राशन दफ्तर पर लोगो का हंगामा

AA News
Kirari New Delhi

दिल्ली ने लोगों को राशन की दुकानों पर राशन नहीं मिल पा रहा है लोगों के राशन मिलने से पहले ही राशन खत्म हो जाता है इससे बिल्कुल साफ है कि कहीं न कहीं बैलेक में राशन की कालाबाजारी कर दी जाती है, वरना लोगों ने जिस राशन को लिया ही नहीं तो उनके हिस्से का राशन आखिरकार गया कहां। ऐसा ही मामला आया है दिल्ली के किराड़ी एरिया में यहां भी एक राशन की दुकान पर काफी लोगों की भीड़ पहुंची।

दुकानदार पर लोगों का आरोप है कि दुकान चालक ने कहा कि राशन खत्म हो चुका है और लोग जवाब मांग रहे हैं कि आखिरकार उनके हिस्से का राशन कहां गया।

Kirari Delhi

Kirari Delhi

यह है दिल्ली के किराड़ी का करण विहार पार्ट वन गली नंबर आठ।

यहां लोगों की भीड़ पहुंची और राशन की इन्होंने मांग की है लेकिन इनका आरोप है कि दुकानदार इन्हें राशन नहीं दे रहा। आरोप है कि दुकानदार का कहना है कि राशन नहीं बचा है। ईमानदारी का दावा करने वाली दिल्ली सरकार पर सवाल खड़े होते हैं कि आखिरकार राशन की कालाबाजारी दिल्ली सरकार भी क्यों नहीं रोक पाई।

इमानदारी का दावा करने वाली सरकार में भी लगातार कालाबाजारी जारी है। लोगों का कहना है कि दुकान को पूरे वक्त नहीं खोला जाता महीने में 15 दिन के करीब ये दुकानें बंद रहती है तो जिस दिन लोगों को टाइम मिले उस दिन राशन नहीं मिलता।

आखिरकार राशन लेने के लिए अपने ऑफिस, दुकान जहां पर भी काम करते हैं वहां की छुट्टी करनी पड़ती है राशन लेने वाले गरीब लोग होते हैं और उन्हें एक दिन की छुट्टी करना अंदाजा लगा सकते हैं उनके ऊपर कितना असर पड़ता है।

इसी बात से आज लोग गुस्से में थे इस कारण दुकानदार को भी अपनी जान बचाकर वहां से भागना पड़ा कही लोगों के गुस्से का शिकार ना हो जाए । लोगों का गुस्सा देखते हुए पुलिस बल तैनात करना पड़ा। अब लोगों ने लिखित में दुकानदार की शिकायत दी है।

अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली सरकार राशन की कालाबाजारी करने वाले इन राशन डिपो के धारकों पर कोई कार्यवाही करती है या नहीं।

ये अभी जांच का विषय है कि आखिरकार राशन ही कम मिला था या क्यों राशन खत्म हो गया या लोगों के आरोपों में कितना दम है इस बात की सच्चाई तभी साबित हो पाती जब दुकानदार सामने आता । फिलहाल दुकानदार सामने नहीं आया इसलिए जरूरत है दिल्ली सरकार के मामले की जांच करें।

Leave a Reply