पाकिस्तान छोड़कर दिल्ली आए हिन्दू शरणार्थियों की बिजली काटी गई

AA News
Adrsh Nagar

पाकिस्तान से तंग आकर भारत में दिल्ली आये हिन्दू शरणार्थियों के कैम्प की बिजली काटी गई और केजरीवाल के दरबार मे जवाब मिला आप जैसे दस लाख लोगों ने झुग्गियां बसा ली किस किस को फ्री बिजली दें। करीब सौ परिवार और साथ मे 150 मासूम बच्चे यहां गर्मी से बेहाल। पूरी वीडियो खबर AA News Youtube पर।
Video

Video AA News

अनुरोध : शेयर जरूर करें।

दिल्ली में पाकिस्तान से आये हिंदू शरणार्थियों के आदर्श नगर में बने कैंप की बिजली पिछले 24 दिनों से कटी हुई है। यहां पर इस भीषण गर्मी में रह रहे करीब सौ परिवार और इनके करीब 150 मासूम बच्चे हैं जो भीषण गर्मी में बेहद परेशान है। बच्चे और बुजुर्ग लगातार बीमार हो रहे हैं। इन लोगों को पहले सरकार की तरफ से बिजली का कनेक्शन दिया गया था लेकिन पिछले 24 दिनों से यहां बिजली का कनेक्शन कटा हुआ है इस मुद्दे को लेकर ये शरणार्थी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास 6 जून को गए थे साथ ही स्थानीय विधायक के पास जा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला नहीं न बिजली जुड़ी। गरीब लोगों के साथ का वायदा करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार इन शरणार्थियों को बिजली तक मुहैया नहीं करवा पा रही है। ये लोग अब दिल्ली के उपराज्यपाल महोदय के दर भी गए हैं लेकिन अभी तक कहीं से भी इन्हें ठोस आश्वासन भी नहीं मिला है जो ये कह सके कि उस तारीख से की बिजली जोड़ दी जाएगी। यहां आम आदमी पार्टी आम लोगों की बात करती है लेकिन इन लोगों का एक बड़ा आरोप है कि अरविंद केजरीवाल के दरबार में जब ये लोग गए तो वहां मौजूद शिकायत लेने वालों का यही कहना था कि ऐसे मरना है तो मरो ऐसे दस लाख लोग दिल्ली में हैं हम किस-किस को फ्री में बिजली देंगे मतलब इस तरह से साफ था कि बेशक कोई गरीब मर जाए दिल्ली सरकार उसकी हेल्प नहीं करेगी।

Refugee Camp Adarsh Nagar Delhi

Refugee Camp Adarsh Nagar Delhi

ये कैंप जहांगीरपुरी के पास आदर्श नगर एरिया में लगा हुआ है और करीब 2013 से ये लोग यहां रह रहे हैं लेकिन अब यहां बिजली नहीं होने से ये लोग बहुत परेशान हैं । इसी मुद्दे को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी इन लोगों की बिजली काटी जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्वीट किया है और पूछा है कि इनकी बिजली क्यों काट दी गई। फिलहाल देखने वाली बात होगी कि कोई समाधान निकल पाता है या ऐसे ही इन गरीबों को बिना बिजली के रहना पड़ेगा।

Leave a Reply