डाक विभाग से पत्राचार खत्म करने की मांग उठाने लगी या हो निजीकरण

AA News
Samaypur Badali Delhi

देश की सरकारी डाक व्यवस्था के हालात से सभी लोग अवगत हैं और अब तो लोग यह तक मांग करने लगे हैं कि डाक विभाग से पत्राचार को हटा देना चाहिए। लोगों को डाक से पत्र न मिलना और यदि मिलती है तो उसका समय पर न मिलने की शिकायतें आती रहती हैं। सरकारी डाकिए को अधिकतर पत्रों को देने के लिए घर नहीं मिलता। शिकायत के बाद पोस्टमैन का यही कहना होता है कि उसे घर नहीं मिला था लेकिन प्राइवेट कोरियर डिलीवर करने वाले लोगों को हर कोने में घर मिल जाता है।

इसलिए लोग चाहते हैं कि सभी सरकारी पत्र भी उन्हें प्राइवेट कोरियर से ही मिल जाए बेहतर है क्योंकि सरकारी डाक विभाग को तो उनके घर ही नहीं मिलते । इसी मुद्दे को लेकर आज दिल्ली में बादली के समय पुर पोस्ट ऑफिस पर वहां की आरडब्ल्यूए और कई संस्थाओं ने मिलकर प्रोटेस्ट किया।

यहां पर आरडब्लूए और सामाजिक संगठनों के लोग समयपुर बादली रेलवे स्टेशन के पास इकट्ठा हुए और पोस्ट ऑफिस तक मार्च निकालते हुए पोस्ट ऑफिस पहुंचे वहां जाकर इन्होंने अपनी शिकायत दी है। इनका कहना है कि इससे पहले यह शिकायत ऊपर के सभी अधिकारियों और मंत्रालय तक दे चुके हैं उसके बावजूद भी सरकारी डाक विभाग में पत्र देने के काम में कोई सुधार नहीं होता।

Samaypur Badali Delhi

Samaypur Badali Delhi

इनका कहना है कि गांव के काफी ऐसे स्टूडेंट्स हैं जिन्हें रोल नंबर पेपर के दिन ही मिलता है जिस कारण कई बार बच्चों के पेपर भी छूट जाते हैं। कुछ बहने बाहर से राखियां भेजती है और वे राखिया शायद इस गांव में किसी भाई को मिलती हो। ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की RC आदि सरकारी पोस्ट से आते है और पोस्टमैन इन्हें घर तक नही पहुंचाते।

Samaypur Badali Delhi

Samaypur Badali Delhi


इन मामलों की शिकायत करें तो घर ने मिलने जैसे बहाने बनाकर टाल दिया जाता है और कोई कार्रवाई नहीं होती।

प्रदर्शन में हितेश शर्मा , राहुल , आशीष शर्मा , तिलकराज , बाहुल कुमार , काली रचना RWA पदाधिकारी समेत कई लोग इस प्रोटेस्ट में शामिल थे ।

Leave a Reply