मंगोलपुरी के सभी 19 ब्लॉक में लोहे के गेट व CCTV लगने शुरू

मंगोलपुरी के सभी 19 ब्लॉक में लोहे के गेट व CCTV लगने शुरू

हर गली में लग रहे है चार लोहे के गेट

AA News .
लोकेशन : मंगोलपुरी
रिपोर्ट : अनिल कुमार अत्री

सुरक्षा के लिहाज से मंगोलपुरी के सभी 19 ब्लॉकों की हर गली में लोहे के गेट लगने शुरू हुए। साथ ही सभी ब्लॉक में सीसीटीवी कैमरे लगने का काम भी जारी है। करीब 15 सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे मंगोलपुरी विधानसभा में लग चुके हैं जिनकी संख्या 2000 से ज्यादा होनी है।

सुरक्षा के लिहाज से गलियों में लोहे के गेट लगना लोगों के लिए एक बड़े सुकून की बात है। ये लोहे के गेट स्थानीय विधायक राखी बिडलान के प्रयासों से दिल्ली सरकार द्वारा लगाए जा रहे हैं। अभी तक 50 से 60 लोहे के गेट इंस्टॉल होकर लग चुके हैं बाकी का काम जारी है।

Mangolpuri

Mangolpuri

स्थानीय विधायक राखी बिडलान का कहना है कि मंगोलपुरी के सभी ब्लॉकों की हर गली में यह गेट लगेंगे। स्थानीय महिलाएं भी गेट लगने के बाद खुद को काफी सेफ महसूस कर रही है। आवारा लोगों का गलियों से आना जाना बंद हो गया। गली से अक्सर मोटरसाइकिल आदि भी व्हीकल की चोरिया भी हो जाती थी वह भी बंद हो गई।

वीडियो लिंक AA News Youtube

वीडियो

एक तो सीसीटीवी की नजर साथ ही ब्लॉक की आरडब्ल्यूए द्वारा रात के वक्त गेटों को बंद कर दिया जाता है। कुछ ही गेट खुले रखे जाते हैं जब सभी ब्लॉक में इस तरह के गेट लग जाएंगे तो मंगोलपुरी से किसी भी तरह का क्राइम होगा तो क्रिमिनल तक पहुंचना काफी आसान होगा क्योंकि वह हर जगह सीसीटीवी की नजर में होगा। साथ ही उसे अंदर आने जाने के लिए कई गेट पार करने होंगे और आरडब्ल्यूए अपनी सुविधा अनुसार इन गेटों को टाइमिंग के हिसाब से बंद भी करेगी।

Leave a Reply