कुछ रिपोर्ट निगम कमिशनर द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय में आना आपेक्षित है उसके तुरन्त बाद एक एक करोड़ का भुगतान करना शुरू कर दिया जाएगा ।

CM Arvind Kejriwal & Sanjay Gehlot


चेयरमैन संजय गहलोत ने कहा है कि कर्मचारियों के आश्रितों को थोड़ा सा संयम बरतने की आवश्यकता है, इस मार्च माह में नतीजा आप सबके सामने होगा, उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री जी ने ठोस आश्वाशन दिया है उसके फलवरूप हमारे कोरोना योद्धा सफाई कर्मचारियों के परिवारों को मिलने वाली एक करोड़ की राशि दुख दर्द बांटने में सहायक होगी।

वहीं एक और अन्य मामले में आयोग में मिली शिकायतों के अनुसार, स्कूलों ,हॉस्पिटल, एवं दूसरे विभागों में निजी कंपनियों के मालिक/सुपरवाइजर अपनी हठधर्मिता से सफाई कर्मचारियों का आये दिन शोषण कर रहे है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई जिनमे ऐसी कम्पनियों के लाइसेंस तक जब्त करने की बात है, ताकि किसी भी प्रकार से कर्मचारियों की सुरक्षा एवं उनकी अन्य मूलभूत समस्याओं का भी समाधान हो सकेगा ।

Leave a Reply