बुराड़ी में एक गरीब मां बाप की बेटी का न्यायधीश की परीक्षा में चयन हुआ

AA News
Burari Amrit Vihar

दिल्ली की बुराड़ी में एक गरीब मां बाप की बेटी का न्यायधीश की परीक्षा में चयन हुआ है । यह महिला शादीशुदा और एक बच्चे की मां भी है । परिवार की पूरी जिम्मेदारी थी अपना बच्चा, पति, सास ससुर पूरे परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए फिर भी पढ़ाई जारी रखी।

प्रियंका शर्मा ज्युड्सरी के टेस्ट के लिए मेहनत करती रही। प्रियंका शर्मा बुराड़ी विधानसभा के अमृत विहार कॉलोनी की बेटी है। जिसके शादी बुराड़ी विधानसभा के ही संत नगर एरिया में हुई। प्रियंका का 10 साल का बेटा है ।

Amrit Vihar Burari

प्रियंका ने अपनी वकालत की पढ़ाई के बाद गृहस्थी में होने के बाद भी हार नहीं मानी बल्कि कंपीटीशनअल टेस्टों की तैयारी करती रही। कई बार तो ये एक नंबर या दो नम्बर से भी चूक गई। प्रियंका यदि किसी आरक्षित कैटेगरी में होती तो शायद बहुत पहले इनका सिलेक्शन हो चुका होता लेकिन जनरल कैटेगरी होने के कारण इनका सिलेक्शन नहीं हो पा रहा था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। आखिरकार जनरल केटेगरी में ही सात साल बाद प्रियंका ने न्यायधीश परीक्षा उत्तीर्ण की जिन्हें उत्तर प्रदेश कैडर मिला है।

Video


Video

अब ये ट्रेनिंग पर जाएगी उसके बाद इन्हें उत्तर प्रदेश के न्यायालय में नियुक्त किया जाएगा। आज अमृत विहार कॉलोनी में एरिया के विधायक संजीव झा , स्थानीय आरडब्ल्यूए, विधानसभा के बुद्धिजीवी और सभी जानकारों ने मिलकर प्रियंका शर्मा का स्वागत किया। प्रियंका शर्मा को दूसरी महिलाओं के लिए एक प्रेरणा बताया कि वे भी प्रियंका से प्रेरणा लेकर हार ना माने बल्कि मेहनत करती रहें सफलता एक न एक दिन जरूर मिलेगी।

Leave a Reply