दिल्ली हाकोर्ट ने सभी 9000 शिक्षको को चार माह के वेतन को देने के निर्देश दिए।

AA NEWS

DELHI

REPORT – TEAM AA NEWS

उतरी दिल्ली नगर निगम 8000 टीचर्स की मार्च ,अप्रेल मई व जून माह का वेतन न मिलने पर हाईकोर्ट में जनहित याचिका पर सुनवाई हुई । सुनवाई के दौरान न्यायाधीश हिमा कोहली ने निगम को सख्त चेतावनी देते हुए सभी निगम कर्मचारियों को मार्च-अप्रैल मई-जून का वेतन जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया है और 1 सप्ताह के अंदर उत्तरी दिल्ली नगर निगम व दिल्ली सरकार ने आज तक निगम कितना पैसा दिया है का एफिडेविट फाइल करने के लिए निर्देशित किया है और उतरी नगर निगम को भी दिल्ली सरकार से कितना फंड मिला है और फंड कहां खर्च किया है का affidavit देने को निर्देशित किया है ।

 

 

Nagar nigam shikshak Sangh delhi

Nagar nigam shikshak Sangh delhi

 

 

 

उतरी निगम के वकील ने न्यायलय को जानकारी दी की kovid -19 में कार्य करने वाले शिक्षको की मार्च माह की सेलरी दे दे गई है तो जज साहिबा ने पूछा कि बाकी शिक्षको का क्या कसूर है उनको वेतन क्यों नहीं दिया उन्होंने काम करने से मना किया था क्या, तो निगम ने बताया कि जल्द विभाग उनको भी वेतन दे देगा ।दिल्ली सरकार के वकील ने बताया कि 49करोड़ 17लाख रुपया अप्रेल, मई का दिया जा चुका है।

 

 

 

 

 

 

और जून माह का बकाया 49 करोड़ आज भेज दिया है अगली सुनवाई 9 जुलाई को होगी । नगर निगम शिक्षक संघ के महासचिव रामनिवास सोलंकी ने बताया आज शिक्षक 4 महीने से वेतन न मिलने के कारण 9000 शिक्षक बेहद खराब दौर से गुजर रहे है और जिन शिक्षकों को मार्च माह का वेतन नहीं मिला है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वह बेहद परेशान है उनका कहना है कि हमें kovid -19 कार्य नहीं दिया गया हम कोई भी ड्यूटी देने मना नहीं किया है तो हमारा क्या कसूर है जो हमें मार्च के वेतन से वंचित किया गया है । नगर निगम शिक्षक संघ के संयोजक श्री मुरारी लाल शर्मा ने कहां है कि सभी शिक्षकों को वेतन मिलना चाहिए यह भेदभाव किसी भी हालत में शिक्षक समाज को मंजूर नहीं है अन्यथा शिक्षक संघ इस महामारी में धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा ।

Leave a Reply